जाॅब फेयर के लिए 13 हजार से अधिक आॅनलाइन आवेदन, 90 से अधिक कंपनियां लेंगी भाग

जाॅब फेयर के लिए 13 हजार से अधिक आॅनलाइन आवेदन, 90 से अधिक कंपनियां लेंगी भाग

राजस्थान सरकार के सूचना प्रौद्योगिकी एवं संचार विभाग द्वारा मंगलवार को मोहनलाल सुखाडिया विश्वविद्यालय के एफ.एम.एस. परिसर में बुधवार, 4 जुलाई को रोजगार मेल

 
जाॅब फेयर के लिए 13 हजार से अधिक आॅनलाइन आवेदन, 90 से अधिक कंपनियां लेंगी भाग

राजस्थान सरकार के सूचना प्रौद्योगिकी एवं संचार विभाग द्वारा मंगलवार को मोहनलाल सुखाडिया विश्वविद्यालय के एफ.एम.एस. परिसर में बुधवार, 4 जुलाई को रोजगार मेले का आयोजन किया जायेगा। इस मेले में विभिन्न आईटी कंपनियों द्वारा युवाओं का चयन किया जायेगा। विभाग के ओएसडी राम चरण शर्मा ने बताया कि इस मेले में 13000 से अधिक ऑनलाइन आवेदन प्राप्त हो चुके है तथा इस मेले में 90 से अधिक कंपनिया भाग लेगी।

विभाग के अतिरिक्त निदेशक सुनील छाबड़ा ने बताया की मेले का शुभारम्भ उच्च शिक्षा मंत्री श्रीमती किरण माहेश्वरी करेंगी। संभाग के सभी बड़े सरकारी प्रतिनिधि एवं अधिकारीगण इस मेले में शिरकत करेंगे तथा सरकार के द्वारा युवाओ के लिए चलाई जा रही विभिन्न योजनाओ का प्रदर्शन भी किया जायेगा।

मिलेगा विशेष प्रशिक्षण

विभाग की संयुक्त निदेशक श्रीमती ज्योति लुहाडिया ने बताया की इस मेले में युवाओ को कंपनियों के द्वारा लिए जाने वाले इंटरव्यू की तैयारी, विशेष बातो का ध्यान रखने, रोजगार के आवेदन पात्र बनाने तथा इसके अतिरिक्त काउन्सलिंग, साक्षात्कार आदि का प्रशिक्षण प्रशिक्षित अध्यापको द्वारा दिया जायेगा।

इस मेले में आईटी के क्षेत्र में नवीनतम नवचारो, स्टार्टअप का प्रदर्शन एवं शिक्षार्थियों के लिए विभिन्न कार्यशालाओ के भी आयोजन होंगे। इसमें उदयपुर संभाग के सभी जिलो के एसीपी, प्रोग्रामर, सूचना सहायक, उदयपुर जिले की एसीपी शीतल अग्रवाल, आर.ई.एस.एल. के राजेश सैनी तथा आर.के.सी.एल. के विशाल चक्रवर्ती तथा पंकज सुथार का भी सहयोग रहेगा।

कलक्टर ने किया अवलोकन

जिला कलक्टर बिष्णुचरण मल्लिक ने मंगलवार को मेला स्थल का अवलोकन करते हुए चल रही तैयारियों का जायजा लिया एवं मेले में आने वाले युवाओं एवं अन्य व्यक्तियों के लिए आवश्यक व्यवस्थाओं के पुख्ता इंतजाम के निर्देश दिए। इस मौके पर कलक्टर ने आॅनलाइन प्रक्रिया का जायजा लेते हुए स्वय का आवेदन भी किया। श्री मल्लिक ने युवाओं से रोजगार मेले में अधिक से अधिक संख्या में भाग लेकर लाभान्वित होने का आह्वान किया है।

To join us on Facebook Click Here and Subscribe to UdaipurTimes Broadcast channels on   GoogleNews |  Telegram |  Signal