MPUAT - राष्ट्रीय सेवा योजना स्थापना दिवस मनाया

MPUAT - राष्ट्रीय सेवा योजना स्थापना दिवस मनाया

छात्र कल्याण अधिकारी डाॅं. मुर्तज़ा अली सलोदा ने बताया कि महाराणा प्रताप कृषि एवं प्रौद्योगिकी विश्वविद्यालय के संघटक महाविद्यालय में 24 सितम्बर को राष्ट्रीय सेवा योजना दिवस के रूप में वृहद स्टार पर सफाई अभियान चलाया और परिसर में साफ सफाई की गई

 
MPUAT

उदयपुर। महाराणा प्रताप कृषि एवं प्रौद्योगिकी विश्वविद्यालय, उदयपुर के छात्र कल्याण निदेशालय के तत्वाधान में दिनांक 24 सितम्बर 2021 राष्ट्रीय सेवा योजना दिवस के रूप में मनाया गया।

छात्र कल्याण अधिकारी डाॅं. मुर्तज़ा अली सलोदा ने बताया कि महाराणा प्रताप कृषि एवं प्रौद्योगिकी विश्वविद्यालय के संघटक महाविद्यालय में 24 सितम्बर को राष्ट्रीय सेवा योजना दिवस के रूप में वृहद स्टार पर सफाई अभियान चलाया और परिसर में साफ सफाई की गई।

राजस्थान कृषि महाविद्यालय के उधान विभागाध्यक्ष डाॅं. एस.एस. लखावत के सानिध्य में राजस्थान कृषि महाविद्यालय के प्रशासनिक कार्यालय एवं उद्यानिकी विभाग परिसर में 31 राष्ट्रीय स्वंय सेवको एवं साथी कर्मचारियों के साथ खरपतवार, पार्थेनियम को निकालकर उसका पूर्ण निस्तारण किया गया।

उन्होने कहा कि पार्थेनियम का निस्तारण आवश्यक हैं। राजस्थान कृषि महाविद्यालय के प्रशासनिक कार्यालय के सामने एन.सी.सी. केडेट ने महाराणा प्रमाप की अश्वारूढ प्रतिमा की साफ सफाई की गई।

सी.टी.ए.ई. महाविद्यालय में राष्ट्रीय सेवा योजना स्थापना दिवस पर आन लाईन प्रजेंटेशन कार्यक्रम रखा गया, कार्यक्रम की थीम प्राकृतिक संसाधनों का महत्व और उनका प्रबन्धन रखा गया। डाॅं. के.के. यादव ने बताया कि जिसमें मृदा एवं जल संसाधनों की महत्व पूर्ण चर्चा की गई। कार्यक्रम के मुख्य अतिथि छात्र कल्याण अधिकारी डाॅं. मुर्तज़ा अली सलोदा ने छात्रों से आन लाईन रूबरू चर्चा कर कहा कि हमें राष्ट्रहित के कार्यो में सदेव बढ चढ कर भाग लेना चाहिए हमारा कर्तव्य है कि सामाजिक कार्यो में रूचि रखें और जनजागरण अभियान संचालित करतें रहें।

डाॅं. सलोदा ने यह भी बताया कि  राष्ट्रीय सेवा योजना दिवस के एक दिन पूर्व महाराणा प्रताप कृषि एवं प्रौधोगिकी विश्वविद्यालय, उदयपुर के छात्र कल्याण निदेशालय के तत्वाधान में 23 सितम्बर को गणतंत्र दिवस परेड में राष्ट्रीय सेवा योजना के स्वयं सेवको का चयन भी किया गया जिसमें उदयपुर संभाग के डुॅगरपुर, बांसवाडा, राजसमंद एवं चित्तोडगढ कुल 35 स्वयं सेवको नें भाग लिया। जयपुर से चयन हेतु आए श्रवण कटारिया, कमल, डाॅं. धमेन्द्र सिंह, सुरज बहादुर नें स्वयं सेवको का चयन किया। 
 

To join us on Facebook Click Here and Subscribe to UdaipurTimes Broadcast channels on   GoogleNews |  Telegram |  Signal