नगर निगम चुनाव, पहले दिन कोई नामांकन नहीं

नगर निगम चुनाव, पहले दिन कोई नामांकन नहीं
 

नगर निगम उदयपुर व नगरपालिका कानोड़ के निर्वाचन क्षेत्र के लिए अधिसूचना शुक्रवार को जारी हो गई है। अधिसूचना जारी होने के साथ ही नाम निर्देशन प्राप्ति की प्रक्रिया भी आज से प्रारंभ हो गई है जो 5 नवंबर तक जारी रहेगी। जिला निर्वाचन अधिकारी (कलक्टर) श्रीमती आनन्दी ने बताया कि नामांकन प्रक्रिया के प्रथम दिन शुक्रवार को एक भी नाम निर्देशन पत्र प्राप्त नहीं हुआ।
 
नगर निगम चुनाव, पहले दिन कोई नामांकन नहीं
कार्यपालक मजिस्ट्रेट नियुक्त

उदयपुर, 01 नवंबर 2019। नगर निकाय आमचुनाव 2019 के तहत नगर निगम उदयपुर व नगरपालिका कानोड़ के निर्वाचन क्षेत्र के लिए अधिसूचना शुक्रवार को जारी हो गई है। अधिसूचना जारी होने के साथ ही नाम निर्देशन प्राप्ति की प्रक्रिया भी आज से प्रारंभ हो गई है जो 5 नवंबर तक जारी रहेगी। जिला निर्वाचन अधिकारी (कलक्टर) श्रीमती आनन्दी ने बताया कि नामांकन प्रक्रिया के प्रथम दिन शुक्रवार को एक भी नाम निर्देशन पत्र प्राप्त नहीं हुआ।

कार्यपालक मजिस्ट्रेट नियुक्त:

जिला निर्वाचन अधिकारी ने एक आदेश जारी कर नगर पालिका आमचुनाव 2019 के तहत निर्वाचन विभाग के कार्यक्रमानुसार 1 से 5 नवंबर तक प्रस्तावित नामांकन कार्यक्रम व 6 नवंबर को नामांकन समीक्षा के दौरान कानून व शांति व्यवस्था के लिए कार्यपालक मजिस्ट्रेट नियुक्त किये है।

आदेशानुसार कलेक्ट्रेट परिसर स्थित उपखण्ड अधिकारी गिर्वा के न्यायालय कक्ष केे बाहर यूआईटी के विशेषाधिकारी विनय पाठक, अतिरिक्त जिला कलक्टर के न्यायालय कक्ष के बाहर आरएसएमएमएल की वरिष्ठ प्रबंधक तरू सुराणा, जिला परिषद के भूतल पर स्थित राजीव गांधी सेवा केन्द्र के बाहर सहायक भू-प्रबंध अधिकारी रागिनी डामोर, सहायक कलक्टर (एसीईएम मुख्यालय) के न्यायालय कक्ष के बाहर स्थानीय निकाय उपनिदेशक पुष्पेन्द्र सिंह शेखावत तथा जिला परिषद सभागार (भूतल) के बाहर जिला रसद अधिकारी ज्योति ककवानी को कार्यपालक मजिस्ट्रेट लगाया है। इस आदेश के तहत इस कार्यक्रम के दौरान सम्पूर्ण कानून व शांति व्यवस्था के प्रभारी अतिरिक्त जिला मजिस्ट्रेट (शहर) रहेंगे।

प्रथम प्रशिक्षण 10 नवंबर से:

निकाय चुनाव के तहत मतदान दलों के कार्मिकों के लिए जिला मुख्यालय पर प्रथम प्रशिक्षण राजकीय फतह उच्च माध्यमिक विद्यालय में 10 व 11 नवंबर को प्रातः 9 से 5 बजे तक आयोजित होगा। जिला निर्वाचन अधिकारी के आदेशानुसार प्रशिक्षण के लिए विद्यालय के भूतल पर स्थित कमरा नंबर 7 से 18 तक का अधिग्रहण कर लिया गया है।

राजस्थान कृषि महाविद्यालय का अधिग्रहण:

निर्वाचन विभाग के निर्धारित कार्यक्रमानुसार नगर निगम उदयपुर व नगर पालिका कानोड़ के चुनाव हेतु मतदान 16 नवंबर व मतगणना 19 नवंबर को नियत है। जिला निर्वाचन अधिकारी (कलक्टर) ने एक आदेश जारी कर इन चुनावों के लिए मतदान दलों की रवानगी, आगमन एवं मतगणना हेतु राजस्थान कृषि महाविद्यालय का सम्पूर्ण भवन, परिसर व किसान भवन (विश्रान्ति भवन) 10 से 20 नवंबर तक अधिग्रहित कर लिया है।

To join us on Facebook Click Here and Subscribe to UdaipurTimes Broadcast channels on   GoogleNews |  Telegram |  Signal