सृजन द स्पार्क द्वारा आयोजित म्यूजिकल नाईट आयोजित

सृजन द स्पार्क द्वारा आयोजित म्यूजिकल नाईट आयोजित

संगीत महफिल में गूंजे नये-पुराने गीतों के तरानें, झूमें श्रोता 
 
 
सृजन द स्पार्क द्वारा आयोजित म्यूजिकल नाईट आयोजित
संगीत महफिल में गूंजे नये-पुराने गीतों के तरानें, झूमें श्रोता 
 

उदयपुर। सृजन द स्पार्क संस्था द्वारा सुखेर स्थित प्रेम मार्बल में संगीत महफिल आयोजित की गई, जिसमें राजस्थान की आशा भोसलें कही जाने वाली जयपुर की वीणा मोदानी की मखमली आवाज में गूंजे नये-पुराने गीतों के तरानों पर श्रोता उसी में खो गये।

वीणा ने अपनी शुरूआत ‘आ ओं हुजूर तुमको सितारों में ले चलूं...‘ से की तो श्रोताओं ने तालियों की गड़गड़ाट के साथ उनका भव्य स्वागत किया। वाॅइस ऑफ़ राजस्थान, वेलवेट वाॅइस ऑफ़ राजस्थान पुरूस्कार से सम्मानित वीणा ने बिना रूके एक के बाद एक लता एवं मुकेश की आवाज में ‘इक प्यार का नगमा है मौजों की रवानी है...‘, ‘नहीं नहीं ये बातें, बातें है पुरानी...‘ ‘अखिंयों के झरोखों से मैने देखा जो...‘, शराबी फिल्म का गाना ‘इंतहा हो गयी,इंतजार की...,‘, जैसे गानें गा कर श्रोताओं को उस दौर में पहुंचा दिया। 

वीणा के पुत्र हर्षित मोदानी अपनी शुरूआत अरिजीतसिंह की आवाज में चर्चित हुए गीत ‘हवाओं में रहे,घटाओं में रहे...‘‘दिल भर मेरे कब तक मुझे ऐसे तड़पाओंगे...‘ गीत गाकर इस क्षेत्र में अपने सशक्त प्रवेश की धमाकेदार शुरूआत की। हर्षित ने अपनी मां वीणा के साथ ड्यूईट गाना फिल्म हम दिल दे चुके सनम का टाईटल गीत ‘हम दिल दे चुके सनम..‘ गाकर श्रोताओं को मंत्रमुग्ध कर दिया। 

इसके बाद वीणा ने दूसरी पारी शुरूआत ‘आज जानें की जिद ना करों...‘ ‘आओं ना गले लगाओं ना...‘, ‘जाम -ए-जान ढूंढता फिर रहा..‘, ‘हर किसी को नहीं मिलता...‘, अंत मे ंआशा भोसले की आवाज में मेडले ‘दम मारों दम...‘ गीत पर न केवल वीणा वरन् सृजन्स भी मंच के निकट आ कर नाचनें लगे। 

इससे पूर्व संस्था के सदस्य हेमन्त भगनानी ने ‘मुसाफिर हूं यारो, ना घर है ना ठिकाना..‘  सृजन इकराम कुरैशी ने ‘सोचेंगे तुम्हें प्यार करें...‘, सृजन दिनेश कटारिया ने ‘तारों में सजके अपने सूरज से देखों धरती चली मिलने...‘ फाल्गुनी खमेसरा ने अग्रेंजी गीत तथा सुषमा जोशी ने ‘सुनो सजना पपीहे ने कहा पुकार के...‘ गीत की प्रस्तुति दे कर कार्यक्रम की शानदार शुरूआत की। 

वीणा के साथ तबले पर विजय ध्ंधड़ा, की-बोर्ड पर दिलीप राव, इलेक्ट्रिक गिटार पर हिमांशु लोहार, ढोलक पर संतोष दंतियां तथा ओक्टोपेड पर जितेश सोलंकी ने साथ दे कर इस संगीत संध्या में जान डाल दी।

प्रारम्भ में संस्था अध्यक्ष राजेश खमेसरा ने स्वागत उद्बोधन देते हुए कहा कि संस्था ने हाल ही में यूके में अपनी शाखा खोलकर विदेश में दूसरी शाखा खोली। अगले माह भीलवाड़ा में 10 वीं शाखा का शुभारम्भ किया जायेगा। समारोह के मुख्य अतिथि डीआइजी प्रसन्न कुमार खमेसरा,परमेश्वर अग्रवाल, राजेन्द्र शर्मा, नरेन्द्र मारू, अब्बास अली बन्दुकवाला, जी.आर.लोढ़ा सहित अनेक सदस्य मौजूद थे।
 

To join us on Facebook Click Here and Subscribe to UdaipurTimes Broadcast channels on   GoogleNews |  Telegram |  Signal