आगामी चुनाव में एक मंच से अपने हितों की मांग उठाऐंगे मुस्लिम संगठन

आगामी चुनाव में एक मंच से अपने हितों की मांग उठाऐंगे मुस्लिम संगठन

मुस्लिम समाज को एक मंच पर लाने के लिए अन्जुमन की ओर से शहर के सभी मुस्लिम समाजों मुस्लिम तंजीम मोहल्लों के सदर सैकेट्री व राजनैतिक पार्टियों के प्रमुखों की बैठक रखी गई। जिसमें विचार विमर्श के बाद निर्णय लिये गये। इनमें प्रमुख रूप से सरकार के समक्ष यह मांग रखी जायेगी कि सरकार द्वारा मुस्लिमों को संभागीय स्तर पर प्रतिनिधित्व दिया जावें जो आज तक किसी सरकार ने नहीं दिया है इसके अलावा आगामी विधानसभा चुनाव में अन्जुमन संभागीय दौरा कर मुस्लिमों से आग्रह कर जिस प्रकार संभाग में चांद दिखने पर एक साथ अपने त्यौहार मनाता है उसी तरह चुनाव में एकजुट होकर मुस्लिम हितैषी दल व प्रत्याशी को समर्थन देने की घोषणा करेगा।

The post

 
आगामी चुनाव में एक मंच से अपने हितों की मांग उठाऐंगे मुस्लिम संगठन

आजादी के बाद से अब तक देश की दोनों ही प्रमुख राजनितिक पार्टियों कांग्रेस व भाजपा मुस्लिमों का वोट बैंक के रूप में उपयोग करती आ रही है। दोंनो प्रमुख राजनैतिक पार्टियाँ द्वारा किये जा रहे छलावे को लेकर अब मुस्लिम संगठन अन्जुमन तालीमुल इस्लाम के बैनर तले आगामी चुनावों में अपने हितों की रक्षा और मुस्लिम समाज के उत्थान को लेकर एक मंच से आवाज उठायेगें। विधानसभा क्षेत्र में सभी अल्पसंख्यकों में मुस्लिम समाज की भागीदारी सबसे अधिक है फिर भी मुस्लिमों को उनके हक के लिए नजर अन्दाज किया जाता रहा है।

बुधवार को अन्जुमन तालीमुल इस्लाम के होल में आयोजित पत्रकार वार्ता को सम्बोधित करते हुए यह बात अन्जुमन के सदर मोहम्मद खलील, सेकेट्री मोहम्मद रिजवान खान, प्रवक्ता जहिरूदिन सक्का, नायब सदर मुनव्वर, जोइन्ट सैकेेट्री वकार शेख, खजांची मन्जुर हुसैन, तालीम कन्वीनर सैयद मुर्तजा हुसैन, काबिना सदस्य आबिद खान पठान, मोहम्मद अकीलूददीन, मोहसिन सिददकी, नजर मोहम्मद, तबरेज खान, रियाज हुसैन, नजमा मेवाफरोश, पूर्व सैकेट्री फारूक हुसैन, मोहम्मद खलील रिजवी, इकबाल सिपाही आदि ने अपने संयुक्त बयान में कही।

उन्होंने बताया कि मुस्लिम समाज को एक मंच पर लाने के लिए अन्जुमन की ओर से शहर के सभी मुस्लिम समाजों मुस्लिम तंजीम मोहल्लों के सदर सैकेट्री व राजनैतिक पार्टियों के प्रमुखों की बैठक रखी गई। जिसमें विचार विमर्श के बाद निर्णय लिये गये। इनमें प्रमुख रूप से सरकार के समक्ष यह मांग रखी जायेगी कि सरकार द्वारा मुस्लिमों को संभागीय स्तर पर प्रतिनिधित्व दिया जावें जो आज तक किसी सरकार ने नहीं दिया है इसके अलावा आगामी विधानसभा चुनाव में अन्जुमन संभागीय दौरा कर मुस्लिमों से आग्रह कर जिस प्रकार संभाग में चांद दिखने पर एक साथ अपने त्यौहार मनाता है उसी तरह चुनाव में एकजुट होकर मुस्लिम हितैषी दल व प्रत्याशी को समर्थन देने की घोषणा करेगा।

अन्जुमन की ओर से एक मंच से आवाज उठाने वाले मुस्लिम समाज का संभाग स्तरीय जागरूकता सम्मेलन आगामी जून माह में करने का निर्णय लिया गया। इस सम्मेलन में गैर राजनितिक वक्ता व औलमाओं को बुलाया जायेगा। इसके अलावा राजस्थान में आॅल राजस्थान अन्जुमन बोर्ड को राज्य सरकार द्वारा मान्यता देने की मांग भी रखी जायेगी।

To join us on Facebook Click Here and Subscribe to UdaipurTimes Broadcast channels on   GoogleNews |  Telegram |  Signal