स्वच्छता का संदेश देने एनसीसी की पेन इंडिया साईकिल रैली पहुंची उदयपुर


स्वच्छता का संदेश देने एनसीसी की पेन इंडिया साईकिल रैली पहुंची उदयपुर

स्वच्छता पखवाड़े को लेकर देशभर में स्वच्छता का संदेश देने 8 अगस्त को केरल से रवाना हुई एनसीसी की पेन इंडिया रैली शुक्रवार सुबह उदयपुर जिला मुख्यालय पर पहुंची। इस अवसर पर जिला कलक्टर श्रीमती आनंदी ने रैली में मौजूद कैडेट्स को बधाई देते हुए रैली को झण्डी दिखाकर राजसमंद के लिए रवाना किया।

 

स्वच्छता का संदेश देने एनसीसी की पेन इंडिया साईकिल रैली पहुंची उदयपुरकलक्टर ने झण्डा दिखाकर किया रवाना

उदयपुर, 13 सितम्बर 2019 स्वच्छता पखवाड़े को लेकर देशभर में स्वच्छता का संदेश देने 8 अगस्त को केरल से रवाना हुई एनसीसी की पेन इंडिया रैली शुक्रवार सुबह उदयपुर जिला मुख्यालय पर पहुंची। इस अवसर पर जिला कलक्टर श्रीमती आनंदी ने रैली में मौजूद कैडेट्स को बधाई देते हुए रैली को झण्डी दिखाकर राजसमंद के लिए रवाना किया।

उन्होंने एनसीसी द्वारा चलाई गई इस रैली को देशभर में स्वच्छता के प्रति जागरूकता पैदा करने का अनोखा प्रयास बताया और इसमें जुड़ने के लिए जिले की बालिका केडेट्स की सराहना की। कलक्टर से इस दौरान केडेट्स प्राची खिरिया ने संवाद किया तथा भारतीय प्रशासनिक सेवाओं में जाने के जज़्बे पर चर्चा की।

कलक्टर ने इस अवसर पर कर्नल विनोद बांगवा से बात कर यातायात जागरूकता के लिए एनसीसी को सहयोग करने का सुझाव दिया। इस दौरान जिला परिवहन अधिकारी डॉ. कल्पना शर्मा ने बताया कि विभाग द्वारा रैली में सम्मिलित केडेट्स को केप व टीशर्ट दिए जा रहे हैं। स्वयं कलक्टर ने केडेट्स को यह सामग्री वितरित की।

Download the UT Android App for more news and updates from Udaipur

इस मौके पर कर्नल प्रवीण देव, मेजर आदित्य सिंह, केप्टन रेखा पालीवाल व अनिता राठौड, डीटीओ डॉ. कल्पना शर्मा, आधार फाउण्डेशन के नारायण चौधरी सहित अन्य अधिकारी एवं एनसीसी के पदाधिकारी मौजूद थे। उल्लेखनीय है कि इस रैली में जिले की 31 बालिका कैडेट्स शामिल है जिनका नेतृत्व कर्नल प्रवीण देव कर रहे है। रैली 29 सितंबर को दिल्ली पहुंचेगी।

To join us on Facebook Click Here and Subscribe to UdaipurTimes Broadcast channels on   GoogleNews |  Telegram |  Signal