विंटर वंडर लैंड की थीम पर सजेगा महादेव का दरबार

विंटर वंडर लैंड की थीम पर सजेगा महादेव का दरबार

सात दिवसीय शिवोत्सव का आगाज़

 
neelkanth mahadev mandir

उदयपुर 2 जनवरी 2022 ।  नव वर्ष के पहले सोमवार से शहर के यूआईटी फतेहसागर मार्ग स्थित नीलकंठ महादेव में सात दिवसीय शिवोत्सव का आयोजन होगा। 

सोमवार से प्रारम्भ इस महोत्सव में बाबा नीलकंठ महादेव के भव्य मंदिर को विंटर वंडर लैंड की थीम पर सजाया जाएगा और उसमे विराजित भोले बाबा का अभूतपूर्व श्रृंगार होगा। वेस्टर्न थीम पर आयोजित इस महोत्सव में 7 दिन तक विभिन्न धार्मिक सांस्कृतिक कार्यक्रमों का आयोजन किया जाएगा। 

कर्यक्रम के संयोजन लव श्रीमाली ने बताया की इस बार महोत्सव के तहत सोमवार को पहले दिन बाबा का भव्य श्रृंगार किया जाएगा। जिसमे सैंकड़ो विदेशी फूलो का इस्तेमाल होगा। सोमवार को सांयकालीन भव्य महाआरती का आयोजन होगा। 

मंगलवार को बाबा को स्वर्ण रजत की आंगी से श्रृंगारित किया जाएगा। बुधवार को बाबा के बाल रूप को शृंगारित किया जाएगा।  शिवोत्सव के दौरान दर्शनार्थियों के लिए मंदिर सुबह से सांयकाल तक खुला रहेगा। दर्शनार्थियों के लिए कोविड प्रोटोकॉल के तहत दर्शन को आने वाले प्रत्येक दर्शनाथी को मास्क सेनेटाइजर का उपयोग करवाया जाएगा।  

बाबा के दरबार को सजाने वाले लक्की फ्लॉवर्स के गौरव माली, हितेश माली ने बताया की बाबा के श्रृंगार की लिए विशेष रूप से सैंकड़ो विभिन्न प्रकार के फूलो का विदेश से आयात किया गया है।  इन फूलो की यह विशेषता है की अन्य फूलो की तरह जल्दी ख़राब नहीं होते है साथ में इसमें से एक विशेष प्रकार की सुगंध आती है। 

विंटर वंडर थीम के तहत नीलकंठ महादेव मंदिर को बर्फ के स्नोमैन, चेरी ब्लोसम के पेड़ो की तरह सजाया जाएगा। इस थीम के तहत दर्शनार्थियों को विदेशी वातावरण का अनुभव प्राप्त होगा। 

To join us on Facebook Click Here and Subscribe to UdaipurTimes Broadcast channels on   GoogleNews |  Telegram |  Signal