औषधि निर्माताओं के लिये नई एडवाजरी,  बड़ी राहत


औषधि निर्माताओं के लिये नई एडवाजरी,  बड़ी राहत

राज्य सरकार के चिकित्सा स्वास्थ्य विभा्र ने औषधि निर्माताओं को बड़ी राहत प्रदान करते हुए, उनके लाइसेंस, प्रोडक्ट परमिशन, ब्लड बैंक, ब्लड स्टोरेज आदि को लेकर नई एडवाईजरी जारी की है
 
औषधि निर्माताओं के लिये नई एडवाजरी,  बड़ी राहत
UT WhatsApp Channel Join Now

उदयपुर। राज्य सरकार के चिकित्सा स्वास्थ्य विभा्र ने औषधि निर्माताओं को बड़ी राहत प्रदान करते हुए, उनके लाइसेंस, प्रोडक्ट परमिशन, ब्लड बैंक, ब्लड स्टोरेज आदि को लेकर नई एडवाईजरी जारी की है। 

उदयपुर केमिकल डग डग मैन्युफैक्चरर्स, एसोसिएशन ने इसकी सराहना करते हुए, देश के किसी भी राज्य में पहली बार ,ऐसा कदम उठाने का दावा किया है।
एसोसिएशन के अध्यक्ष श्यामसुंदर अग्रवाल ने बताया कि औषधि निर्माताओं के लिये यह राहत भरी खबर मंगलवार को आयी। औषधि निर्माताएं यूनिट के लिये कई तरह की परमिशन, सर्टिफिकेट आदि चाहियें होते हैं जिनकी पहले कोई समयावधि तय नही थी लेकिन अब सरकार ने सभी की समय सीमा तय कर दी है।

उन्होंने बताया कि यूनिट की फ्रंट, इंस्पेक्शन के 10 दिन, वेरिफिकेशन के 7 दिन, प्रोडक्ट स्क्रीनिंग 3 दिन, लाइसेंस की प्रोसेसिंग के लिए 1 दिन यानी कुल 21 दिन में किसी भी यूनिट को ग्रांट मिल जानी चाहियें,। इसी तरह ब्लड बैंक रिन्युअल के लिए 15 दिन, ब्लड स्टोरेज ग्रांट की परमिशन के लिए 15 दिन, प्रोडक्ट परमिशन की अप्रूवल के लिए 3 दिन, टेक्निकल स्टाफ की अप्रूवल के 15 दिन, टेस्ट लाइसेंस इश्यू के लिये 5 दिन की समयावधि तय की गई है।
 

To join us on Facebook Click Here and Subscribe to UdaipurTimes Broadcast channels on   GoogleNews |  Telegram |  Signal