ओम बन्ना स्मृति तृतीय होली कप लेकसिटी ओपन फीडे रेटिंग शतरंज प्रतियोगिता

ओम बन्ना स्मृति तृतीय होली कप लेकसिटी ओपन फीडे रेटिंग शतरंज प्रतियोगिता

चेस इन लेकसिटी की मेजबानी में बुद्धिबल सेवा संस्थान, ऑल राजपुताना शतरंज संघ, अखिल भारतीय शतरंज महासंघ, विश्व शतरंज महासंघ के तत्वावधान में ओम बन्ना की स्मृति मे ओम बन्ना सेवा संस्थान तृतीय होली कप लेकसिटी ओपन फीडे रेटिंग शतरंज प्रतियोगिता ऑर्बिट रिसोर्ट, न्यु भोपालपुरा, आर.के. सर्कल मे चल रही है।

 

ओम बन्ना स्मृति तृतीय होली कप लेकसिटी ओपन फीडे रेटिंग शतरंज प्रतियोगिता

चेस इन लेकसिटी की मेजबानी में बुद्धिबल सेवा संस्थान, ऑल राजपुताना शतरंज संघ, अखिल भारतीय शतरंज महासंघ, विश्व शतरंज महासंघ के तत्वावधान में ओम बन्ना की स्मृति मे ओम बन्ना सेवा संस्थान तृतीय होली कप लेकसिटी ओपन फीडे रेटिंग शतरंज प्रतियोगिता ऑर्बिट रिसोर्ट, न्यु भोपालपुरा, आर.के. सर्कल मे चल रही है।

प्रतियोगिता के तीसरे दिन कड़े संघर्ष पुर्ण मुकाबलो मे अरूण कटारिया ने गुजरात के त्रिवेदी करन आर. को काले मोहरो से रेटी ओपनिंग खेलते हुए पचास चालो मे मात दी। इसी प्रकार गोतम कटारिया ने मध्य प्रदेश के अभय से ड्राॅ तथा इंदोर के सात वर्षीय नन्हे अनरेटेड़ खिलाड़ी कियान पोरवाल ने अपने पाॅच मुकाबलो मे एक फीड़े रेटेड़ खिलाड़ी को पराजित किया वही तीन खिलाड़ीयो से ड्राॅ कर सभी का ध्यान अपनी ओर आकर्षित किया। इस प्रकार तमिलनाड़ु के मनिगंदन एस.एस., अन्तर्राष्ट्रीय मास्टर मोठया ए.एल., लोकेश एन., अन्तर्राष्ट्रीय मास्टर हरिकृष्णन ए 5 अंक के साथ बढ़त बनाए हुए है।

अध्यक्ष राजीव भारद्वाज ने बताया कि प्रतियोगिता के तीसरे दिन उद्घाटन समारोह के मुख्य अतिथी चेस इन लेकसिटी के लीगल एडवाइज़र एडवोकेट मनीष मौगरा, अनिल अग्रवाल के द्वारा किया गया। मुख्य निर्णायक स्वप्निल बन्सोढ़ के अनुसार तीसरे दिन हुए पाॅंचवे चक्र के पश्चात् परिणाम इस प्रकार हैः- तमिल नाड़ु के अन्तर्राष्ट्रीय मास्टर मोठया ए.एल. ने महाराष्ट्र के सृष्टि पाण्डे को, तमिल नाड़ु के अन्तर्राष्ट्रीय मास्टर हरिकृष्णन ए ने मध्य प्रदेश के आवध चैत्नय को, तमिल नाड़ु के लोकेश एन. ने दिल्ली के संचित आनन्द को, तमिल नाड़ु ने मनिगंदन एस. एस. ने महाराष्ट्र के कमद ऋषी को, 5 अंक, वेस्ट बंगाल के अन्तर्राष्ट्रीय मास्टर दास सयातन ने हरियाणा के अरूण राठी से ड्राॅ, तमिल नाडु के नन्दा कुमार टी.एस. ने तमिल नाड़ु के अन्तर्राष्ट्रीय मास्टर राजेश वी. ए. वी. से ड्राॅ, महाराष्ट्र के फीड़े मास्टर सौरव ने धीरज पाटील को, अन्तर्राष्ट्रीय मास्टर पलित सोमक को, आन्ध्र प्रदेश के विनय कुमार ने एम.पी. के सौरभ चौबे को, दिल्ली के गोविंद ने गुजरात के शाह मोक्षीत को, महाराष्ट्र के दहाले अतुल ने केरल के अनन्दपदमानाद डी.वी. को, महाराष्ट्र के शिवराज ने मध्य प्रदेश के एस.के. राठोड़ को, गुजरात के कर्तव्य ने हरियाणा के गौरव गर्व को, महाराष्ट्र के गोविंद प्रभु ने एम.पी. के अन्चित व्यास को हराकर 4.5 अंक, बिहार के रंजन ने दिल्ली के अनिल शिवपुरी को, मणिपुर के जेकि सिंह ने महाराष्ट्र के संजय भटट् केा, दिल्ली के शुभम ने वेस्ट बंगाल शिवशंकर अय्यर एस. को, राजस्थान की सोनाक्षी राठोड़ ने लेकसिटी के भावेश पण्डियार को, एम.पी. के हितेश एस. ने गुजरात के शर्मा हर्ष योगेश को, वेस्ट बंगाल के आयुुष जहा ने महाराष्ट्र के सचिन चांदी को, उदयपुर के अरूण कटारिया ने गुजरात के त्रिवेदी करन आर. को, गुजरात के अकिंत चुडासमा ने तमिल नाड़ु के भास्कर एस.एन. को, उत्तर प्रदेश के संचय दुबे ने महाराष्ट्र के पंकज को हराकर 4 अंक के साथ बढ़त बनाए हुए है।

Download the UT Android App for more news and updates from Udaipur

इसी प्रकार राजस्थान मे:- ध्रुव दक ने महाराष्ट्र के वेदान्त को, अमित भार्गव ने सदभव रौतेला को, विक्रमादित्या मुखिजा ने झारखंण्ड के अजीत कुमार शाह को 4 अंक गोतम कटारिया ने मध्य प्रदेश के अभय से ड्राॅ, चन्द्रजीत सिंह राजावत ने उत्तरप्रदेश के तनिष्क गुप्ता से ड्राॅ, होनी अरोरा ने गुजरात के शाह वंदन पी. से ड्राॅ, सन्नी बेदी ने महाराष्ट्र के मनोज को, हराकर 3.5 अंक के साथ बढ़त बनाए हुए है।

इसी प्रकार लेकसिटी मे:- दिव्यांषु बाबेल ने गुजरात के आर. पार्थ कानानी को, यजत व्यास ने उत्तर प्रदेश के आराध्य चौहान को, अमर हबीब ने मध्य प्रदेश के अर्पणराज को, व्रषांक चौहान ने गुजरात के मनीष एम. भाटिया को, सुधाकर ने मध्य प्रदेश के अर्थव को, हेमेन्द्र सिंह मकवाना ने गुजरात के राजेश भाई त्रिवेदी को, ध्रुव कालानी ने कुनाल छाबड़ा को हराकर 3 अंक के साथ बढ़त बनाए हुए है।

आयोजन प्रमुख कमलेन्द्र सिंह पंवार ने बताया कि 4 दिवसीय इस प्रतियोगिता की कुल ईनामी राशि आठ लाख रूपये है। उपाध्यक्ष डाॅ. ओम साहु ने बताया कि उक्त चार दिवसीय प्रतियोगिता में कुल 436 खिलाडियों ने हिस्सा लिया है जिसमें से 7 इन्टरनेशनल मास्टर, 3 फीड़े मास्टर, 2 केन्डिडेट मास्टर, 3 एरिना ग्रेंड मास्टर, 1 एरिना इन्टरनेशनल मास्टर, 4 एरिना फीड़े मास्टर, 2 एरिना केन्डिडेट मास्टर सहित 326 अन्तर्राष्ट्रीय फीडे रेटेड खिलाड़ी है जिसमें से प्रतियोगिता में नेपाल, बांग्लादेश व भारत के विभिन्न करीब 25 राज्यों, प्रशासनिक सेवाओ से खिलाड़ी है। प्रतियोगिता का अगला चक्र प्रातः 8ः00 बजे खेला जाएगा।

To join us on Facebook Click Here and Subscribe to UdaipurTimes Broadcast channels on   GoogleNews |  Telegram |  Signal