एक शाम लोकतंत्र के नाम का आयोजन

एक शाम लोकतंत्र के नाम का आयोजन

उदयपुर 24 अप्रैल 2019, गीतांजली मेडिकल काॅलेज एवं हाॅस्पिटल, एसवीईईपी एवं जिला प्रशासन उदयपुर के संयुक्त तत्वाधान में ‘एक शाम लोकतंत्र के नाम’ विषयक कार्यकम का आयोजन हुआ।

 

एक शाम लोकतंत्र के नाम का आयोजन

उदयपुर 24 अप्रैल 2019, गीतांजली मेडिकल काॅलेज एवं हाॅस्पिटल, एसवीईईपी एवं जिला प्रशासन उदयपुर के संयुक्त तत्वाधान में ‘एक शाम लोकतंत्र के नाम’ विषयक कार्यकम का आयोजन हुआ।

इस अवसर पर मुख्य अतिथि जिला कलेक्टर आनंदी एवं विशिष्ट अतिथि कमर चौधरी सी ई ओ जोनल पुलिस उदयपुर, अंजली राजोरिया एडिश्नल कमीश्नर, लोकबंधु एसडीएम गिर्वा, हरभजन सिंह इलेक्शन जब ऑब्ज़र्वर पुलिस, एस एस बदौरिया ऑब्ज़र्वर इलेक्शन एक्सपेंडिचर, अंकित अग्रवाल कार्यकारी निदेशक गीतांजली ग्रुप, डाॅ एफ एस मेहता डीन गीतांजली मेडिकल काॅलेज एवं प्रतीम तम्बोली सीईओ गीतांजली मेडिकल काॅलेज एवं हाॅस्पिटल द्वारा कर्यक्रम की शुरुआत मां सरस्वती के समक्ष दीप प्रजवल्लन से हुई।

कार्यकम की मुख्य अतिथि जिला कलेक्टर आनंदी ने इस कार्यकम के आयोजन पर सभी को बधाई दी एवं कहा कि हर नागरिक को वोट देना चाहिए।उन्होंने कहा कि जब हम वोट देते है तो हम इस देश के निर्माण का एक हिस्सा बनते है। हमें खुशी से अपनी इस जिम्मेदारी को निभाना चाहिए ताकि हम अपनी आने वाली भावी पीढ़ी को भी वोट का महत्व बता सके एवं हमारे आस-पास के लोगों को भी जागरुक कर उन्हें वोट देने के लिए प्रेरित कर सकें।

Download the UT Android App for more news and updates from Udaipur

एस एस बदौरिया ने सबको संबोधित करते हुए कहा कि उन्हें खुशी है कि इस तरह के कार्यकम का आयोजन हुआ है। यह आयोजन दर्शाता है कि भारत का भविष्य उज्जवल हाथों में है। एवं हर कोई वोट देकर अपनी जिम्मेदारी निभाने के लिए तत्पर है। यह ज़ज्बा देश का भविष्य बदलने में पूरी मदद करेगा।साथ ही समाज को परिवर्तित करने में युवा पीढ़ी की इसी उर्जा का महत्वपूर्ण योगदान रहेगा।

तत्पश्चात् गीतांजली काॅलेज एवं स्कूल ऑफ़ नर्सिंग के विद्यार्थियों द्वारा नुक्कड़ नाटक प्रस्तुत किया जिसमें उन्होंने जागरुकता के अभाव के कारण गलत नेता चुने जाने एवं उसके दुष्परिणामों को बखूबी समझाया एवं हर एक वोट का महत्व बताया। इस नाटक का हस्तलेख गीतांजली नर्सिंग के सुखवीर सिंह खाब्या ने किया जिसने अंत में ‘उम्र हो गई 18 की, अब वोट देने जाओ जी’ विषयक कविता प्रस्तुत की एवं मौजूद श्रोताओं से इस मतदान दिवस पर वोट देने को कहा।

इसके बाद नर्सिंग के ही छात्राओं ने वोट देने की बात कहे जाने वाले गीतों पर मनमोहक प्रस्तुतियां दी एवं पूरा सभागार तालियों की गड़गड़ाहट से गूंज उठा। एमबीबीएस 2017 के बैच के नरेंद्रपाल सिंह ने ‘घर से बाहर निकलिए और मतदान कीजिए’ पर कविता वाचन किया। इंसानियत एनजीओ ग्रुप के अध्यक्ष मनुज चतुर्वेदी ने सबका आभार व्यक्त करते हुए अपने सहपाठियों के साथ नुक्कड़ नाटक का मंचन किया जिसमें महिला सशक्तीकरण की बात कही एवं शराब / नोट देकर वोट खरीदना इत्यादि जैसी चापलूसियों से बचने का संदेश दिया एवं सभागार में मौजूद जनता से अपने वोट की एहमियत समझने को कहा। अंत में एमबीबीएस के विद्यार्थियों द्वारा मतदान दिवस एक महा त्यौहार गीत पर विभिन्न प्रांतों को दर्शाते हुए खूबसूरत नृत्य प्रस्तुत किया गया।

कार्यकम के अंत में कमर चौधरी द्वारा धन्यवाद ज्ञापित किया गया जिसमें उन्होंने सभी माननीय अतिथियों का आभार व्यक्त किया तथा सभा में मौजूद हर व्यक्ति को मतदान करने की शपथ दिलाई। कार्यकम का संचालन जी एम एच आर राजीव पंड्या एवं एमबीबीएस विद्यार्थियों द्वारा किया गया।साथ ही समन्वयक जितेंद्र वर्मा एवं प्रांशु मेनारिया का कार्यकम को सफल बनाने में महत्वपूर्ण योगदान रहा।

To join us on Facebook Click Here and Subscribe to UdaipurTimes Broadcast channels on   GoogleNews |  Telegram |  Signal