पटाखा मार्केट सामुदायिक केन्द्र, सेक्टर 4 में लगाने का विरोध

पटाखा मार्केट सामुदायिक केन्द्र, सेक्टर 4 में लगाने का विरोध

स्थानीय लोगो का कहना है पूजा पार्क में पिछले 8 वर्षो से शांतिपूर्ण तरीके से पटाखा बाजार संचालित किया जा रहा है एवं ऐसी कोई घटना भी घटित नहीं हुई जिससे बाजार स्थापित करने में कोई बाधा उत्पन्न हो। जो समस्या पूजा पार्क में हो रही है वहीं समस्या आबादी क्षेत्र में होने से सामुदायिक भवन सेक्टर 4 में भी होगी जबकि पूजा पार्क में तीन त

 

पटाखा मार्केट सामुदायिक केन्द्र, सेक्टर 4 में लगाने का विरोध

उदयपुर के हिरन मगरी सेक्टर चार के सामुदायिक केंद्र में पटाखा बाजार लगाने पर स्थानीय लोग विरोध कर रहे है। उल्लेखनीय है की नगर निगम उदयपुर एवं कार्यालय जिला मजिस्ट्रेट द्वारा अस्थाई पटाखा बाजार हिरण मगरी के सेक्टर चार स्थित पूजा पार्क में लगाया जाता रहा है जबकि इस वर्ष यह बाजार पूजा बाजार में न लगाकर सेक्टर 4 के सामुदायिक केंद्र पर लगवाया जा रहा है, चूँकि सामुदायिक केंद्र के आस पास घनी आबादी क्षेत्र होने के कारण स्थानीय लोग विरोध कर रहे है।

स्थानीय लोगो का कहना है पूजा पार्क में पिछले 8 वर्षो से शांतिपूर्ण तरीके से पटाखा बाजार संचालित किया जा रहा है एवं ऐसी कोई घटना भी घटित नहीं हुई जिससे बाजार स्थापित करने में कोई बाधा उत्पन्न हो। जो समस्या पूजा पार्क में हो रही है वहीं समस्या आबादी क्षेत्र में होने से सामुदायिक भवन सेक्टर 4 में भी होगी जबकि पूजा पार्क में तीन तरफ आबादी नहीं है एवं एक तरफ भी करीब 200 मीटर की दूरी है। इसके उलट सामुदायिक भवन, सेक्टर 4 में तो और भी भयावह स्थित है तीनों तरफ केवल मात्र तीस फीट की सडक है एवं तीनों तरफ रिहायशी मकान स्थित है। इससे किसी भी की आगजनी होने पर इस क्षेत्र में पूजा पार्क से ज्यादा जनहानि हो सकती है।

Download the UT Android App for more news and updates from Udaipur

कांग्रेस कमेटी बी ब्लाॅक के महासचिव देवेन्द्र माली ने बताया कि अभी हाल ही नगर निगम प्रशासन द्वारा अपने मनमाने ढंग से बिना किसी तहकीकात किये पटाखा स्टाॅल को जबरन एवं मनमाने रूप से सामुदायिक भवन सेक्टर 4 में स्थापित करने हेतु आतुर है।

पटाखा मार्केट सामुदायिक केन्द्र, सेक्टर 4 में लगाने का विरोध

ऐसी समस्या को देखते हुए क्षेत्र कांग्रेस कमेटी बी ब्लाॅक के महासचिव देवेन्द्र माली, वार्ड 29 अध्यक्ष अरविन्द त्यागी, सलीम खान, खेम सिंह राणावत, लोकेश आमेटा, फतह सिंह राणावत, सुरेश खोखावत, नाथु सिंह डुलावत सहीत कई लोगों ने नगर निगम आयुक्त, अति. जिला मजिस्ट्रेट, अति. मुख्य कार्यकारी अधिकारी, जिला परिषद् उदयपुर को ज्ञापन देकर पटाखा मार्केट सामुदायिक भवन में लगाने का विरोध किया।

To join us on Facebook Click Here and Subscribe to UdaipurTimes Broadcast channels on   GoogleNews |  Telegram |  Signal