कैंसर पीड़ितों की मदद के लिये आगे आयें संगठन

कैंसर पीड़ितों की मदद के लिये आगे आयें संगठन

म उन कैंसर पीड़ित महिलाओं की मदद करने का पुनीत प्रयास कर रहे हैं जिनके सिर के बाल कैंसर के कारण साफ हो चुके हैं या उड़ चुके हैं। उन महिलाओं को सर के बाल नहीं होने के कारण हर पल गंजापन होने का अहसास होता है। इसी कारण ऐसी महिलाएं सोसायटी से लगभग कटी-कटी सी रहने लगती है। कहीं आने जाने में उन्हें झिझक महसूस हाती है। ऐसी महिलाओं की मदद करने के लिए शनिवार को हेयर डोनेशन का कार्यक्रम लांच किया गया।

 

कैंसर पीड़ितों की मदद के लिये आगे आयें संगठन

हम उन कैंसर पीड़ित महिलाओं की मदद करने का पुनीत प्रयास कर रहे हैं जिनके सिर के बाल कैंसर के कारण साफ हो चुके हैं या उड़ चुके हैं। उन महिलाओं को सर के बाल नहीं होने के कारण हर पल गंजापन होने का अहसास होता है। इसी कारण ऐसी महिलाएं सोसायटी से लगभग कटी-कटी सी रहने लगती है। कहीं आने जाने में उन्हें झिझक महसूस हाती है। ऐसी महिलाओं की मदद करने के लिए शनिवार को हेयर डोनेशन का कार्यक्रम लांच किया गया।

उक्त आशय की जानकारी देते हुए ऑल इंडिया हेयर एण्ड ब्यूटी सोसायटी के अशोक पालीवाल ने बताया कि ऑल इंडिया हेयर एण्ड ब्यूटी सोसायटी व रोटरी क्लब पन्ना ने मिल कर हेयर डोनेशन का प्रोग्राम लांच किया है। उन्होंने कहा कि यह हेयर हम मुम्बई स्थित मदद फाउंडेशन को कुरियर के द्वारा भेजेंगे और वह फाउंडेशन उन कैंसर पीड़ित महिलाओं के लिए इन हेयर से विग तैयार करवा कर उन्हें उपलब्ध करवाएगी। उन्होंने कहा कि साल भर में उनका 500 पीड़ित महिलाओं को राहत पहुंचाने का टारगेट हैं। आज अपने हेयर डोयनेट करने वाली महिला का नाम श्रीमती सपना भंडारी है जिनका कार्यक्रम में सम्मान किया गया।

इस अवसर पर रोटरी क्लब की डिस्ट्रिक गवर्नर बीना देसाई ने उदयपुर रोटरी पन्ना द्वारा किये जा रहे जनहित के कार्यों पर सन्तोष व्यक्त करते हुए कहा कि जितने भी कार्य अब तक रोटरी पन्ना ने किये हैं उनमें से यह हेयर डोनेशन का कार्य भी जनहित के लिए काफी महत्वर्ण है। इस तरह के कैंसर के लिए अवेयरनेस के प्रोग्राम समय- समय पर रोटरी क्लब चलता रहता है।

अब पढ़ें उदयपुर टाइम्स अपने मोबाइल पर – यहाँ क्लिक करें

उन्होंने रोटरी क्लब के क्रियाकलापों के बारे में प्रकाश डाालते हुए कहा कि रोटरी ने विश्व से पोलियों को खत्म करने में सबसे महत्वपूर्ण भूमिका निभाई है। उसी तरह साक्षरता, हेप्पी स्कूल बनाना, स्कूलों में टाॅयलेट बनवाना और बच्चों को स्वच्छ पेयजल उपलबध करवाने जैेसे महत्वपूर्ण कार्य भी रोटरी समय- समय पर अपने हाथ में लेती है और उन्हें तयस मय पर पूरा करती है।

वर्तमान में रोटरी का सबसे महत्वपूर्ण प्रोजेक्ट चल रहा है प्लांटेशन का। रोटरी ने हरित भारत अभियान के तहत 1 जुलाई तक 50 हजार पेड़ विभिन्न स्थानों पर लगाये हैं और अभी डेढ़ लाख पेड़ लगाने का टारगेट और बाकी है जिसे भी जल्द ही पूरा करेंगे। इस अवसर पर रोटरी के यशवन्त मण्डावरा, सचिव राजेश शर्मा सहित अनेक क्लब पदाधिकारी भी उपस्थित थे।

To join us on Facebook Click Here and Subscribe to UdaipurTimes Broadcast channels on   GoogleNews |  Telegram |  Signal