पेराफेरी पंचायतो के गांवों में बंटा गुड़ धनिया


पेराफेरी पंचायतो के गांवों में बंटा गुड़ धनिया 

सरकार द्वारा पट्टो की समस्या समाधान के जारी हो चुके आदेश, अब कलक्टर से आग्रह जल्द जमीन पंचायतो के नाम करें

 
peripheri panchayat
UT WhatsApp Channel Join Now

संघर्ष समिति संयोजक और पदाधिकारियों का सम्मान

उदयपुर। राज्य सरकार के नगरीय विकास एंव स्वायत शासन विभाग द्वारा पेराफेरी पंचायतों में पट्टो की समस्या समाधान को लेकर जिला कलेक्टर को भूमि आवंटन के अधिकार देने के बाद इन पंचायतों में खुशी की लहर दौड़ पड़ी है। 

मंगलवार देर शाम को आदेश जारी होने के बाद से ही पेराफेरी पंचायतों में पट्टो के लिए संघर्ष कर रही पेराफेरी जिला पंचायत संघर्ष समिति के पदाधिकारियों ने सरकार के इस फैसले का आभार जताया साथ ही बुधवार को पेराफेरी के गांव में गुड़ धनिया बांट कर खुशी जाहिर की। 

आपको बता दें कि संघर्ष समिति पिछले कई दिनों से प्रशासन और सरकार स्तर पर लड़ाई लड़ रही थी। स्थानीय अधिकारियों और राजस्व मंत्री के सकारात्मक सहयोग से यह सफलता मिली है। 

पेराफेरी  संघर्ष समिति के संयोजक देबारी उपसरपंच चंदन सिंह देवड़ा ने बताया कि सरकार ने बरसों से पेरापेरी पंचायतों में रहने वाले लोगों की समस्या को समझा और बड़ी राहत प्रदान की है इससे उदयपुर जिले की 54 पंचायतों के 162 गांव के साथ पूरे राजस्थान में पेराफेरी पंचायतों में बड़ी राहत मिली है। 

संघर्ष समिति के जिला अध्यक्ष मदन पंडित उपाध्यक्ष मनोहर सिंह मोहन लाल डांगी मोहनलाल पटेल कोषाध्यक्ष भँवर पुष्करणा लोकेश पालीवाल दूल्हे सिंह नारायण लाल शंकर लाल समेत सभी पदाधिकारियों ने इस आदेश की खुशी में जनता के बीच गुड़ धनिया बांटकर खुशी जताई।

जल्द हो अगली प्रक्रिया 

संयोजक देवड़ा ने बताया कि राज्य सरकार ने जिला कलेक्टर को पेराफेरी पंचायतों में आबादी के पास स्थित भूमियों पर बसी आबादी की जमीन पंचायतों को देने के लिए अधिकृत किया है। ऐसे में जल्द से जल्द इस प्रक्रिया को पूरा किया जाए ताकि आगामी शिविरों में इन पंचायतों में पट्टे जारी हो सके।
 

To join us on Facebook Click Here and Subscribe to UdaipurTimes Broadcast channels on   GoogleNews |  Telegram |  Signal