अनुचित फीस बढ़ाने पर अभिभावकों का हंगामा

अनुचित फीस बढ़ाने पर अभिभावकों का हंगामा 

 कलेक्टर से भी लगाई गुहार, भूपालपुरा थाने पहुंचे अभिभावक
 
अनुचित फीस बढ़ाने पर अभिभावकों का हंगामा
स्कूल प्रबंधक की शर्मनाक हरकत, बच्चो को स्कूल परिसर के बेसमेंट में खड़ा कर दिया, सेंट्रल अकेडमी का है मामला 

उदयपुर के सरदारपुरा स्थित सेंट्रल अकेडमी में पिछले जुलाई माह से शुरू हुआ फीस वृद्धि का मामला एक बार फिर गरमा गया। स्कूल प्रबंधन ने जुलाई से अक्टूबर महीने की फीस नहीं देने वाले बच्चो को स्कूल परिसर के बेसमेंट में खड़ा कर दिया। इसकी सूचना मिलते ही अभिभावक बड़ी संख्या में स्कूल पहुँच गए। और स्कूल प्रबंधन के रवैये पर आक्रोश जताया। हंगामा देर शाम तक चलता रहा। 

रात को लगभग 50 अभिभावक पहले तो कलेक्टर के आवास पर पहुंचे, जहाँ से कारवाही का आश्वासन मिलने के बाद भूपालपुरा थाने पहुंचकर स्कूल प्रबंधन पर बच्चो को प्रताड़ित करने करने का आरोप लगाते हुए स्कूल प्रबंधन के खिलाफ रिपोर्ट दी। 

शिक्षा विभाग द्वारा जुलाई में फीस वृद्धि के मामले में जांच में फीस वृद्धि को अनुचित बताया था। बावजूद इसके बच्चो को बाहर खड़ा करना गलत है। अभिभावकों ने भूपालपुरा थाने में बताया की स्कूल प्रबंधन बिला वजह बच्चो को एक प्रकार से बंधक बनाकर प्रताड़ित कर रहा है। जुलाई में बिना पूर्व सूचना के फीस बढ़ा दी। इतना ही नहीं बच्चो को किताबे, ड्रेस इत्यादि भी स्कूल द्वारा तयशुदा दुकानों से ही बाध्य किया जाता है। 

उल्लेखनीय है की पूर्व में इस मसले पर अभिभावकों ने कलेक्ट्रेट पर प्रदर्शन किया था। कल फिर बुधवार को अभिभावकों ने प्रदर्शन किया। 

त्रस्त अभिभावकों ने बताया की स्कूल ने बिना बताये स्कूल फीस में 200 से 800 तक की वृद्धि कर दी। एवं हर साल स्कूल में पुस्तके बदल दी जाती है। जिससे उन पर अतिरिक्त वित्तीय भार पड़ता है। अभिभावकों ने सरकार और शिक्षा विभाग से जांच करने और निजी स्कूलों की फीस में नियम कानून बनाने की मांग की।   

To join us on Facebook Click Here and Subscribe to UdaipurTimes Broadcast channels on   GoogleNews |  Telegram |  Signal