उमरड़ा क्षेत्र में लेपर्ड के बढ़ते मूवमेंट से लोग भयभीत

उमरड़ा क्षेत्र में लेपर्ड के बढ़ते मूवमेंट से लोग भयभीत

दो दिन पहले छात्रा पर भी लेपर्ड ने झपट्टा मारा था

 
 leopard

उदयपुर शहर से सटे उमरड़ा क्षेत्र में लेपर्ड के बढ़ते मूवमेंट से लोग भयभीत है। असल में दो दिन पहले भी यहां पर एक लेपर्ड ने एक छात्रा पर झपट्टा मारा था। 

ग्रामीणों ने इस क्षेत्र में लेपर्ड के बढ़ते मूवमेंट को देखते हुए सुरक्षा की दृष्टि से पिंजरा लगाने की मांग कर चुके है। यहां खेतों में और गांव में झाड़ियों वाले इलाकों में लेपर्ड से लोग घबराए हुए है। लेपर्ड पास के जंगल से आबादी क्षेत्र की तरफ नहीं आ जाए यह डर लोगों में है।

उमरड़ा गांव में दो दिन पहले छात्रा प्रीति पर भी लेपर्ड ने झपट्टा मारा था

दो दिन पहले उमरड़ा के पाला की घाटी दोपहर के समय एक छात्रा प्रीति पर लेपर्ड ने झाड़ियों में से निकल कर हमला कर दिया। ये छात्रा अपनी मां सोवनी के साथ जंगल में लकड़ियां बिनने में मदद कर रही थी।

बताते कि प्रीति के शोर मचाने से उसकी मां और अन्य लोग दौड़ पड़े जिससे लेपर्ड वहां से भाग गया। प्रीति के कंधे और कमर पर लेपर्ड के हमले के प्रयास से घाव हुए है। सरपंच हीरालाल, श्रीराम सेना उमरड़ा के अध्यक्ष जगन्नाथ रावत ने वन विभाग से इस क्षेत्र में गश्त बढ़ाने की मांग की।

To join us on Facebook Click Here and Subscribe to UdaipurTimes Broadcast channels on   GoogleNews |  Telegram |  Signal