ग्रीस की मेरोपी मित्रु के फोटो एक्जिबीशन ‘द विजिटर्स’ का सिटी पैलेस में शुभारंभ


ग्रीस की मेरोपी मित्रु के फोटो एक्जिबीशन ‘द विजिटर्स’ का सिटी पैलेस में शुभारंभ

भारत में रच-बस चुकी ग्रीस की मेरोपी मित्रु के फोटो एक्जिबीशन ‘द विजिटर्स’ का महाराणा मेवाड़ चैरिटेबल फाउण्डेशन, उदयपुर के न्यासी लक्ष्यराज सिंह मेवाड़ ने किया दीप प्रज्जवलन से शुभारंभ। ग्रीस की विजुअल आर्टिस्ट और फोटोग्राफर द्वारा उदयपुर में रहने वाले कई विदेशी चेहरों के, यहाँ की गलियों, मोहल्लों, विरासतों आदि के संग की गई आकर्षक फोटोगाफी की एक्जिबीशन का सिटी पैलेस उदयपुर स्थित हस्ती शाला में आज विधिवत आगाज हुआ। यह एक्जिबीशन 28 नवम्बर से 30 नवम्बर तक शहरवासियों और सैलानियों के लिये प्रातः 10 बज

 
UT WhatsApp Channel Join Now

ग्रीस की मेरोपी मित्रु के फोटो एक्जिबीशन ‘द विजिटर्स’ का सिटी पैलेस में शुभारंभ

भारत में रच-बस चुकी ग्रीस की मेरोपी मित्रु के फोटो एक्जिबीशन ‘द विजिटर्स’ का महाराणा मेवाड़ चैरिटेबल फाउण्डेशन, उदयपुर के न्यासी लक्ष्यराज सिंह मेवाड़ ने किया दीप प्रज्जवलन से शुभारंभ। ग्रीस की विजुअल आर्टिस्ट और फोटोग्राफर द्वारा उदयपुर में रहने वाले कई विदेशी चेहरों के, यहाँ की गलियों, मोहल्लों, विरासतों आदि के संग की गई आकर्षक फोटोगाफी की एक्जिबीशन का सिटी पैलेस उदयपुर स्थित हस्ती शाला में आज विधिवत आगाज हुआ। यह एक्जिबीशन 28 नवम्बर से 30 नवम्बर तक शहरवासियों और सैलानियों के लिये प्रातः 10 बजे से शाम 4 बजे तक रहेगी।

सुश्री मेरोपी ने इस अवसर पर बताया कि उन्हें बचपन से ही फोटोग्राफी का शौक था। फोटोग्राफी तकनीक सीखे बिना ही वे इस क्षेत्र में उतर गई, जिन्हें लोगों ने काफी पसंद किया। फोटोग्राफी की बारीकियां सिखने के लिए उन्होंने ग्रीस इंटरग्राफिक्स काॅलेज में अध्ययन किया और फिर एक स्वतंत्र फोटोग्राफर के रूप में लाओस, भारत, कंबोडिया, वियतनाम, थाईलैंड, नेपाल और मलेशिया में यात्राएं की, जहाँ मेरोपी ने कई निजी व विशिष्ट फोटोग्राफी योजनाएं कवर कर कई यादगार नज़ारों को कैमरे में कैद कियें और लगभग 25 से ज्यादा अंतरराष्ट्रीय प्रदर्शनियां आयोजित कर, अपनी फोटोग्राफी की विशेष पहचान बनाई है।

Download the UT Android App for more news and updates fromUdaipur

अपने वतन को छोड़ भारत में रह रहे कई मेहमानों से मेरोपी ने सम्पर्क कर उदयपुर के कई आकर्षक स्थानों पर उनके फोटो शूट किये। मेरोपी का मानना है कि ऐसे कई यादगार पल होते है, जिन्हें किसी ने पहले सोचा हुआ नहीं होता है कि हम कभी भारत में ऐसे खूबसूरत स्थानों पर होगें। यहां कैमरे में कैद किये गये ये पल हमेशा जिन्दगी को यादगार बनाये रखेंगे।

ग्रीस की मेरोपी मित्रु के फोटो एक्जिबीशन ‘द विजिटर्स’ का सिटी पैलेस में शुभारंभ

मेरोपी ने प्रदर्शनी की तस्वीरों में दर्शित कई विदेशी महमानों को शुभारंभ अवसर पर आमंत्रित किया, जहां लक्ष्यराज सिंह मेवाड़ ने सभी से मुलाकात की और उदयपुर की प्राकृतिक सुंदरता और विरासत पर वार्तालाप कर इस प्रदर्शनी और मेरोपी के कार्य की प्रशंसा की।

To join us on Facebook Click Here and Subscribe to UdaipurTimes Broadcast channels on   GoogleNews |  Telegram |  Signal