कल रवाना होंगे मतदान दल

कल रवाना होंगे मतदान दल

उदयपुर नगर निगम एवं नगर पालिका कानोड़ के लिए मतदान दलों की रवानगी 15 नवंबर को राजस्थान कृषि महाविद्यालय से दो भागों में होगी। इसके तहत कानोड़ के सम्पूर्ण एवं उदयपुर के आधे मतदान दल प्रातः 8.30 बजे से प्रस्थान करेंगे वहीं उदयपुर के आधे मतदान दल प्रातः 11.30 बजे प्रस्थान करेंगे।
 
कल रवाना होंगे मतदान दल
मतदान संबंधी समस्त तैयारियां पूर्ण, कलक्टर ने लिया जायजा, दिए महत्त्वपूर्ण निर्देश, अंतिम प्रशिक्षण के बाद रवाना होंगे मतदान दल
 

उदयपुर, 14 नवंबर/नगर निकाय चुनाव 2019 के लिए जिले में नगर निगम उदयपुर एवं नगर पालिका कानोड़ में शनिवार 16 नवंबर को होने वाले मतदान के लिए समस्त तैयारियां पूर्ण कर ली गई है। मतदान दलों को शुक्रवार को दो चरणों में प्रशिक्षण प्रदान कर मतदान केन्द्रो के लिए रवाना किया जाएगा।

कलक्टर ने लिया जायजा, दिए महत्त्वपूर्ण निर्देश:

जिला निर्वाचन अधिकारी (कलक्टर) श्रीमती आनंदी ने गुरुवार देर शाम राजस्थान कृषि महाविद्यालय (आरसीए) में प्रशिक्षण की तैयारियों का जायजा लिया। उन्होंने यहां पर मतदान दलों को प्रशिक्षण प्रदान करने के लिए की गई व्यवस्थाओं के बारे में जानकारी ली। 

कलक्टर ने यहां पर मतदान दलों को ईवीएम और अन्य सामग्री आवंटित करने के लिए तैयार किए गए काउंटर्स को भी देखा तथा यहां की गई बेरिकेटिंग तथा सामग्री वितरण करने के लिए की गई व्यवथाओं के बारे में जानकारी ली। इस दौरान उप जिला निर्वाचन अधिकारी (एडीएम) ओ.पी. बुनकर और रिटर्निंग अधिकारी (एसडीओ) सौम्या झा सहित निर्वाचन प्रकोष्ठ से जुड़े अधिकारी मौजूद रहे।  

यह रहेगी दलों के प्रस्थान की व्यवस्था:

जिला निर्वाचन अधिकारी (कलक्टर) श्रीमती आनन्दी ने बताया कि उदयपुर नगर निगम एवं नगर पालिका कानोड़ के लिए मतदान दलों की रवानगी 15 नवंबर को राजस्थान कृषि महाविद्यालय से दो भागों में होगी। इसके तहत कानोड़ के सम्पूर्ण एवं उदयपुर के आधे मतदान दल प्रातः 8.30 बजे से प्रस्थान करेंगे वहीं उदयपुर के आधे मतदान दल प्रातः 11.30 बजे प्रस्थान करेंगे। उन्होंने बताया कि मतदान दलों की रवानगी से पूर्व उन्हें अंतिम प्रशिक्षण प्रदान किया जाएगा।

काउंटर्स पर होगा सामग्री वितरण:

मतदान दलों की रवानगी के समय सामग्री वितरण की व्यवस्था के लिए विभिन्न काउन्टर्स स्थापित किए गए है। संबंधित मतदान दल अपने-अपने समयानुसार प्रशिक्षण उपरान्त अपने नियुक्ति आदेश में वर्णित वार्ड संख्या/बूथ संख्या के आधार पर संबंधित आरओ-एआरओ द्वारा स्थापित काउन्टर्स से सामग्री प्राप्त करेंगे। इन काउंटर्स पर ईवीएम व निर्वाचन प्रक्रिया में प्रयुक्त होने वाली सामग्री, मतदाता दलों को टीएडीए व वाहन किराये का भुगतान, वाहन आवंटन व सेक्टर मजिस्ट्रेट्स संबंधित सामग्री का वितरण किया जाएगा।  

कानोड़ के लिए जैन होंगे पर्यवेक्षक

नगर निकाय चुनाव 2019 के तहत नगरपालिका कानोड़ के चुनाव के लिए देवस्थान विभाग के अतिरिक्त आयुक्त ओमप्रकाश जैन को पर्यवेक्षक नियुक्त किया गया है।

पर्यवेक्षक जैन के लाईजन ऑफिसर सत्यनारायण मीणा ने बताया कि यदि किसी मतदाता, अभ्यर्थी या राजनैतिक दल के प्रतिनिधि को नगरपालिका निर्वाचन विषय के किसी भी बिंदु पर पर्यवेक्षक जैन को अपनी कोई स्थिति बतानी हो तो मोबाईल नंबर 7014258972 पर जानकारी उपलब्ध कराई जा सकती है।

To join us on Facebook Click Here and Subscribe to UdaipurTimes Broadcast channels on   GoogleNews |  WhatsApp |  Telegram |  Signal