द्वितीय चरण के नामांकन के लिए प्रशिक्षण प्राप्त कर रवाना हुए मतदान दल


द्वितीय चरण के नामांकन के लिए प्रशिक्षण प्राप्त कर रवाना हुए मतदान दल

पंचायत चुनाव 2020

 
द्वितीय चरण के नामांकन के लिए प्रशिक्षण प्राप्त कर रवाना हुए मतदान दल
UT WhatsApp Channel Join Now
द्वितीय चरण में 3 अक्टूबर को झल्लारा व कुराबड़ की पंचायत समितियों की 55 ग्राम पंचायतों में पंच-सरपंच का चुनाव होगा।

उदयपुर, 22 सितंबर 2020 । पंचायत चुनाव 2020 के तहत उदयपुर जिले में द्वितीय चरण में होने वाले मतदान के नामांकन के लिए मतदान दल मंगलवार को मोहनलाल सुखाडिया विश्वविद्यालय के विवेकानन्द सभागार से रवाना हुए।

उदयपुर जिले में 7 पंचायत समितियों के चार चरणों में आयोजित हो रहे चुनाव के द्वितीय चरण में 3 अक्टूबर को झल्लारा व कुराबड़ की पंचायत समितियों की 55 ग्राम पंचायतों में पंच-सरपंच का चुनाव होगा। इन ग्राम पंचायतों में नामांकन प्रक्रिया पूर्ण करवाने के लिए 55 रिटर्निंग अधिकारी व 55 पीठासीन अधिकारी निर्धारित वाहनों से गंतव्य को रवाना हुए।

मतदान दलों की रवानगी से पूर्व आयोजित प्रशिक्षण कार्यक्रम में उप जिला निर्वाचन अधिकारी (एडीएम प्रशासन) ओ.पी.बुनकर ने सभी आरओ-पीओ को निर्वाचन विभाग की गाइडलाइन के अनुसार सम्पूर्ण प्रक्रिया सम्पादित करने और कोविड 19 महामारी के दृष्टिगत सरकार व प्रशासन की गाइडलाइन व दिशा-निर्देशों की पालना सुनिश्चित करने के निर्देश दिए। इस अवसर पर प्रशिक्षण प्रभारी गोविन्द सिंह राणावत, निर्वाचन अनुभाग के मोहन सोनी, सहायक प्रशिक्षण प्रभारी डॉ. महामाया प्रसाद चौबीसा भी मौजूद रहे।

दक्ष प्रशिक्षक डॉ चौबीसा ने आरओ को नाम निर्देशन पत्र प्राप्त करने, संवीक्षा करने, नाम वापसी एवं चुनाव चिह्न आवंटन के संबंध में जानकारी दी। उन्होंने बताया कि यह मतदान दल 23 सितंबर को सुबह 10 से शाम 5 बजे तक संबंधित पंचायत मुख्यालय पर नामांकन लेंगे। 24 सितंबर को सुबह 10 बजे से नाम निर्देशन पत्रों की संवीक्षा तथा अपराह्न 3 बजे तक नाम वापसी का समय रहेगा। इसके पश्चात चुनाव चिन्हों का आवंटन व चुनाव लड़ने वाले अभ्यर्थियों की सूची का प्रकाशन कर मतदान कार्मिक पुनः जिला मुख्यालय पर लौटेंगे।
 

To join us on Facebook Click Here and Subscribe to UdaipurTimes Broadcast channels on   GoogleNews |  Telegram |  Signal