सेल्फी पोस्ट कर लोगों ने कहा-‘मै सतर्क हूं’

सेल्फी पोस्ट कर लोगों ने कहा-‘मै सतर्क हूं’

कोविड-19 जागरूकता अभियान

 
सेल्फी पोस्ट कर लोगों ने कहा-‘मै सतर्क हूं’
सेल्फी और सतर्कता-संदेश के नाम रहा सोमवार

उदयपुर 29 जून 2020। कोरोना महामारी से बचाव के लिए मुख्यमंत्री अशोक गहलोत की पहल पर प्रदेशभर में चलाए जा रहे अनूठे कोविड-19 जागरूकता अभियान की श्रृंखला में आयोजित तीन दिवसीय विशिष्ट कार्यक्रमों के दूसरे दिन मास्क वाली सेल्फी विशेष आकर्षण का केन्द्र रहीं। इस दौरान हर जागरूक व्यक्ति ने मास्क लगाकर अपनी सेल्फी ली और संदेश दिया कि ‘मैं सतर्क हूं’।

अतिरिक्त जिला कलक्टर (प्रशासन) ओ.पी.बुनकर नेे बताया कि राज्य सरकार के निर्देशानुसार आयोजित इस सेल्फी विथ मास्क कार्यक्रम के तहत उदयपुर की जागरूक जनता ने सेल्फी ली और ‘मै सतर्क हूं’ के हेशटेग के साथ अपने सोशल मीडिया अकाउंट पर अपलोड कर जागरूकता व सतर्कता का अनूठा उदाहरण प्रस्तुत किया। उन्होंने बताया कि इस कार्यक्रम का यही उद्देश्य था कि कोरोना से बचने के लिए आमजन नियमित मास्क का प्रयोग करे और अन्य को भी इसके प्रति प्रेरित करें।

योग के साथ सेल्फी का संयोग

एडीएम बुनकर ने बताया कि सेल्फी विथ मास्क कार्यक्रम का आकर्षण सोमवार अल सुबह से देखा गया जहां योगाभ्यासी कोरोना वारियर्स ने क्वारेंटाईन सेंटर होटल कजरी प्रांगण में सुबह-सुबह ही योगाभ्यास के पश्चात एक साथ सेल्फी लेते हुए सतर्कता की नज़ीर पेश की। यहां पर वरिष्ठ आयुर्वेद चिकित्साधिकारी डॉ शोभालाल औदीच्य के नेतृत्व में कोरोना योद्धाओं जिग्नेश शर्मा, योगी अशोक जैन, प्रेम जैन, उमेश चंद्र श्रीमाली, शारदा जालोरा, राजेन्द्र जालोरा, पूरण सिंह राठौड़, प्रीति सुमेरिया, गोपाल डांगी, कंचन डामोर आदि ने मास्क लगा कर सेल्फी ली और सोशल मीडिया पर भी शेयर किया। 

इसी तरह सिंधी बाजार स्थित राजकीय आदर्श आयुर्वेद औषधालय में आने वाले रोगियों को, मोहल्लेवासियों को मास्क पहनने के लिए जागरूक किया गया। कलेक्ट्रेट परिसर के विभिन्न विभागीय अधिकारियों, सूचना केन्द्र के समस्त कार्मिकों के साथ कई मीडियाकर्मियों ने भी सेल्फी लेकर सोशल मीडिया पर पोस्ट की।

पंचायत से लेकर नरेगा कार्यों तक दिखा सेल्फी का क्रेज़

इधर, जिला मुख्यालय पर स्थित सभी विभागों-कार्यालयों, स्वयंसेवी संस्थाओं, व्यापारिक प्रतिष्ठानों में सरकारी अधिकारियों-कार्मिकों के साथ प्रबुद्धजनों, शहरवासियों व स्वयंसेवी कार्मिकों ने मास्क के साथ सेल्फी ली। इसी तरह जिले के समस्त ब्लॉक स्तरीय कार्यालयों  के साथ दूरस्थ ग्राम पंचायतों में ग्रामीणों ने मास्क पहनकर सोशल मीडिया पर सेल्फी पोस्ट की। विकास अधिकारियों, ग्राम विकास अधिकारी, आंगनवाड़ी कार्यकर्त्ताओं, एएनएम और अन्य युवाकार्मिकों ने पूरे उत्साह से मास्क पहनकर सेल्फी पोस्ट की। यहां तक कि इस कार्यक्रम में नरेगा कार्यक्रम अंतर्गत कार्य कर रहे श्रमिक भी अपना योगदान देने में अग्रणी रहे और सभी ने मास्क के साथ सेल्फी लेकर सतर्कता का संदेश प्रतिध्वनित किया।

शपथ एवं जनसहयोग से मास्क वितरण आज

बुनकर ने बताया कि 30 जून को कोरोना बचाव के लिए कोरोना बचाव के लिए जागरूकता पैदा करने की शपथ का आयोजन किया जाएगा और कच्ची बस्तियों और अन्य जरूरतमंद लोगों को जनसहयोग से मास्क वितरण का कार्यक्रम रखा गया है।

7 जुलाई तक चलेगा कोरोना जागरूकता अभियान

कोरोना महामारी से बचाव के लिए मुख्यमंत्री अशोक गहलोत की पहल पर प्रदेशभर में जारी कोविड-19 जागरूकता अभियान की तिथि 7 जुलाई तक बढ़ा दी गई है। पूर्व में यह अभियान 30 जून तक ही निर्धारित था।

अतिरिक्त जिला कलक्टर (प्रशासन) ओ.पी.बुनकर ने बताया कि राजस्थान सरकार के सूचना एवं जनसम्पर्क विभाग से प्राप्त दिशा-निर्देशानुसार कोरोना से बचाव में जागरूकता के महत्व व इस अभियान की अब तक की सफलता को देखते हुए राज्य सरकार ने इस विशेष जागरूकता अभियान को 7 जुलाई तक बढ़ाने का निर्णय लिया है। एडीएम ने 7 जुलाई तक अधिक से अधिक कार्यक्रम आयोजित करते हुए इस जागरूकता अभियान को जन-जन तक पहुंचाने के निर्देश दिए हैं।

To join us on Facebook Click Here and Subscribe to UdaipurTimes Broadcast channels on   GoogleNews |  Telegram |  Signal