खादी बुनकरों की समस्याओं व सुझावों को सीएम तक पंहुचाया जायेगा

खादी बुनकरों की समस्याओं व सुझावों को सीएम तक पंहुचाया जायेगा

पूर्व सांसद एवं सीडब्ल्यूसी सदस्य रघुवीर मीणा ने किया खादी मेले का अवलोकन 

 
khadi mela

उदयपुर। पूर्व सांसद एवं सीडब्ल्यूसी सदस्य रघुवीर मीणा ने कहा कि राज्य सरकार की ओर से खादी संस्थाओं को दी जा रही सुविधाओं का लाभ खादी बुनकरों को मिल रहा है लेकिन इसके बावजूद उनकी समस्याओं व खादी कामगारों को नरेगा से जोड़ने हेतु मुख्यमंत्री तक उनकी समस्याओं व सुझावों को पंहुचाया जायेगा। वह आज टाउनहॉल में चल रही 17 दिवसीय संभाग स्तरीय खादी एवं ग्रामोद्योग प्रदर्शनी के अवलोकन के बाद आयोजित समारोह में बोल रहे थे।

इस अवसर पर राजस्थान आदिम जाति सेवक संघ उदयपुर के अध्यक्ष लक्ष्मी नारायण पण्ड्या ने कहा कि राज्य सरकार को अपने विभागों को खादी संस्थाओं से उन उत्पादो को खरीदने हेतु पाबन्द करना चाहिये जो संस्थाओं के पास उपलब्ध हों। राजस्थान के बुनकरों को सुविधाओं में विशेष प्राथमिकता दी जानी चाहिये।

मेला संयोजक गुलाबसिंह गरासिया ने बताया कि मेले के प्रति जनता के बढ़ते रूझान को देखते हुए मेले में अब तक 49 लाख 07 हजार की बिक्री हो चुकी है। 

कार्यक्रम में रामजीलाल वर्मा ने भी खादी बुनकरों की समस्याओं से व राज्य सरकार द्वारा दी जा रही सुविधाओं से अवगत कराया। इस अवसर पर पूर्व खादी संभाग अधिकारी प्रकाशचन्द्र गौड ने रघुवीर मीणा के प्रति आभार ज्ञापित किया।

To join us on Facebook Click Here and Subscribe to UdaipurTimes Broadcast channels on   GoogleNews |  Telegram |  Signal