गोवर्धन विलास स्थित रिसोर्ट में अवैध रूप से संचालित बार में छापा


गोवर्धन विलास स्थित रिसोर्ट में अवैध रूप से संचालित बार में छापा

आबकारी विभाग की टीम ने मंगलवार रात को शहर के गोवर्धन विलास थाना क्षेत्र में स्थित जीवनतारा रिसोर्ट पर छापा मार कर शराब की अवैध बार पकड़ा। आबकारी टीम ने अवैध रूप से संचालित हो रहे बार से भारी मात्रा में अवैध विदेशी शराब भी बरामद की है। आबकारी विभाग की टीम ने जीवन तारा रिसोर्ट मैनेजर सहित दो आरोपियों को गिरफ्तार किया है। जब्त की गई शराब की कीमत डेढ़ से दो लाख रुपये बताई जा रही है।
 
गोवर्धन विलास स्थित रिसोर्ट में अवैध रूप से संचालित बार में छापा
भारी मात्रा में अवैध विदेशी शराब ज़ब्त की, रिसोर्ट प्रबंधक समेत दो गिरफ्तार  

उदयपुर। आबकारी विभाग की टीम ने मंगलवार रात को शहर के गोवर्धन विलास थाना क्षेत्र में स्थित जीवनतारा रिसोर्ट पर छापा मार कर शराब की अवैध बार पकड़ा। आबकारी टीम ने अवैध रूप से संचालित हो रहे बार से भारी मात्रा में अवैध विदेशी शराब भी बरामद की है। आबकारी विभाग की टीम ने जीवन तारा रिसोर्ट मैनेजर सहित दो आरोपियों को गिरफ्तार किया है। जब्त की गई शराब की कीमत डेढ़ से दो लाख रुपये बताई जा रही है।

आबकारी विभाग के अनुसार राज्य सरकार के निर्देशानुसार राज्य में विदेशी शराब का अवैध बिक्री की रोकथाम हेतु चलाये गए अभियान के तहत मुखबीर से  जीवन तारा रिसोर्ट में अवैध बार चलने की सूचना मिली थी। इस पर टीम ने यहाँ छापा मार कर अवैध रूप से संचालित हो रहे बार मे भारी मात्रा में शराब बरामद की गई। बरामद शराब में काफी मात्रा विदेशी शराब (विदेश में निर्मित हुई विदेशी शराब) की है। 

उल्लेखनीय है की विदेश में निर्मित विदेशी शराब (एफ.एम.एफ.एल.) दूसरे देश मे निर्मित होती है। यह शराब यहाँ आयात होती है तो इस पर नियमानुसार कस्टम ड्यूटी चुकानी होती है। लेकिन भारी मात्रा में विदेशी शराब गैर कानूनी रूप से बिना कस्टम ड्यूटी चुकाए ही मंगवाई जा रही है और इसकी उदयपुर और गुजरात के काफी ज्यादा डिमांड है। कस्टम ड्यूटी चोरी के साथ जो अवैध विदेशी शराब यहां सप्लाई हो रही है, वह गैर कानूनी है। 

To join us on Facebook Click Here and Subscribe to UdaipurTimes Broadcast channels on   GoogleNews |  Telegram |  Signal