14 से 17 जून के बीच उदयपुर में बारिश की संभावना

14 से 17 जून के बीच उदयपुर में बारिश की संभावना 

अरब सागर में बने चक्रवात 'बिपरजॉय' के प्रभाव के कारण राजे में आंधी और बारिश के आसार

 
weather

उदयपुर 11 जून 2023।  आगामी सप्ताह में अरब सागर में बने चक्रवात 'बिपरजॉय' के कारण राज्य में उदयपुर और जोधपुर संभाग में 14 से 17 जून के बीच बारिश और आंधी के आसार बन रहे है।  मौसम केन्द्र जयपुर ने अनुमान जताया कि अरब सागर में बने चक्रवात 'बिपरजॉय' के प्रभाव के कारण दक्षिणी-पश्चिमी राजस्थान के मौसम में बड़ा बदलाव देखने को मिलेगा। यहां 14-15 जून से मध्यम से तेज बारिश का दौर शुरू हो सकता है।

उल्लेखनीय है कि अरब सागर में बने चक्रवात 'बिपरजॉय' की दिशा बदलने के कारण अब इसके ओमान की बजाय 16 जून को पाकिस्तान के पास टकराने का अनुमान है। इस कारण गुजरात के साथ राजस्थान के कुछ हिस्सों में भी इसका असर देखने को मिलेगा। 

जयपुर मौसम केन्द्र के अनुसार यह तूफान अति भीषण चक्रवात में तब्दील हो चुका है, जो धीरे-धीरे उत्तर दिशा की ओर आगे बढ़ रहा है। 16 जून को इस चक्रवात के पाकिस्तान तट पर पहुंचने की संभावना है।

इस सिस्टम के प्रभाव से 14-15 जून को दक्षिणी और पश्चिमी भागों में बारिश की गतिविधियां शुरू होने की संभावना है। इस दौरान उदयपुर और जोधपुर संभाग के जिलों में मेघ गर्जन के साथ बारिश हो सकती है। 16-17 जून को राज्य में आंधी-बारिश की गतिविधियों में बढ़ोतरी होने की संभावना है।

To join us on Facebook Click Here and Subscribe to UdaipurTimes Broadcast channels on   GoogleNews |  Telegram |  Signal