उदयपुर के लिए राहत की खबर

उदयपुर के लिए राहत की खबर

उदयपुर में मिले चारों कोरोना पॉजिटिव की रिपोर्ट आई निगेटिव, हालत में सुधार
 
उदयपुर के लिए राहत की खबर
3 रोगियों की खांसी ठीक हो चुकी है और एक को हल्की खासी की शिकायत है।

उदयपुर, 12 अप्रेल 2020 । कोरोना महामारी से बचाव व रोकथाम के साथ ही सम्पूर्ण जिले में लॉकडाउन की पालना सुनिश्चित करने को लेकर जिला प्रशासन के निर्देशन में चिकित्सा एवं स्वास्थ्य विभाग की ओर से सतत प्रभावी प्रयास किए जा रहे है। इन्ही प्रयासों से रविवार को सम्पूर्ण जिले के लिए राहत की खबर प्राप्त हुई है कि जिले में अब तक मिले 4 पॉजिटिव मरीज की रिपोर्ट निगेटिव पाई गई है और इनकी हालत में सुधार देखा गया है।

मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ. दिनेश खराड़ी ने बताया कि जिला कलक्टर श्रीमती आनंदी के निर्देशन में जिले में कोरोना वायरस के संक्रमण से बचाव के लिए प्रभावी प्रयास किए जा रहे हैं।  संक्रमण की शिकायत पर रविवार 12 अप्रेल तक 518 लोगों के  सेम्पल लिए जा चुके हैं, इसमें से 186 लोगों के सेम्पल रिपीट किये गये है। इस प्रकार कुल 704 सेम्पल लिए जा चुके है। 

उन्होंने यह भी बताया कि अब तक जिले में मिले चार कोरोना पॉजिटिव का उपचार जारी है और उदयपुर के लिए राहत की खबर यह है कि चारो रोगियों की रिपोर्ट नेगेटिव है और इनकी हालत में काफी सुधार देखा गया है। इनमें से 3 रोगियों की खांसी ठीक हो चुकी है और एक को हल्की खासी की शिकायत है।

डॉ. खराड़ी ने बताया कि सम्पूर्ण जिले में अब तक 11 लाख 58 हजार 206 घरों का सर्वे किया जाकर 48 लाख 33 हजार 060 लोगों की स्क्रीनिंग की गई है। वहीं आज दिनांक तक 75 हजार 716 लोगों को होम क्यूरेनटाइन के तहत रखा गया है। उन्होंने बताया कि संस्थागत डेडिकेटेड क्यूरेनटाइन 915 है और अब तक यह आंकड़ा 1184 का है।  

उन्होंने आपात की इस स्थिति में प्रशासन का सहयोग देने के लिए सम्पूर्ण उदयपुरवासियों का आभार जताया और लॉकडाउन के जारी रहने तक घरों में रहने का आह्वान किया है।

To join us on Facebook Click Here and Subscribe to UdaipurTimes Broadcast channels on   GoogleNews |  Telegram |  Signal