रिटायर्ड आईपीएस टीसी डामोर लिखित पुस्तक का विमोचन

रिटायर्ड आईपीएस टीसी डामोर लिखित पुस्तक का विमोचन

सेवानिवृत्त आईपीएस टीसी डामोर द्वारा लिखित आंतरिक सुरक्षा और आपदा प्रबंधन पुस्तक के विमोचन अवसर पर आयोजित समारोह

 

रिटायर्ड आईपीएस टीसी डामोर लिखित पुस्तक का विमोचन

कारगिल युद्ध में हिस्सा ले चुके वीर चक्र विजेता कर्नल दीपक रामपाल ने कहा कि पुस्तकें और पत्रिकाएं अभ्यर्थियों के लोए प्रतियोगी परीक्षाओं में सफलता में बहुत सहायक सिद्ध होती हैं। वैसे तो प्रतिभा के धनी अभ्यर्थी ही प्रतियोगी परीक्षाओं में सफल हो पाते हैं लेकिन अच्छी पुस्तक और पत्रिका भी औसत दर्जे के बच्चों जो भी सफलता दिलाने में अपनी अहम भूमिका निभाती है।

वे बुधवार को डॉ. अनुष्का विधि महाविद्यालय में सेवानिवृत्त आईपीएस टीसी डामोर द्वारा लिखित आंतरिक सुरक्षा और आपदा प्रबंधन पुस्तक के विमोचन अवसर पर आयोजित समारोह को संबोधित कर रहे थे। उन्होंने कहा कि सफलता में पत्रिकाओं की भूमिका को कम कर नहीं आंका जा सकता। इस अवसर पर किरण प्रकाशन के श्रीमती और श्रीप्रसाद ने कर्नल दीपक रामपाल को किरण शौर्य पुरस्कार और टीसी डामोर, एसएस सुराणा और राजीव सुराणा को किरण एज्युकेशन अवार्ड से सम्मानित किया गया।

Download the UT Android App for more news and updates from Udaipur

इस अवसर पर सेवानिवृत्त आईपीएस टीसी डामोर ने कहा कि मेरे जीवन के अब तक के अनुभव को पुस्तक के रूप में ढालने के लिए मैं अनुष्का एकेडमी के एसएस सुराणा, राजीव सुराणा का हार्दिक आभार व्यक्त करता हूँ। इन्हीं के सम्बल और प्रोत्साहन के कारण यह संभव हो पाया। मुझे विश्वास है कि यह पुस्तक प्रतियोगियों के लिए निश्चय ही सहायक सिद्ध होगी। साथ ही उन्होंने किरण प्रकाशन के शाह के प्रति भी आभार व्यक्त किया।

दिल्ली के विख्यात मोटिवेशनल स्पीकर अरुण जैमिनी ने भी प्रतिभागियों को प्रतियोगी परीक्षाओं में सरलता से सफलता कैसे हासिल करने के तरीके बताए। एकेडमी के एसएस सुराणा ने परीक्षा की समुचित तैयारी, तैयारी के दौरान परीक्षा के दबाव को नियंत्रित करने के तरीके और समय प्रबंधन पर प्रेरक उदबोधन दिया।

1964 में स्थापित किरण प्रकाशन गणपत प्रसाद शाह और सत्यनारायण प्रसाद के सहयोग से 55 वर्षों से देश भर के अभ्यर्थियों को निरंतर सफलता दिला रहा है। प्रतियोगिता किरण, आईएएस किरण, रेणु जनरल नॉलेज, वर्ल्ड विजन, बैंकिंग करेंट अफेयर्स अपडेट आदि प्रकाशन की प्रमुख मासिक पुस्तिकाएं हैं।

To join us on Facebook Click Here and Subscribe to UdaipurTimes Broadcast channels on   GoogleNews |  Telegram |  Signal