रोमादेवी ने दादी से सीखीं कला को देश-विदेश में पंहुचाया

रोमादेवी ने दादी से सीखीं कला को देश-विदेश में पंहुचाया

डिजायनर ब्राण्ड उत्पादों को पसन्द किया जा रहा 
 
रोमादेवी ने दादी से सीखीं कला को देश-विदेश में पंहुचाया
नगर निगम प्रांगण में चल रही हेण्डीक्राफ्ट्स एवं हैण्डलूम प्रदर्शनी

उदयपुर, 1 फरवरी 2020 । स्थानीय नगर निगम प्रांगण में चल रही हेण्डीक्राफ्ट्स एवं हैण्डलूम प्रदर्शनी मेले में लगातार भीड़ उमड़ रही है। यहां पर बिकने आये अन्तर्राष्ट्रीय स्तर पर प्रसिद्ध ब्राण्ड एवं अन्तर्राष्ट्रीय स्तर पर ख्याति प्राप्त डिजाईनर ट्राइब्स इण्डिया की रोमादेवी के प्रोडक्ट की जबरदस्त डिमाण्ड हो रही है।

प्रदर्शनी संयोजक त्रिभूवनसिंह ने बताया कि बाड़मेर के छोटे से गांव में रहने वाली रोमादेवी जो कि बैलगाड़ी में सवार होकर घर से 10 किमी दूर जाकर पीने का पानी लाती थी ने, आज अपने दादी से सीखे हूनर को देश ही नहीं विदेशों में भी लोकप्रिय बनाकर उनकी अन्तर्राष्ट्रीय पहचान बनाई। इनके डिजाईन किये गये कपड़ों की प्रदर्शनी विदेशों में जेसे लन्दन, जर्मनी, सिंगापुर, कोलम्बो, आस्ट्रेलिया में होने वाले फैशन शो में काफी लोकप्रिय है। 

रोमादेवी एक साधारण गरीब परिवार से निकली ऐसी महिला है जिसने न केवल अपनी प्रतिभा और कला के दम पर अन्तराष्ट्रीय पहचान बनाई बल्कि कई राष्ट्रीय और अन्तर्राष्ट्रीय पुरस्कार भी जीते हैं। भारत के राष्ट्रपति के हाथों में भी ये नारी शक्ति पुरस्कार से सम्मानित हो चुकी हैं। रोमादेवी ने नारी सशक्तिकरण में मुख्य निभाई है। आज की तारीख में रोमादवी ने 22000 महिलाओं को रोजगार दे रखा है। साधारण गरीब परिवार की रोमादेवी सुपरस्टार अमिताभ बच्चन के लोकप्रिय शो कोन बनेगा करोड़पति में भी अपना जलवा दिखा चुकी है।

उन्होंने बताया कि  आज वह एक साधारण महिला नहीं बल्कि एक सेलिब्रेटी बन चुकी है। उनके डिजाईन किये गये उत्पादों की अन्तर्राष्ट्रीय स्तर पर भारी डिमाण्ड है।

ट्राइब्स इण्डिया की अन्तर्राष्ट्रीय ख्याति प्राप्त डिजायनर रोमादेवी द्वारा डिजाइन किये गये उत्पादों की दो स्टालें क्राफ्ट मेले में लगी है। इन उत्पादों में टेक्सटाइल में सूटपीस, प्लाजो, स्कर्ट, बेडशीट तथा बेड कवर शामिल हैं। इनके अतिरिक्त महिला-पुरूष, युवाओं और बच्चों के लिए भी डिजायनर रोमादेवी द्वारा किये गये खास डिजाइन की पौशाकें यहां उपलब्ध है जिनमें शर्ट, जाकिट, प्लेजर के साथ ही तरह के समर कलेक्शन के कपड़े भी शामिल हैं। साथ ही क्राफ्ट में मुम्बई का ब्रास फर्नीचर भी उदयपुर में काफी लोकप्रिय हो रहा है। इसके खरीददार भी खूब आ रहे हैं। बेडशीट, टेबल कवर एवं हेण्डमेड पेन्टिंग की भी यहां काफी डिमाण्ड हो रही है। ट्राइब्स इण्डिया की ब्रांड एम्बेसेडर मेरीकॉम है।
 

To join us on Facebook Click Here and Subscribe to UdaipurTimes Broadcast channels on   GoogleNews |  Telegram |  Signal