रोटरी अंतर्राष्ट्रीय अध्यक्ष नॉमिनी शेखर मेहता एक मार्च को उदयपुर में

रोटरी अंतर्राष्ट्रीय अध्यक्ष नॉमिनी शेखर मेहता एक मार्च को उदयपुर में 
 

राजकीय प्रवेशिका संस्कृत विद्यालय, गोखर मगरी (तितरड़ी) में किया पुस्तकालय का विधिवत उद्घाटन
 
रोटरी अंतर्राष्ट्रीय अध्यक्ष नॉमिनी शेखर मेहता एक मार्च को उदयपुर में
विद्यालय को विभिन्न सुविधाओं, संसाधनों को और जोड़ा जाएगा: डॉ कुमावत

उदयपुर 27 फरवरी 2020 । रोटरी अंतर्राष्ट्रीय के वर्ष 2021-22 के अध्यक्ष शेखर मेहता अल्पप्रवास पर 1 मार्च को उदयपुर पंहुचेंगे। जिनका शहर के रोटरी क्लब उदयपुर एवं समस्त स्थानीय रोटरी क्लबों की मेजबानी में उनका स्वागत किया जायगा। इस अवसर पर वे विभिन्न सेवा प्रकल्पों की शुरुआत करेंगे।

उक्त जानकारी देते हुए स्वागत समिति के अध्यक्ष पूर्व प्रान्तपाल निर्मल सिंघवी ने बताया कि मेहता देश के चौथे भारतीय होंगे जो 200 से भी अधिक देशो में व्याप्त संगठन रोटरी अंतर्राष्ट्रीय के अध्यक्ष चुने गए है। रोटरी क्लब उदयपुर के अध्यक्ष डॉ प्रदीप कुमावत ने बताया कि अंतर्राष्ट्रीय अध्यक्ष शेखर मेहता एवं श्रीमती राशि मेहता को एक मार्च रविवार को युसीसीआई मादड़ी के पी. पी. सिंघल सभाग्रह में विभिन्न सेवा प्रोजेक्ट्स की शुरुआत करेंगे एवं सायंकाल सभी क्लबों के सदस्यों की ओर से उनका स्वागत किया जायेगा। 

उन्होंने बताया कि उनके आगमन एवं विभिन्न सेवा कार्यो हेतु रो. महेंद्र टाया, रो. एम. सी. सिंघवी, रो. संजय भटनागर, रो. पूर्व प्रान्तपाल रमेश चौधरी, रो. मानिक नाहर, रो. आशीष भाटिया, नरेद्र मारू, संजय सेठ, सतीश जैन, टी.एस.मोदी, डॉ. एम.एस.सिंघवी के नेतृत्व में विभिन्न कमेटियो का गठन किया गया है। 

क्लब सचिव संजय भटनागर ने बताया कि इस अवसर पर अहमदाबाद से गवर्नर बीना देसाई, कोटा से प्रान्तपाल निर्वाचित राजेश अग्रवाल, पालनपुर से अशोक मंगल ( प्रान्तपाल 2021-22) एवं सीकर से प्रान्तपाल 2022-23 बलवंत चिराना एवं अन्य रोटरी नेतृत्व भी विशेष तौर से आऐंगे।

राजकीय प्रवेशिका संस्कृत विद्यालय, गोखर मगरी (तितरड़ी) में किया पुस्तकालय का विधिवत उद्घाटन

रोटरी राइट्स लाइब्रेरी के उद्घाटन की श्रृंखला में आज यहाँ राजकीय प्रवेशिका संस्कृत विद्यालय, गोखर मंगरी तितरडी में रोटरी क्लब के अध्यक्ष और मुख्य अतिथि डॉ. प्रदीप कुमावत ने रोटरी राइट्स लाइब्रेरी का विधिवत लोकार्पण किया।

इस अवसर पर प्रारंभ में विद्यालय के प्रधानाध्यापक ऋषभ जैन ने डाॅ. कुमावत का अभिनंदन और स्वागत करते हुए कहा कि उनके इस योगदान से हमारे इस विद्यालय में निरंतर संसाधनों का विकास होता जा रहा है और संस्कृत के प्रति इनका प्रेम सराहनीय है। इस अवसर पर डॉ. प्रदीप कुमावत ने कहा कि समाज को ऐसे विद्यालयों को जिनमें विशिष्ट प्रकार के विद्यालय हैं विशेष रूप से संस्कृत के विद्यालयों की जो स्थिति है उनको हमें निश्चित रूप से सहयोग करना चाहिए और रोटरी इसी दिशा में प्रयत्नशील है।

इस अवसर पर डाॅ. प्रदीप कुमावत ने बच्चों को ऑडियो बुक, भगवत गीता टाॅक बुक का भी डेमो देकर संस्कृत के श्लोक सुनायें और कहा कि अब समय के साथ पुस्तकें भी डिजिटल होती जा रही है। भेंट की गई पुस्तकालय की प्रशंसा करते हुए संस्था प्रधान ने कहा कि उत्कृष्ट कोटि की पुस्तकें और फर्नीचर विद्यालय को प्राप्त हुआ है उसके लिए हम डॉ. प्रदीप कुमावत व राइट्स के आभारी हैं।

To join us on Facebook Click Here and Subscribe to UdaipurTimes Broadcast channels on   GoogleNews |  Telegram |  Signal