प्रख्यात लेखिका प्रीति शेनॉय के साथ ‘कलम’ सीरीज के दौरान रूबरू

प्रख्यात लेखिका प्रीति शेनॉय के साथ ‘कलम’ सीरीज के दौरान रूबरू

प्रभा खेतान फाउंडेशन, अहसास ए वीमेन ऑफ़ उदयपुर एवं होटल रेडिसन ब्लू पैलेस एंड रिसोर्ट के तत्वावधान में 'कलम' सीरीज के अंतर्गत प्रख्यात कहानीकार, उपन्यासविद और लेखिका प्रीति शेनॉय से आज होटल रेडिसन ब्लू में रूबरू कर्यक्रम आयोजित किया गया। लेखिका प्रीति शेनॉय से विकास कपूर ने प्रीति की लिखी किताब 'सब सितारों का खेल है' और उनकी लिखी अन्य किताबो के बारे में बेबाक सवाल किये जिसका प्रीति शेनॉय ने साफगोई से जवाब दिए।

 

प्रख्यात लेखिका प्रीति शेनॉय के साथ ‘कलम’ सीरीज के दौरान रूबरू

प्रभा खेतान फाउंडेशन, अहसास ए वीमेन ऑफ़ उदयपुर एवं होटल रेडिसन ब्लू पैलेस एंड रिसोर्ट के तत्वावधान में ‘कलम’  सीरीज के अंतर्गत प्रख्यात कहानीकार, उपन्यासविद और लेखिका प्रीति शेनॉय से आज होटल रेडिसन ब्लू में रूबरू कर्यक्रम आयोजित किया गया। लेखिका प्रीति शेनॉय से विकास कपूर ने प्रीति की लिखी किताब ‘सब सितारों का खेल है’ और उनकी लिखी अन्य किताबो के बारे में बेबाक सवाल किये जिसका प्रीति शेनॉय ने साफगोई से जवाब दिए।

प्रीति शेनॉय की लिखी पुस्तकों में ‘इट्स ऑल इन द प्लानेट्स’, ‘व्हाई वी लव द वे वी डू’, ‘इट हैपेन्स फॉर अ रिजन’, ‘द वन यू कैन नॉट हैव’ तथा ’34 बबलगम्स एंड कैंडीज’ शामिल हैं। प्रीति की लिखी पुस्तक ‘द रूल ब्रेकर’ काफी चर्चित रही है। प्रीति शेनॉय को ब्रांड्स अकादमी द्वारा ‘इंडियन ऑफ द ईयर’ अवॉर्ड से भी सम्मानित किया जा चूका है। ब्रांड्स अकादमी भारत की एक प्रतिष्ठित ब्रांडिंग कंपनी है और देश की प्रतिष्ठा में योगदान करने वाले लोगों की उपलब्धियों को मान्यता देने का काम करती है।

प्रख्यात लेखिका प्रीति शेनॉय के साथ ‘कलम’ सीरीज के दौरान रूबरू

प्रीति की लिखी ‘सब सितारो का खेल है’  बेंगलुरु के आईटी प्रोफेशनल अनिकेत जो की एवरेज लुकिंग और थोड़ा मोटा भी है। अनिकेत को अपनी तकदीर पर उस वक़्त यकीन नहीं होता जब एक ख़ूबसूरत मॉडल ‘तृष’ उसकी गर्लफ्रेंड बनती है, कहानी में अनिकेत का दोस्त सुब्बू, निधि और उनका मंगेतर मनोज, अनिकेत और निधि की मुलाकात और निधि का रिलेशनशिप कोच बनने, तृष जो की अनिकेत की तोंद से लेकर सब कुछ बदलना चाहती है इस तरह एक आदमी दो औरते, और नियति का एक जाल, यानि कुल मिलाकर ‘सब सितारों का खेल है’।

Download the UT Android App for more news and updates from Udaipur

प्रीति ने बताया उन्हें लिखने की प्रेरणा अपने पिता से मिली। प्रीति का नाम भारत के कामयाब लेखकों में किया जाता है। अपनी फॅमिली को प्राथमिकता देने वाली प्रीति फ़ोर्ब्स की लिस्ट में भी अपना नाम दर्ज करवा चुकी है। उपन्यास और किताबो को परिवर्तन का सबसे धीमा माध्यम बताने वाली प्रीति एक लोकप्रिय ब्लॉगर भी है। फाइनेंशियल क्रॉनिकल में साप्ताहिक स्तम्भ लिखने वाली शेनॉय चित्र कला, योग और घूमने का भी शौक रखती है।

प्रख्यात लेखिका प्रीति शेनॉय के साथ ‘कलम’ सीरीज के दौरान रूबरू

सोशल साइट्स इंस्टाग्राम, ट्विटर और ब्लॉग की ज़रिये एक्टिव रहने वाली प्रीति ने बताया की हालाँकि वह सोशल साइट्स पर बिजी रहती है लेकिन जब किताब लिखने बैठती तब वह अपने मोबाईल तक स्विच ऑफ कर देती है। बहुमुखी प्रतिभा की धनी प्रीति ने बताया उन्हें ख़ुशी मिलती है जब कोई उन्हें पढ़कर उनसे प्रेरणा हासिल करता है।

प्रख्यात लेखिका प्रीति शेनॉय के साथ ‘कलम’ सीरीज के दौरान रूबरू

पहली बार उदयपुर आने वाली प्रीति शेनॉय ने कहा की उदयपुर बेहद ख़ूबसूरत शहर है। कार्यक्रम में स्वाति अग्रवाल, श्रद्धा मुर्डिया, मूमल भंडारी, रिद्धिमा दोशी, कनिका अग्रवाल और शुभ सिंघवी सहित शहर के कई गणमान्य महिलाये उपस्थित थी।

To join us on Facebook Click Here and Subscribe to UdaipurTimes Broadcast channels on   GoogleNews |  Telegram |  Signal