बीजेएस का मैट्रीमोनियल गेट टू गेदर में सात जोड़े बने हमसफर

बीजेएस का मैट्रीमोनियल गेट टू गेदर में सात जोड़े बने हमसफर

भारतीय जैन संघटना के तत्वावधान में जैन समाज के उच्च शिक्षित युवक-युवतियों का गेट टू गेदर ‘चयन-2018‘ का आयोजन रविवार को सौ फीट रोड स्थित ओपेरा गार्डन में हुआ। मुख्य अतिथि ओसवाल बड़े साजन सभा के अध्यक्ष किरणमल सावनसुखा थे। विशिष्ट अतिथि आर्किटेक्ट कमल हिंगड़ थे। इस गेट टू गेदर के लिए 172 रजिस्ट्रेशन हुए जिनकी डायरेक्टरी प्रकाशित कर हाथ में दी गयी। सात जोड़े हमसफल बनने को तैयार हो गए। इनके परिजनों ने आपस में बातचीत की और युवक-युवत

 

बीजेएस का मैट्रीमोनियल गेट टू गेदर में सात जोड़े बने हमसफर

भारतीय जैन संघटना के तत्वावधान में जैन समाज के उच्च शिक्षित युवक-युवतियों का गेट टू गेदर ‘चयन-2018‘ का आयोजन रविवार को सौ फीट रोड स्थित ओपेरा गार्डन में हुआ। मुख्य अतिथि ओसवाल बड़े साजन सभा के अध्यक्ष किरणमल सावनसुखा थे। विशिष्ट अतिथि आर्किटेक्ट कमल हिंगड़ थे। इस गेट टू गेदर के लिए 172 रजिस्ट्रेशन हुए जिनकी डायरेक्टरी प्रकाशित कर हाथ में दी गयी। सात जोड़े हमसफल बनने को तैयार हो गए। इनके परिजनों ने आपस में बातचीत की और युवक-युवतियों ने बातचीत कर विवाह बंधन में बंधने को तैयार हो गए।

मुख्य अतिथि के रूप में संघटना के मैट्रिमोनियल के राष्ट्रीय संयोजक अनिल रांका ने कहा कि भाग दौड़ की जिंदगी में हम थोड़ा कम सामाजिक हो गए हैं। संघटना का काम सिर्फ अविवाहित युवाओं को आपस में मिलाना है। तय आपको अपने स्तर पर करना है। समय दें, तहकीकात करें। बच्चों को मंच पर बुलाकर कोई इंटरव्यू नहीं लेना है बल्कि उसके मन में क्या चल रहा है, वो आप सबके सामने बताना है ताकि सभी सहित उसके माता पिता भी जान सकें कि बच्चा क्या चाहता है।

रांका ने युवाओं को मंच पर पांच-पांच के बैच में बात की। कार्यक्रम में युवा सपरिवार शामिल हुए। मंच पर बुलाकर बात करने से अपने मनवांछित जीवन सहयोगी का चयन करने में परिजनों के साथ युवाओं को भी काफी सहूलियत रही। रांका ने कहा कि लड़के लड़की को दोस्त बनाइये। आपसी ट्यूनिंग अच्छी होनी चाहिए।

Download the UT Android App for more news and updates from Udaipur

उदयपुर चैप्टर के अध्यक्ष राजकुमार फत्तावत ने कहा कि अभावग्रस्त जीवन जीकर उठने वाले शांतिलाल मूथा के स्वप्न को साकार करने में लगे हैं। सम्पन्न परिवारों में आज भी यह सोच रहती है कि मैट्रिमोनियल मीट में हमें जाना चाहिए क्या? संघटना का उद्देश्य ही यही है कि टाइम फॉर चेंज, चेंज फॉर टाइम। जहां हमारी सोच समाप्त होती है, उससे 20 साल आगे श्री मूथा की सोच चलती है। उदयपुर में यह दूसरा कार्यक्रम है मैट्रिमोनियल का। हमारी डेढ़ सौ रजिस्ट्रेशन की बंधकता है। इससे आगे हम नहीं ले पाते। माता पिता की चिंता को दूर करने के लिए एम्पावरमेंट ऑफ गर्ल्स के 4 बार कार्यक्रम कर चुके हैं।

उदयपुर चैप्टर के मंत्री अभिषेक संचेती ने संघटना के कार्यक्रमों के बारे में बताया कि प्राकृतिक आपदाओं, बालिकाओं के सशक्तिकरण, दंपती के लिए विशेष कार्यक्रम, अल्पसंख्यक के लाभ लेने के लिए कार्यक्रम आदि के माध्यम से संघटना अपना हरसंभव सहयोग देकर संस्थापक शांतिलाल मूथा के सपने को साकार करने में लगा हुआ है। मंगलाचरण विजयलक्ष्मी गलुण्डिया, सोनल सिंघवी ने किया। कार्यक्रम में सुनील मारू, पंकज हड़पावत, विमल जैन, अविनाश चावत, रैनप्रकाश जैन, राजेश मेहता, दीपक सिंघवी, विश्वजीत जैन, श्याम नागौरी, सुधीर चित्तौड़ा, चन्द्रप्रकाश चोरडिया आदि का सहयोग रहा।

उदयपुर निवासी शुभम सहलोत ने कहा कि उन्हें ऐसी लड़की चाहिए जो आपसी अंडरस्टैंडिंग कर सके वहीं पाली निवासी अर्पित जैन पहली बार ऐसे किसी कार्यक्रम में आये थे। उन्होंने कहा कि ओपन माइंडेड, खुले विचारों की हो, बीएएलएलबी। वे पिता के साथ बिजनेस करते हैं। एमसीए संदीप जैन, टेलिकॉम बिजनेस में बैंगलोर में जाॅब करते हैं। इसी तरह बीसीए, एमसीए संजय पीतलिया गुजरात निवासी बैंगलोर में जॉब करते हैं। मुम्बई में एशियन पेंट्स में जाॅब कर रहे सीए आभास भंडारी ने नौकरीपेशा युवती की प्राथमिकता बताई।

उदयपुर मूल हैदराबाद निवासी डेटा एनालिस्ट आरोही टांटिया की प्राथमिकता मेट्रो सिटी ही रही वहीं बैंगलोर निवासी भानु हीरावत ने कहा कि फिलिप्स में जॉब कर रही हूं लेकिन मैं अपना शत प्रतिशत देने को तैयार हूं। बदले में सामने वालों से भी खुशी चाहती हूं। अहमदाबाद निवासी खुशबू रेखावत ईमानदारी, आईक्यू, ईक्यू वाले युवक की चाह बताई। कथनी-करनी में अंतर न हो। उदयपुर निवासी इति जैन, बीटेक, पीजीडीएम, फायनांस गुड़गांव में जाॅब करती हैं और अभी ट्रेनिंग परश्यू कर रही हैं। उदयपुर निवासी अंकिता मेहता बैंकिग सेक्टर में जाॅब करती हैं। किंशुल जैन जेपी मोर्गन में सीनियर एनालिस्ट, पार्ट टाइम ब्लॉगिंग भी करते हैं। आशीष जैन सूरत, गोदरेज होम एप्लायंसेस में एरिया मैनेजर हैं वहीं उदयपुर निवासी किरण माण्डावत, कोचिंग सेंटर संचालित करती हैं। उदयपुर की कोमल चित्तौड़ा पुणे, पूजा जैन मैथ्स एमएससी, टीचिंग, कोचिंग कर रही हैं।

इन सभी युवाओं ने बीजेएस को ऐसा मंच दिलाने के लिए आभार व्यक्त किया कि पारंपरिक तरीकों से हटकर बिना औपचारिकता के अपना परिचय देना बहुत अच्छा लगा।

To join us on Facebook Click Here and Subscribe to UdaipurTimes Broadcast channels on   GoogleNews |  Telegram |  Signal