उदयपुर के मोहित शेखावत का स्पोर्ट्स कोटे से सब इंस्पेक्टर के लिए हुआ चयन

उदयपुर के मोहित शेखावत का स्पोर्ट्स कोटे से सब इंस्पेक्टर के लिए हुआ चयन 

स्पोर्ट्स कोटा से शूटिंग में प्रथम स्थान
 
मोहित सिंह शेखावत

उदयपुर -  राजस्थान पुलिस में उप निरीक्षक पुलिस/प्लाटून कमाण्डर सीधी भर्ती-2019 (खेल कोटा) में प्राप्त आवेदन पत्रों की संवीक्षा के पश्चात् खेल प्रमाण-पत्र मूल्यांकन, शारीरिक मापतौल एवं ट्रायल के लिए अस्थाई रूप से पात्र पाए गए अभ्यर्थियों के लिए खेल ट्रायल 8 जनवरी 2022 से 19 जनवरी, 2022 तक आयोजित की राजस्थान पुलिस ने कांस्टेबल, सब इंस्पेक्टर और प्लाटून कमांडर (स्पोर्ट्स कोटा) सीधी भर्ती-2019 के ट्रायल के लिए चयनित अभ्यर्थियों की प्रोविजनल लिस्ट जारी कर दी है।  

उदयपुर के मोहित सिंह शेखावत का राइफल शूटिंग स्पोर्ट्स कोटा से कॉन्स्टेबल के पद के बाद अब सब इंस्पेक्टर के लिए चयनित हुए है। शेखावत ने अपनी स्कूलिंग सेंट्रल अकेडमी उदयपुर से और ग्रेजुएशन बीएससी में उदयपुर के बीएन कॉलेज से पूरी की है।

शेखावत ने बताया की मूलत वो राजस्थान के अलवर जिले के है। शेखावत ने बताया की पुलिस सर्विस में आने की प्रेरणा उन्होंने अपने पिता और अपने भाई से मिली। आपको बता दे की मोहित सिंह के पिता ओमवीर सिंह सूरजपोल थाने में हेड कांस्टेबल है। मोहित की माता गृहणी है मोहित ने अपनी शूटिंग की दक्षता मेवाड़ शूटिंग कल्ब के कोच जितेंद्र सिंह चुण्डावत से प्राप्त की है। 

जानकारी के लिए बता दे की मोहित सिंह शेखावत का खेल कोटे से सब इंस्पेक्टर में चयन हुआ। वर्तमान में मोहित सिंह शेखावत राजस्थान पुलिस में कांस्टेबल पद पर स्थापित हैं उन्होंने 30 जून 2021 को राइफ़ल शूटिंग स्पोर्ट्स कोटा से कांस्टेबल पद पर ज्वाइनिंग ली ज्वाइनिंग के छह महीने बाद उन्होंने सब इंस्पेक्टर स्पोर्ट्स कोटा का शूटिंग में ट्रायल दिया एवं प्रथम स्थान पाकर सब इंस्पेक्टर के लिए चयनित हुए।  

To join us on Facebook Click Here and Subscribe to UdaipurTimes Broadcast channels on   GoogleNews |  Telegram |  Signal