सिलिकोसिस मरीजों की जांच के लिए आज से विशेष कैम्प

सिलिकोसिस मरीजों की जांच के लिए आज से विशेष कैम्प
 

लम्बित मरीजों की स्वास्थ्य जांच के लिए न्यूमोकोनियोसिस बोर्ड के 8 विशेष शिविर 7 फरवरी से 24 फरवरी के बीच टीबी क्लिनिक उदयपुर में आयोजित किए जा रहे हैं। 
 
सिलिकोसिस मरीजों की जांच के लिए आज से विशेष कैम्प
दूरस्थ क्षेत्रों के लिए 7 बसों की व्यवस्था:

उदयपुर, 6 फरवरी 2020। उदयपुर जिले में सिलिकोसिस मरीजों की जांच से संबंधित लम्बित प्रकरणों के त्वरित निस्तारण के लिए जिला प्रशासन द्वारा विशेष शिविरों का आयोजन किया जा रहा है।

मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ. दिनेश खराड़ी ने बताया कि लंबित प्रकरणो के निस्तारण के लिए जिला कलक्टर श्रीमती आनन्दी के आदेशानुसार संबंधित मरीजों को उपखण्ड अधिकारी द्वारा संबंधित विकास अधिकारी, तहसीलदार, ग्राम सेवक, पटवारियों के माध्यम से न्यूमोकोनियोसिस बोर्ड में स्वास्थ्य परीक्षण हेतु भिजवाने के निर्देश दिये गए है। 

आदेशानुसार लम्बित मरीजों की स्वास्थ्य जांच के लिए न्यूमोकोनियोसिस बोर्ड के 8 विशेष शिविर 7 फरवरी से 24 फरवरी के बीच टीबी क्लिनिक उदयपुर में आयोजित किए जा रहे हैं। इसके तहत 7, 10, 12, 14, 17, 19 व 21 फरवरी को को 400-400 मरीजों का तथा 24 फरवरी को 383 मरीजों का स्वास्थ्य परीक्षण किया जाएगा। इस कार्य के लिए डॉ. मनीष सिंह चौधरी (मोबाईल नंबर 9829278535) को समन्वयक नियुक्त किया गया है।

दूरस्थ क्षेत्रों के लिए 7 बसों की व्यवस्था:

डॉ. दिनेश खराड़ी ने बताया कि जिले के झाड़ोल, फलासिया, कोलारी, मोहम्मद फलासिया, मांदड़ी आदि क्षेत्रों में मरीजों की संख्या देखते हुए पेसिफिक व गीतांजलि अस्पताल की तरफ से 7 बसों की व्यवस्था की गई है। उन्होंने संबंधित क्षेत्रों के संबद्ध अधिकारियों से आह्वान किया है कि वे निर्देशानुसार इन बसों के माध्यम से मरीजों को शिविर स्थल तक भिजवाने की व्यवस्था सुनिश्चित करें।    

To join us on Facebook Click Here and Subscribe to UdaipurTimes Broadcast channels on   GoogleNews |  Telegram |  Signal