23 अक्टूबर को बंद रहेंगे प्रदेश के पेट्रोल पंप

23 अक्टूबर को बंद रहेंगे प्रदेश के पेट्रोल पंप

राजस्थान पेट्रोलियम डीलर्स एसोसिएशन द्वारा राज्य सरकार द्वारा पेट्रोल डीज़ल पर वैट कम करने की मांग को लेकर आगामी 23 अक्टूबर को सुबह 6:00 बजे से लेकर दुसरे दिन सुबह 6:00 बजे तक एक दिन की प्रस्तावित सांकेतिक हड़ताल के चलते राज्य के सभी पेट्रोल पंप बंद रहेंगे। राजस्थान पेट्रोलियम डीलर्स एसोसिएशन ने कहा की यदि एक दिन की हड़ताल के बाद भी समाधान नहीं निकलता है तो प्रदेश के सभी पेट्रोल पंप अनिश्चितकालीन के लिए हड़ताल पर चले जायेंगे।

 

23 अक्टूबर को बंद रहेंगे प्रदेश के पेट्रोल पंप

उदयपुर 16 अक्टूबर 2019। राजस्थान पेट्रोलियम डीलर्स एसोसिएशन द्वारा राज्य सरकार द्वारा पेट्रोल डीज़ल पर वैट कम करने की मांग को लेकर आगामी 23 अक्टूबर को सुबह 6:00 बजे से लेकर दुसरे दिन सुबह 6:00 बजे तक एक दिन की प्रस्तावित सांकेतिक हड़ताल के चलते राज्य के सभी पेट्रोल पंप बंद रहेंगे। राजस्थान पेट्रोलियम डीलर्स एसोसिएशन ने कहा की यदि एक दिन की हड़ताल के बाद भी समाधान नहीं निकलता है तो प्रदेश के सभी पेट्रोल पंप अनिश्चितकालीन के लिए हड़ताल पर चले जायेंगे।

उदयपुर डिस्ट्रिक्ट पेट्रोलियम डीलर्स वेलफेयर सोसायटी के सचिव राज राजेश्वर जैन ने बताया की राज्य सरकार की ओर से 4% वैट की वृद्धि की वजह से प्रदेश में पेट्रोल डीजल की कीमत पड़ौसी राज्यों के मुकाबले 5 से 9 रूपये तक का फर्क आ गया है। जिससे पड़ौसी राज्यों के पेट्रोल डीज़ल की बिक्री बढ़ गई है और सीमावर्ती जिलों के पेट्रोल पंप की बिक्री में भारी कमी आ गई। यही नहीं इससे राज्य सरकार के राजस्व में भी भारी कमी आ गई है।

अब पढ़ें उदयपुर टाइम्स अपने मोबाइल पर – यहाँ क्लिक करें

उन्होंने बताया की प्रदेश की सरकार से बारम्बार आग्रह करने के बाद भी राज्य सरकार की ओर से कोई सकारात्मक कदम नहीं उठाने से पेट्रोल पंप डीलरों को मजबूरन हड़ताल करनी पड़ रही है। इस सम्बन्ध में उदयपुर पेट्रोलियम डीलर्स एसोसिएशन की ओर से जिला कलक्टर और जिला रसद अधिकारी को ज्ञापन भी सौंपा गया है।

To join us on Facebook Click Here and Subscribe to UdaipurTimes Broadcast channels on   GoogleNews |  Telegram |  Signal