स्टोन एंड टेक्नोलॉजी एग्जिबिशन मे स्टोन व्यापारियों का दिखा उत्साह


स्टोन एंड टेक्नोलॉजी एग्जिबिशन मे स्टोन व्यापारियों का दिखा उत्साह

शहर के सुखेर मार्बल मार्केट के बेदला सापेटीया रोड स्थित कटारिया गोकूल गार्डन मे चल रहे तीन दिवसीय स्टोन एंड टेक्नो

 
UT WhatsApp Channel Join Now

स्टोन एंड टेक्नोलॉजी एग्जिबिशन मे स्टोन व्यापारियों का दिखा उत्साह

शहर के सुखेर मार्बल मार्केट के बेदला सापेटीया रोड स्थित कटारिया गोकूल गार्डन मे चल रहे तीन दिवसीय स्टोन एंड टेक्नोलोजी एग्जिबिशन स्टोमिन इंडिया – 2 के दूसरे दिन भी फेयर मे स्टोन इंडस्ट्री से जुडे प्रदेश भर के व्यापारीयों का आना जाना लगा रहा। पिछले दो दिनों मे राजस्थान और राजस्थान से बाहर के करीब 4000 व्यापारियों ने स्टोमिन मे शिरकत की और अपने व्यापार के लिए उपयोगी देश – विदेश की नवीन तकनीको के बारे मे जानकारी जुटाई। कई व्यापारियों ने यहां मशीन्स के आर्डर भी बुक करवाये जिससे एग्जिबिटर्स भी खासा खुश नजर आये।

स्टोमिन के सीईओं मोहन बोहरा ने बताया कि फेयर मे लगभग सभी स्टॉल्स पर विजिटर्स का आना जाना लगा रहा। आर्डर मिलने से व्यापारी भी खुश है और लोगो ने अपने अनुभव साझा करते हुए कहा कि स्थानीय स्तर पर एक अन्तर्राष्ट्रीय स्तर का यह स्टोन एंड टेक्नोलोजी फेयर आने वाले 4 से 5 वर्षो मे एक स्थापित फेयर की श्रेणी का मुकाम हांसिल करेगा। कई व्यापारियों ने अपने अनुभव बताते हुए कहा कि स्टोन इंडट्री मे हो रहे लगातार पतन मे स्टोमिन फेयर एक मजबूत और सराहनीय कदम है जिससे स्टोन इंडस्ट्री के व्यापार को सुदृढता मिलेंगी।

Download the UT App for more news and information

फेयर मे आये युवा व्यापारियों का कहना था कि स्टोन एंड टेक्नोलोजी का यह समावेश वर्तमान पीढी के युवा व्यापारियों के लिए बेहद लाभकारी है। जिस तरह से देश मे अब युवा हाईटेक हो रहे है उसके साथ – साथ स्टोन इंडस्ट्री मे नवीन तकनीको के साथ अपने उद्योग को नई ऊँचाईयों पर पहुचा सकते है जिसकी रूपरेखा और समझ के लिए इस तरह के तकनीकी आधारित फेयर काफी सहयोग प्रदान करते है।

 

स्टोमिन के डायरेक्टर मुकेश शर्मा ने बताया कि व्यापारिक चर्चा को लेकर स्टोमिन मे लगे विशेष लांज की व्यवस्था के कारण कई व्यापारियों मे व्यापारिक चर्चाओं का दौर भी दिन भर चलता रहा। शर्मा ने बताया कि तीन दिवसीय स्टोमिन का समापन मंगलवार को होगा। समापन अवसर पर स्टोमिन मे हिस्सा ले रहे सभी एग्जिबिटर्स को सम्मान एवं प्रतीक चिन्ह भेट किया जायेगा।

To join us on Facebook Click Here and Subscribe to UdaipurTimes Broadcast channels on   GoogleNews |  Telegram |  Signal