स्वर्णकार समाज नवयुवक मण्डल द्वारा अनशन - धरना प्रदर्शन


स्वर्णकार समाज नवयुवक मण्डल द्वारा अनशन - धरना प्रदर्शन
 

समाज के मुख्य संस्थान का चुनाव नहीं होने पर हो रहा है विरोध प्रदर्शन 
 
स्वर्णकार समाज नवयुवक मण्डल द्वारा अनशन - धरना प्रदर्शन
UT WhatsApp Channel Join Now

उदयपुर 1 मार्च 2020। श्री मेढ क्षत्रिय स्वर्णकार समाज नवयुवक मण्डल संस्थान उदयपुर द्वारा आज दिनांक 1 मार्च 2020 रविवार को प्रातः 10 से 2 बजे तक हिरणमगरी सेक्टर 14 में स्थित स्वर्णकार समाज भवन के बाहर समाज की मुख्य संस्थान के अनीति व निरंकुशपूर्ण रवैये तथा समाज संस्थान के चुनाव समय पर नहीँ करवाएं जाने के विरोध में अनशन एवम धरना प्रदर्शन किया गया। 

श्री मेढ क्षत्रिय स्वर्णकार समाज नवयुवक मण्डल संस्थान के अध्यक्ष किशन सोनी, महासचिव अशोक जवड़ा, कोषाध्यक्ष गिरिराज रुणवाल, समाज के प्रतिनिधि केलाश ददोलिया, नारायण सालरिवाल सैकड़ो समाज जनो के साथ अनशन पर बैठे।  

समाज के युवाओ का कहना है कि समाज की संस्था के 13 वर्षो से चुनाव नहीँ हुए थे समाज के युवाओं ने कठिन प्रयास व परिश्रम कर जो कानूनी विवाद था उसमे मध्यस्थता करते हुए गतिरोध को समाप्त कर न्यायालय के आदेश की पालना में समाज संस्थान के विधिवत चुनाव करवाएं, लेकिन चयनित पदो पर पदासीन पदाधिकारियों ने समाज के संविधान की रत्ती भर पालना नहीँ की व मनमाने रूप से कार्य कर समाज कोष को रिक्त कर दिया तथा प्रतिनिधियों के अधिकारो का हनन कर बिना उनकी सहमति के प्रस्ताव पारित करते रहे। 

मुख्य संस्थान का कार्यकाल पूर्ण हुए दो वर्ष से अधिक समय हो गया है कई बार निवेदन करने पर भी चुनाव नही करवाए जा रहे है। इसके अतिरिक्त उपाध्यक्ष गोविंद खजवानिया द्बारा युवाओं के विरुद्ध अनीति रूप से वाद दायर किया हुआ है और नगर विकास प्रन्यास द्वारा रियायती दर पर प्रदत्त जमीन को भी अकेले कब्जे में ले रखा है इसी से आहत होकर समाज के युवा अनशन पर बैठे ओर मांग की है कि 7 मार्च से पूर्व समाज अध्यक्ष मुख्य संस्थान के चुनाव कराने की घोषणा करे। 

अनशनकारियों ने मांग की है की समाज के आय व्यय का हिसाब देवे और नवयुवको पर जो केस किया गया है उसे हटाया जाए अन्यथा आंदोलन को वृहत रूप दिया जाएगा तथा अगला अनशन व धरना अध्यक्ष घनश्याम रुणवाल के घर के बाहर सड़क पर समाज की जाजम बिछा के किया जाएगा।

To join us on Facebook Click Here and Subscribe to UdaipurTimes Broadcast channels on   GoogleNews |  Telegram |  Signal