स्वरूपसागर के 2 गेट 3-3 इंच जबकि फतहसागर के 2 गेट 1-1 इंच खुले

स्वरूपसागर के 2 गेट 3-3 इंच जबकि फतहसागर के 2 गेट 1-1 इंच खुले

खोले जा सकते है देवास बांध के गेट 

 
lakecity udaipur

उदयपुर 12 जुलाई 2023 । ज़िले के मादड़ी बांध के पानी की आवक से पिछोला झील के जलस्तर में वृद्धि होने पर मंगलवार की शाम पिछोला झील के स्वरूपसागर बाँध के 2 गेट 3-3 इंच फिर खोल दिए गए। इस मानसून सत्र में में तीन दिन में यह दूसरा मौका है। बीते रविवार को इसके गेट खोले थे, जो दूसरे ही बंद कर दिए थे। क्योंकि 11 फीट भराव क्षमता वाली पिछोला झील का लेवल 10.4 फीट रह गया था। वहीं जल संसाधन विभाग की माने तो देवास बांध के गेट भी खोले जा सकते हैं।

pichola

उदयपुर में मानसून का दौर लगातार जारी है। इससे झीलें, बांध और नदियों का जलस्तर बढ़ रहा है। इन दिनों शहर और उसके आसपास के पर्यटन स्थल खासकर जहाँ से झरने बहते है उन स्थानों पर स्थानीय लोगो के साथ साथ पर्यटक भी पहुँच रहे हैं। झीलें पानी से लबालब होने से इसकी सुंदरता हर किसी को अपनी ओर आकर्षित कर रही है। 

fatehsagar

जल संसाधन विभाग के अनुसार बीते 24 घंटे में वल्लभनगर में 2 मिलीमीटर और उदयसागर में 11 मिलीमीटर बारिश दर्ज की गई। इधर, फतहसागर झील के 2 गेट 3-3 इंच और उदयसागर झील के दोनों गेट 1-1 इंच खुले हैं। इसमें ओवरफ्लो पानी को देखने के लिए बड़ी संख्या में लोग पहुंच रहे हैं।

madar overflow

 

To join us on Facebook Click Here and Subscribe to UdaipurTimes Broadcast channels on   GoogleNews |  Telegram |  Signal