विभिन्न संस्थाओं द्वारा स्वेटर और कम्बल बांटे गए

विभिन्न संस्थाओं द्वारा स्वेटर और कम्बल बांटे गए

उदयपुर में पड़ रही भीषण सर्दी से गरीब बच्चो और बेसहाराओं को बचाने के लिए विभिन्न संस्थाए आगे आकर स्वेटर, कम्बल, गर्म और ऊनी कपड़े वितरित कर रही है आज इसी कड़ी में माहेश्वरी महिला गौरव, मातृश्री क्लब, इनरव्हील क्लब, आलोक संस्थान, आलोक इन्टरेक्ट क्लब, रोटरी क्लब ऑफ़ उदयपुर द्वारा आंगनवाड़ी के बच्चो, सरकारी स्कूल में पढ़ने वाले निर्धन बच्चो और पोपल्टी गांव में कम्बले वितरित की गई

 

विभिन्न संस्थाओं द्वारा स्वेटर और कम्बल बांटे गए

उदयपुर में पड़ रही भीषण सर्दी से गरीब बच्चो और बेसहाराओं को बचाने के लिए विभिन्न संस्थाए आगे आकर स्वेटर, कम्बल, गर्म और ऊनी कपड़े वितरित कर रही है आज इसी कड़ी में माहेश्वरी महिला गौरव, मातृश्री क्लब, इनरव्हील क्लब, आलोक संस्थान, आलोक इन्टरेक्ट क्लब, रोटरी क्लब ऑफ़ उदयपुर द्वारा आंगनवाड़ी के बच्चो, सरकारी स्कूल में पढ़ने वाले निर्धन बच्चो और पोपल्टी गांव में कम्बले वितरित की गई।

माहेश्वरी महिला गौरव व मातुश्री महिला क्लब के संयुक्त तत्वावधान में विश्वविद्यालय मार्ग स्थित पहाड़ा में आंगनवाड़ी केन्द्र पर बच्चों के साथ अनेक प्रकार खेल आयोजित कर नये साल की बच्चों को शुभकामनाएं दी। संस्था की संरक्षिका कौशल्या गट्टानी ने बताया कि बताया कि इस अवसर पर बच्चों को स्वेटर वितरण, बिस्किट, टॉफियां वितरीत की। इस अवसर पर अनेक सदस्याएं मौजूद थी।

विभिन्न संस्थाओं द्वारा स्वेटर और कम्बल बांटे गए

इनरव्हील ने बच्चों में बांटे स्वेटर

इनरव्हील क्लब उदयपुर ने आज बेदला स्थित राजकीय माध्यमिक विद्यालय के 80 निर्धन बच्चों को स्वेटर वितरीत किये। क्लब अध्यक्ष आशा कुणावत ने बताया कि विद्यालय को इस वर्ष का चौथा हैप्पी स्कूल बनाया जायेगा। जहाँ पर विद्यालय में पंखे, पानी की टंकी, कुर्सियां एवं बैंचे दी जायेगी।

अभियान के तहत डाॅ. प्रदीप कुमावत ने बच्चों को दी स्वच्छता की जानकारी, 250 परिवारो को बांटे कम्बले

आलोक संस्थान, आलोक इन्टरेक्ट क्लब, रोटरी क्लब ऑफ़ उदयपुर के संयुक्त तत्वाधान में आज रा. मा. वि. पोपल्टी (नाई क्षेत्र) रिमोट ऐरिया में स्पन्दन कार्यक्रम आयोजित किया गया। कार्यक्रम की अध्यक्षता अभियान संयोजक आलोक संस्थान के निदेशक डाॅ. प्रदीप कुमावत ने की। विशिष्ठ अतिथियों में रोटरी क्लब ऑफ़ उदयपुर के सचिव राकेश माहेश्वरी, संजय भटनागर, स्थानीय विद्यालय के प्रधानाध्यापक प्रमोद कोठारी थे।

डाॅ. कुमावत ने सबसे पहले इस अभियान में हेण्ड वाॅश अभियान की जानकारी देते हुये कहा कि अंतर्राष्ट्रीय पर हैंड वाॅश इन स्कूल कंसेप्ट को बहुत तेजी से बढ़ावा दिया जा रहा है जिससे बच्चों का स्वास्थ्य खराब न हो। बच्चों का स्वास्थ्य खराब होने का कारण हाथ को सही तरीके से साफ नहीं धोना है। डाॅ. कुमावत ने स्वयं हाथ धोकर बच्चों को समझाया कि हाथ किस प्रकार धोने चाहिये।

इस अवसर पर डाॅ. कुमावत ने लाफ्टर योग के विभिन्न प्रयोग करके न सिर्फ हंसाया बल्कि उनको योग व स्वस्थ रहने की जानकारी देते हुये उन्होंने कहा कि प्रकृति की सुगम स्थल पर विद्यालय बना हुया है ऐसे विद्यालय में गांव के बच्चे ज्यादा स्वस्थ रह सकते है बस अपने हाथ सही तरीके से धोये।

विभिन्न संस्थाओं द्वारा स्वेटर और कम्बल बांटे गए

आलोक इन्टरेक्ट क्लब के राजेश भारती ने बताया कि आलोक इन्टरेक्ट क्लब पिछले 20 वर्षो से अलग-अलग स्थानों पर स्पन्दन कार्यक्रम आयोजित करता आ रहा है जिसमें सर्दी में ठिठुरते परिवारों को कम्बल वितरण किये जाते है। इसी क्रम में आज रा. मा. वि. पोपल्टी में स्पन्दन आयोजित किया गया जिसमें 250 परिवारों को कम्बलें वितरित की गयी। महिलाओं को साड़ी वितरित की गयी।

To join us on Facebook Click Here and Subscribe to UdaipurTimes Broadcast channels on   GoogleNews |  Telegram |  Signal