स्पर्श के मैजिक पॉवर से 80% बीमारियों का इलाज संभव : सुधीर सोमैया

स्पर्श के मैजिक पॉवर से 80% बीमारियों का इलाज संभव : सुधीर सोमैया

द हीलिंग टच एक्यूप्रेशर प्रशिक्षण शिविर शुरू
 
स्पर्श के मैजिक पॉवर से 80% बीमारियों का इलाज संभव : सुधीर सोमैया

उदयपुर। दृष्टिबाधित बच्चों को एक्यूप्रेशर पद्धति में पारंगत करने के उद्देश्य को लेकर स्वामी विवेकानंद सोसाइटी उदयपुर द्वारा शहर के अंबामाता स्थित अंध विद्यालय में पांच दिवसीय द हीलिंग टच एक्यूप्रेशर शिविर का शुभारंभ सोमवार को हुआ।

सोसाइटी की संगीता मूंधड़ा ने बताया कि पांच दिवसीय शिविर में टोटल हेल्थ सॉल्यूशन के प्रसिद्ध एक्यूप्रेशर स्पेशलिस्ट सुधीर सोमैया ने पहले दिन बच्चों को पेन रिलीवर, शरीर की रोग प्रतिरोधक क्षमता बढ़ाना, टोनिफिकेशन पॉइंट, रोग से पूर्व प्रीवेंशन के तरीकों को एक्यूप्रेशर पॉइंट के माध्यम से समझाया।

एक्यूप्रेशर स्पेशलिस्ट सुधीर सोमैया ने बच्चों को एक्यूप्रेशर की महत्वता बताते हुए कहा कि हर व्यक्ति के स्पर्श में मैजिक पावर है, इस पावर का उपयोग ही हम एक्यूप्रेशर के माध्यम से करते हैं। इस तकनीक से 60 से 80 प्रतिशत बीमारियों का इलाज संभव है। घर मे अगर किसी एक को भी एक्यूप्रेशर पद्धति आती है, तो उस घर मे बीमारी पर दवाई का खर्चा ना के बराबर होगा। सभी अवरोध का प्रेरणा बिंदु हाथ और पैर के तलवों में है, जो एक तरह से स्विच बोर्ड है। 

उन्होंने बताया कि एक्यूप्रेशर के माध्यम से कई साल पुराने साइटिका, लकवा, कैंसर, स्लिप डिस्क जैसे गंभीर रोगों का उन्होंने शत-प्रतिशत इलाज किया है। इस पांच दिवसीय शिविर के दौरान भी वह दोपहर 1 से 3 बजे तक आमजन को नि:शुल्क एक्यूप्रेशर परामर्श और उपचार भी देंगे।

सोसाइटी की शोभा कर्वा ने बताया कि इस शिविर में 70 बच्चों का रजिस्ट्रेशन हुआ है, इसके अलावा भी कई लोगों ने शिविर में हिस्सा लिया। यह शिविर 28 फरवरी तक सुबह 10 से दोपहर 3 बजे तक रहेगा। जिसमें सुधीर सुमैया द्वारा बच्चों को एक्यूप्रेशर पद्धति में दक्ष करने की हर संभव कोशिश की जाएगी। जिससे कि बच्चे पहले स्वयं स्वस्थ हो और उसी आत्मविश्वास के साथ और लोगों को भी इस पद्धति के माध्यम से स्वस्थ कर पाएंगे।
 

To join us on Facebook Click Here and Subscribe to UdaipurTimes Broadcast channels on   GoogleNews |  Telegram |  Signal