जिला प्रशासन ने दिए आदेश सादगी पूर्ण मनाया जाएगा गणतंत्र दिवस

जिला प्रशासन ने दिए आदेश सादगी पूर्ण मनाया जाएगा गणतंत्र दिवस

संक्षिप्त एवं गरिमापूर्ण कार्यक्रम आयोजित करने के निर्देश

 
जिला प्रशासन ने दिए आदेश सादगी पूर्ण मनाया जाएगा गणतंत्र दिवस

जिस तरह स्वतंत्रता दिवस पर राज्य के निर्देशों का पालन किया था उसी तरह गणतंत्र दिवस मनाया जाएगा। गणतंत्र दिवस पर केवल ध्वजा रोहण और परेड के निरीक्षण तक ही कार्य समीति रहेगा।

उदयपुर, 23 दिसंबर 2020। कोरोना महामारी को ध्यान में रखते हुए उदयपुर जिले में सादगी के साथ गणतंत्र दिवस मनाया जाएगा। जिला प्रशासन के दिशा निर्देशों का पालन करते हुए गणतंत्र दिवस परम्परागत रुप से सादगी से मनाया जाएगा। गणतंत्र दिवस 2021 की तैयारियों को लेकर संबंधित विभागों की बैठक बुधवार को जिला परिषद सभागार में अतिरिक्त जिला कलक्टर (प्रशासन) ओ.पी.बुनकर की अध्यक्षता में सम्पन्न हुई।

बुधवार को जिला प्रशासन की ओर से जिला सभागार में बैठक रखी गई जिसमें बताया गया कि जिस तरह स्वतंत्रता दिवस पर राज्य के निर्देशों का पालन किया था उसी तरह गणतंत्र दिवस मनाया जाएगा। गणतंत्र दिवस पर केवल ध्वजा रोहण और परेड के निरीक्षण तक ही कार्य समीति रहेगा। कोरोना की गाईडलाइन को ध्यान में रखा जाएगा साथ ही सोशल डिस्टेसिंग की पालना की जाएगी।

साथ ही गणतंत्र दिवस समारोह के लिए मात्र अतिविशिष्ट लोगों को शामिल किया जाएगा। वहीं राज्य सरकार द्वारा सम्मान समारोह को लेकर कोई दिशा निर्देश नहीं दिए गए है। यदि राज्य सरकार द्वारा कोई दिशा निर्देश जारी किए जाते है तो सम्मान समारोह में बदलाव किए जाएगें।

एडीएम ने कहा है कि इस बार जिला स्तरीय समारोह में कोविड 19 के दृष्टिगत केंद्र व राज्य सरकार के निर्देशानुसार संक्षिप्त एवं गरिमापूर्ण कार्यक्रम ही रखे जाएंगे। उन्होंने कार्यक्रम स्थल पर सोशल डिस्टेंस की पूर्ण पालना सुनिश्चित करने, आगन्तुकों को मास्क पहनकर कार्यक्रम में आने, कार्यक्रम स्थल व परिसर में सेनेटाइजेशन कराने के संबंध में संबंधित विभागों को निर्देश प्रदान किए। इसके साथ ही एडीएम ने कार्यक्रम स्थल पर प्रवेश व्यवस्था, झण्डारोहण, परेड, सामूहिक राष्ट्रगान, बैण्ड व्यवस्था, ग्राउण्ड की सफाई, बैठक एवं फर्नीचर व्यवस्था, माइक एवं फोटाग्राफी, पेयजल व्यवस्था, यातायात व्यवस्था, उद्घोषक, मिठाई वितरण व्यवस्था, कार्यक्रम स्थल पर फायर ब्रिगेड एवं एम्बुलेंस की व्यवस्था सुनिश्चित करने आदि के संबंध में संबंधित अधिकारियों को निर्देश दिए।
 

बैठक में गिर्वा एसडीएम डॉ. सौम्या झा, नगर निगम उपायुक्त अनिल शर्मा, मुख्य जिला शिक्षा अधिकारी शिवजी गौड, पुलिस उप अधीक्षक श्रीमती चेतना भाटी, लेफ्टिनेंट प्रेमशंकर श्रीमाली सहित अन्य विभागों के अधिकारी एवं राजस्थान राज्य भारत स्काउट गाइड एवं हिन्दुस्तान स्काउट गाइड के प्रतिनिधि मौजूद रहे।

To join us on Facebook Click Here and Subscribe to UdaipurTimes Broadcast channels on   GoogleNews |  Telegram |  Signal