साइकिल से दे रहे पर्यावरण संरक्षण का संदेश

साइकिल से दे रहे पर्यावरण संरक्षण का संदेश

बीकानेर के भीखाराम की कलक्टर ने की हाैंसला अफज़ाई

 
साइकिल से दे रहे पर्यावरण संरक्षण का संदेश
‘पर्यावरण संरक्षण, पेड़ लगाओ, और प्रदूषण मुक्त प्रदेश बनाओ‘ का संदेश प्रतिध्वनित करने के लिए साईकिल पर राजस्थान भ्रमण पर निकले बीकानेर के नोखा निवासी भीखाराम चाहर सोमवार को उदयपुर पहुंचे। 

उदयपुर, 1 फरवरी 2021 । ‘पर्यावरण संरक्षण, पेड़ लगाओ, और प्रदूषण मुक्त प्रदेश बनाओ‘ का संदेश प्रतिध्वनित करने के लिए साईकिल पर राजस्थान भ्रमण पर निकले बीकानेर के नोखा निवासी भीखाराम चाहर सोमवार को उदयपुर पहुंचे। 

उदयपुर पहुंचकर उन्होंने जिला कलक्टर चेतन देवड़ा से मुलाकात की और अपने जनजागृति अभियान के बारे में जानकारी दी। कलक्टर ने भीखाराम की हौंसलाफजाई करते हुए उनके इस अभियान को सराहा और उन्हें इस नेक कार्य के लिए बधाई दी।

भीखाराम चाहर ने बताया कि 6 दिसंबर को बीकानेर कलक्टर ने पर्यावरण संरक्षण का संदेश देने वाली उनकी साइकिल यात्रा को रवाना किया। पूरे राजस्थान की चार हजार किलोमीटर की इस यात्रा को तीन माह में पूरा करने के लक्ष्य को लेकर चल रहे चाहर अब तक 26 जिलों में घूमकर 3200 किमी का सफर तय कर चुके है। इस दौरान वे आमजन को पर्यावरण संरक्षण के साथ दैनिक जीवन में साइकिल का उपयोग कर स्वस्थ रहने का संदेश दे रहे है।

To join us on Facebook Click Here and Subscribe to UdaipurTimes Broadcast channels on   GoogleNews |  Telegram |  Signal