दाऊदी बोहरा समाज के धर्मगुरु ने लोगो को घरो में रहने की दी हिदायत

दाऊदी बोहरा समाज के धर्मगुरु ने लोगो को घरो में रहने की दी हिदायत 
 

शिया दाउदी बोहरा समाज के धर्मगुरु डा. सैयदना मुफद्दल सैफुद्दीन साहब ने जारी की अपील 
 
दाऊदी बोहरा समाज के धर्मगुरु ने लोगो को घरो में रहने की दी हिदायत
शिया दाउदी बोहरा समाज के धर्मगुरु ने समाजजनों को अपने अपने घरों में रहने और प्रशासन के समस्त निर्देशो की पालना का दिया सन्देश

उदयपुर 4 अप्रैल 2020। शिया दाउदी बोहरा समाज के 53 वें धर्मगुरु हिज हाॅलीनेस डा. सैयदना आलीकदर मुफद्दल सैफुद्दीन साहब ने सम्पूर्ण विश्व के रहवासियो की हिफाजत और इस संकट से जल्द से जल्द निजात के लिये अपने दुआईया पैगाम के साथ यह फरमान जारी कर यह निर्देश दिया है कि सभी लोग अपने अपने घरों में रहे। 

प्रशासन के समस्त आदेशों एवं निर्देशों का पालन करे अपने घरों में सेल्फ डिस्टेन्स रखते हुए नमाज अदा करे एवं असहाय व जरुरतमन्द लोगों की यथासम्भव सहायता सहायता प्रदान करे । साथ  ही अपने अपने घरों में लाॅकडाउन की अवधि में कुरआन की तिलावत एवं इबादतकर्म कर सम्पूर्ण मानव जाति की हिफाजत और इस आपदा से छुटकारे के लिये दुआयें मांगने की हिदायत दी है।  

शिया दाउदी बोहरा समाज के प्रवक्ता डा. बी. मूमिन ने बताया कि डा. सैयदना आलीकदर मुफद्दल सैफुद्दीन साहब ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के जनता कर्फ्यू के ऐलान के साथ ही समाज की सभी मस्जिदों को बन्द कर अपने अपने घरों में नमाज अदा करने का फरमान जारी कर दिया साथ ही विश्व स्थित सभी दरगाहों को बन्द करने मवाइद-ए-बुरहानिया की ओर से कम्यूनिटी किचन को तुरन्त प्रभाव से बन्द करने का आदेश दे दिया। समाज की विधवाओं, असहाय लोगों एवं बुजुर्ग लोग जो समाज के टिफिन पर निर्भर थे उन लोगों को तुरन्त राशन एवं आवश्यक सामग्री का वितरण कर डा. सैयदना साहब ने अपनी दूरदर्षिता का परिचय दिया। 

हर रोज रात्रि 9.45 से 10.15 तक 30 मिनिट की हर घर में ऑनलाइन मातमी मर्सिया ख्वानी एवं दुआओं का लाइव प्रसारण हर व्यक्ति के मोबाइल पर किया जा रहा है हर घर में अपने ही परिवार के लोग सेल्फ डिस्टेन्स में रहकर मातम, मर्सिये एवं दुआओं का प्रसारण सुन कर इस महामारी में सम्पूर्ण मानव जाति की हिफाजत और पीडित लोगों के जल्द स्वस्थ लाभ के लिये एवं बचाव दल में शामिल सभी लोगों की हिफाजत की दुआयें मांग रहे है। 

डा. सैयदना साहब से प्राप्त निर्देशानुसार सम्पूर्ण विश्व में सभी समाजजनों को राशन की जरुरत पूरी की जा रही है। धर्मगुरु ने यह हिदायत भी दी है कि राशन या फूड पैकेट देते वक्त किसी भी तरह का फोटो या वीडियों न बनाये गुप्त रुप से लोगों की सहायता करे। 

सैयदना साहब के फरमान के मद्देनज़र पिछले एक सप्ताह से यहाॅ उदयपुर में रेल्वे स्टेशन, उदियापोल की फुटपाथ पर बैठे असहाय और बेसहारा लोगों को नीमच खेडा, माछला मगरा कच्ची बस्ती में हर रोज दाना कमेटी, बुरहानी मवाइद कमेटी और फतहपुरा तन्जीम कमेटी के सदस्य लगभग 500 पैकेट औेर कच्चा राशन जरुरतमन्द लोगों तक पहुंचा रहे है। हर रोज दोपहर 1 बजे से 3 बजे तक वितरण का कार्य करते है इस कार्य में पुलिस प्रशासन एवं जिला प्रशासन पूर्णतया सहयोग दे रहा है जिसके हम आभारी है। 

आगामी 14 अप्रेंल तक निरन्तर रुप से यह सेवा कार्य जारी रहेगा। समाज प्रवक्ता डा. बी. मूमिन ने बताया कि बोहरा समाज के समाज सेवक भोजन के पैकेट वितरण के साथ साथ सभी लोगों को घर से बाहर न निकलने एवं मास्क लगाने की हिदायत भी दे रहे है ।   
 

To join us on Facebook Click Here and Subscribe to UdaipurTimes Broadcast channels on   GoogleNews |  WhatsApp |  Telegram |  Signal