शहीद मुरलीधर लौहार की प्रतिमा 2 अक्टूबर को पैतृक गाव धारता पहुचेगी, 3 को होगा लोकार्पण

शहीद मुरलीधर लौहार की प्रतिमा 2 अक्टूबर को पैतृक गाव धारता पहुचेगी, 3 को होगा लोकार्पण

उदयपुर के फतेहनगर कस्बे के धारता गाँव के सुपुत्र एवं भारतीय वायुसेना के जांबाज़ शहीद मुरलीधर लौहार की प्रतिमा 2 अक्टूबर को फतेहनगर से पैतृक गाँव धारता पहुचेगी। 3 अक्टूबर को धारता में प्रतिमा का अनावरण किया जायेगा।

 

शहीद मुरलीधर लौहार की प्रतिमा 2 अक्टूबर को पैतृक गाव धारता पहुचेगी, 3 को होगा लोकार्पण

उदयपुर के फतेहनगर कस्बे के धारता गाँव के सुपुत्र एवं भारतीय वायुसेना के जांबाज़ शहीद मुरलीधर लौहार की प्रतिमा 2 अक्टूबर को फतेहनगर से पैतृक गाँव धारता पहुचेगी। 3 अक्टूबर को धारता में प्रतिमा का अनावरण किया जायेगा। 2 अक्टूबर को शहीद मुरलीधर की प्रतिमा शहीद मुरलीधर लौहार स्मृति सेवा संस्थान धारता द्वारा दुपहिया एवं चारपहिया वाहन के साथ शोभायात्रा के रूप में फतेहनगर धुनी से प्रारंभ होगी शोभायात्रा में शहीद की मूल प्रतिमा केसरिया रंग के कपडे से ढकी रहेगी एवं रथ पर स्थित तस्वीर पर आम नागरिकगण पुष्पांजलि अर्पित करेंगे

Download the UT App for more news and information

शोभायात्रा फतेहनगर धुनी से – दोपहर 12.30 बजे प्रारम्भ होकर फतेहनगर मुख्य बाज़ार पहुचेगी। जहाँ से 2 बजे मावली पहुचेगी। मावली में मुख्य बाज़ार से होते हुए तहसील कार्यालय पहुंचगी। इसी प्रकार 3.30 बजे वल्लभनगर पहुचेगी। वल्लभनगर SDM कार्यालय बाईपास से होते हुए उदयपुर रोड से वल्लभनगर पुराने अस्पताल की तरफ होकर मुख्य बाज़ार से होकर सांयः 5 बजे शहीद के पैतृक गाँव धारता पहुचेगी।

प्रतिमा धारता में शहीद मुरलीधर उद्यान में स्थापित होगी जिसका लोकार्पण शहीद के जन्मदिन दिनांक 3 अक्टूबर को राजस्थान के गृहमंत्री गुलाबचंद कटारिया एवं शहीद की 4 वर्षीय सुपुत्री हेमाद्री लौहार करेंगे।

गौरतलब है की शहीद मुरलीधर लौहार भारतीय वायु सेना में कार्यरत थे, कश्मीर के लेह लद्धाख में 5 अप्रैल 2018 को शहीद हो गये थे ।

To join us on Facebook Click Here and Subscribe to UdaipurTimes Broadcast channels on   GoogleNews |  Telegram |  Signal