बारिश के बावजूद हज़ारो हाथ सिर झुके सज़दे में


बारिश के बावजूद हज़ारो हाथ सिर झुके सज़दे में

उदयपुर में आज बारिश के बीच ईद उल अज़हा का त्यौहार बड़े ही हर्षोल्लास के साथ मनाया गया। शहर की मुख्य मस्जिद चेतक सर्किल स्थित पलटन मस्जिद सहित सभी मस्जिदों में लोगों ने ईद उल अज़हा का खुत्बा अदा किया। हालांकि लगातार हो रही बारिश से पल्टन मस्जिद के बाहर सड़क गीली होने की वजह से नमाजियों को परेशानी का सामना करना पड़ा। अल सुबह से हो रही बारिश के बाद मस्जिदों के बाहर कुछ जगहों पर पानी भर गया तो कुछ जगहों पर सड़के गीली होने की वजह से नमाज पढ़ने आए लोगों को परेशानी हुई। लेकिन इसके बाद भी तय समय के अनुसार नमाज पढ़ते हुए शहर और प्रदेश में अच्छी बारिश की कामना के साथ अमन और चैन की दुआएं मांगी।

 

बारिश के बावजूद हज़ारो हाथ सिर झुके सज़दे में

उदयपुर में आज बारिश के बीच ईद उल अज़हा का त्यौहार बड़े ही हर्षोल्लास के साथ मनाया गया। शहर की मुख्य मस्जिद चेतक सर्किल स्थित पलटन मस्जिद सहित सभी मस्जिदों में लोगों ने ईद उल अज़हा का खुत्बा अदा किया।

हालांकि लगातार हो रही बारिश से पल्टन मस्जिद के बाहर सड़क गीली होने की वजह से नमाजियों को परेशानी का सामना करना पड़ा। अल सुबह से हो रही बारिश के बाद मस्जिदों के बाहर कुछ जगहों पर पानी भर गया तो कुछ जगहों पर सड़के गीली होने की वजह से नमाज पढ़ने आए लोगों को परेशानी हुई। लेकिन इसके बाद भी तय समय के अनुसार नमाज पढ़ते हुए शहर और प्रदेश में अच्छी बारिश की कामना के साथ अमन और चैन की दुआएं मांगी।

बारिश के बावजूद हज़ारो हाथ सिर झुके सज़दे में

चेतक सर्किल पर पल्टन की मस्जिद में नमाज अदा करने के बाद लोगों ने एक दूसरे को गले लगा कर ईद की मुबारकाबाद बधाई दी। वहीँ पल्टन मस्जिद पर मौजद जिला कलेक्टर विष्णु चरण मल्लिक और जिला पुलिस अधीक्षक कुंवर राष्ट्रदीप ने मुस्लिम समुदाय के लोगो को गले लगाकर ईद की मुबारकबादी पेश की।

बारिश के बावजूद हज़ारो हाथ सिर झुके सज़दे में

मुस्लिम महासंघ के प्रवक्ता मुहम्मद छोटू कुरैशी ने बताया की चेतक सर्किल स्थित पल्टन मस्जिद पर ईद की विशेष नमाज़ अदा की गई तथा मुल्क में अमन चैन और उदयपुर में अच्छी बरसात के लिए दुआ की गई। मुस्लिम महासंघ के अध्यक्ष हाजी मुहम्मद बक्श और जिला संयोजक मुहम्मद हनीफ खान ने पुलिस प्रशासन का आभार जताया।

बारिश के बावजूद हज़ारो हाथ सिर झुके सज़दे में

नमाज अदा करने के बाद सभी के घरों में कुर्बानी की रस्म अदा की गई। इस रस्म के बाद लोगों के घरों में बधाइयों का दौर चला और लोगो ने अपने करीबी रिश्तेदारों और दोस्तों के यहां जाकर इस त्यौहार को मनाया। ईद से पूर्व शहर में भी बकरों की बिक्री को लेकर लोगों में उत्साह देखा गया अलग-अलग जगहों से शहर में बकरों को लाकर उनकी बिक्री की गई।

To join us on Facebook Click Here and Subscribe to UdaipurTimes Broadcast channels on   GoogleNews |  Telegram |  Signal