दुपहिया वाहन चोरी की तीन गैंग पकड़ी, आठ गिरफ्तार

दुपहिया वाहन चोरी की तीन गैंग पकड़ी, आठ गिरफ्तार

शहर में बढ़ती दुपहिया वाहन चोरी की वारदातों के मद्देनज़र जिला पुलिस अधीक्षक कैलाश चंद्र विश्नोई ने समस्त थानों के थानाधिकारियों को आवश्यक दिशा निर्देश दिए जिस पर प्रतापनगर थाना ने एक गैंग के दो जनो को गिरफ्तार कर उसके कब्ज़े से 6 बाइक्स बरामद की वहीँ सवीना थाना ने तीन जनो को गिरफ्तार कर उसके कब्ज़े से 10 गाड़िया बरामद की। इसी प्रकार सुखेर थाना पुलिस ने तीन जनो को गिरफ्त में लेकर उसके कब्जे से

 

दुपहिया वाहन चोरी की तीन गैंग पकड़ी, आठ गिरफ्तार

शहर में बढ़ती दुपहिया वाहन चोरी की वारदातों के मद्देनज़र जिला पुलिस अधीक्षक कैलाश चंद्र विश्नोई ने समस्त थानों के थानाधिकारियों को आवश्यक दिशा निर्देश दिए जिस पर प्रतापनगर थाना ने एक गैंग के दो जनो को गिरफ्तार कर उसके कब्ज़े से 6 बाइक्स बरामद की वहीँ सवीना थाना ने तीन जनो को गिरफ्तार कर उसके कब्ज़े से 10 गाड़िया बरामद की। इसी प्रकार सुखेर थाना पुलिस ने तीन जनो को गिरफ्त में लेकर उसके कब्जे से एक बुलेट मोटरसाइकिल बरामद की है। पुलिस इन अभियुक्तों से और पूछताछ कर रही है। जिससे की और कई वारदातों का खुलासा हो सके।

प्रतापनगर पुलिस थानाधिकारी श्रीमती नियति शर्मा आरपीएस (प्रशिक्षु) ने बताया की मुखबिर से सुचना मिली की दो बदमाश भल्लो का गुडा निवासी किशन डांगी उर्फ़ शेरू पुत्र गणेश डांगी एवं राजेश उर्फ़ जितेंद्र डांगी पुत्र बाबूलाल डांगी आजकल मौज शौक में काफी पैसा उड़ा रहे है तो संदिग्धों पर नज़र रख डिटेन किया गया। जब दोनों से पूछताछ की गयी तो दोनों ने शहर व् आसपास से 30 गाड़िया चुराना स्वीकार किया है।

उक्त अभियुक्त दिन के समय पैदल शहर में घूमते आउट बिना हैंडल लॉक वाली गाड़ी को स्टार्ट कर ले जाते तथा उसके टायर और अन्य पार्ट्स खोल कर भंगार में बेच देते और इंजिन और चेसिस को सुनसान जगह छोड़ देते। इन लोगो ने इतनी बाइक्स चुराई खुद इन्हे भी नहीं मालूम, हालाँकि अब तक 30 चोरी स्वीकार कर चुके है। मुख्यतया एमबी अस्पताल, भट्ट जी की बाड़ी, मादड़ी इंडस्ट्रियल एरिया, बोहरा गणेशजी, सुंदरवास, हाथीपोल, भूपालपुरा, घासा, फतहनगर, सूरजपोल, डबोक और सवीना सर्किल में यह वारदाते करते थे। यह दोनों नशे के भी आदी है। मेडिकल स्टोर ओर मिलने वाली कोरेक्स दवाई का नशा करते है।

दुपहिया वाहन चोरी की तीन गैंग पकड़ी, आठ गिरफ्तार

इसी प्रकार सवीना थानाधिकारी नूर मोहम्मद आरपीएस (प्रशिक्षु) ने पुलिस निरीक्षक संजीव स्वामी मय टीम ने गश्त के दौरान एक पेशन प्रो बाइक पर सवार तीन लोगो की चेकिंग की तो तीनो के पास बाईक के पास कोई कागज़ात नहीं मिले इन तीनो का नाम पता पूछा तो इन्होने होमा उर्फ़ सोना पिता तेजाजी मीणा उम्र 24 वर्ष निवासी नयागुड़ा नाई, राजू पिता शिवजी मीणा उम्र 18 वर्ष निवासी तावड़ाफाला तथा प्रकाश पिता नारायण मीणा उम्र 23 वर्ष निवासी तावडाफला का रहने वाला बताया।

Download the UT Android App for more news and updates from Udaipur

तीनो से जब पूछताछ की गयी तो उक्त पेशन प्रो RJ 27 LS 1678, समता विहार तितरड़ी से चुराना स्वीकार किया। साथ हो इन्होने शहर के विभिन्न स्थानों से मोटरसाइकिल और मोबाइल छीनने की घटनाये स्वीकार की। इनके कब्ज़े से अब तक 10 मोटसाइकिल बरामद की जा चुकी है। जिनमे से 6 मोटसाइकिल सवीना थाना क्षेत्र के तितरड़ी, सेक्टर 12, पलोदडा हॉउस, शिकारबाड़ी, गोवर्धन विलास, सेक्टर 14 से तथा शेष चार मोटरसाइकिल इनकम टैक्स कॉलोनी, सेक्टर 11, देबारी, प्रतापनगर क्षेत्र से चुराई है। उक्त तीनो बाइक्स के साथ मोबाइल छीनने, जहाँ निर्माण कार्य चलता है उस स्थान से भी सामान चोरी करते है। करीब एक माह पूर्व कोडियात गाँव से पांच बकरे भी चुराना स्वीकार किया है। पुलिस की पूछताछ अभी जारी है जिसमे और कई पर्स और मोबाइल की छीना झपटी और वाहन चोरी की घटनाओ का खुलासा होने की सम्भावना है।

दुपहिया वाहन चोरी की तीन गैंग पकड़ी, आठ गिरफ्तार

सुखेर थाना पुलिस ने भी तीन संदिग्धों को पकड़कर उनके कब्ज़े से बुलेट मोटरसाइकिल बरामद की है। मुखबिर से प्राप्त सूचना के अनुसार यह तीनो चोरी की बुलेट को बेचने की फ़िराक में थे। पुलिस द्वारा पकडे गए तीनो शातिर दीपक पुत्र शंकर मेघवाल उम्र 25 साल निवासी गणेशनगर पायड़ा, ऐजाज़ पुत्र नौशाद अहमद उम्र 30 साल निवासी गणेशनगर पायड़ा तथा ईश्वर सिंह पुत्र अमरसिंह राजपूत उम्र 32 साल निवासी श्याम विहार सुखेर आदतन अपराधी है। एजाज़ के खिलाफ प्रतापनगर थाने में लड़ाई झगडे के तीन प्रकरण दर्ज है जबकि ईश्वर सिंह के खिलाफ उदयपुर के विभिन्न थानों पर चोरी और पर छीनने के 6 केस दर्ज है।

To join us on Facebook Click Here and Subscribe to UdaipurTimes Broadcast channels on   GoogleNews |  Telegram |  Signal