तीन दिवसीय स्टोमिन इंडिया – 2 का हुआ समापन

तीन दिवसीय स्टोमिन इंडिया – 2 का हुआ समापन

देश-विदेश की स्टोन एंड टेक्नोलॉजी के समावेश के साथ आयोजित स्टोन हेल्पलाइन कॉरपोरेशन के तीन दिवसीय स्टोन एंड टेक्नोलॉजी एग्जीबिशन स्टोमिन इंडिया - 2 का समापन मंगलवार को हुआ। सुखेर मार्बल मार्केट के बेदला सपेटिया रोड स्थित गोकुल गार्डन में लगे इस तीन दिवसीय फेयर में उदयपुर, राजसमंद, चित्तौड़, जालौर, हैदराबाद, अहमदाबाद, चेन्नई, बेंगलौर, चाइना, इटली और ऑस्ट्रेलिया की स्टोन इंडस्ट्री से जुड़ी कंपनियों ने अपनी नवीन तकनीकों का प्रदर्शन किया।

 
तीन दिवसीय स्टोमिन इंडिया – 2 का हुआ समापन

देश-विदेश की स्टोन एंड टेक्नोलॉजी के समावेश के साथ आयोजित स्टोन हेल्पलाइन कॉरपोरेशन के तीन दिवसीय स्टोन एंड टेक्नोलॉजी एग्जीबिशन स्टोमिन इंडिया – 2 का समापन मंगलवार को हुआ। सुखेर मार्बल मार्केट के बेदला सपेटिया रोड स्थित गोकुल गार्डन में लगे इस तीन दिवसीय फेयर में उदयपुर, राजसमंद, चित्तौड़, जालौर, हैदराबाद, अहमदाबाद, चेन्नई, बेंगलौर, चाइना, इटली और ऑस्ट्रेलिया की स्टोन इंडस्ट्री से जुड़ी कंपनियों ने अपनी नवीन तकनीकों का प्रदर्शन किया। 3 दिन में करीब 7000 व्यापारियों ने विभिन्न स्टालों पर स्टोन इंडस्ट्री की देश और दुनिया की नई तकनीक को देखा और उन्हें अपने व्यापार में किस तरह उपयोग करते हुए अपने उद्योग को बढ़ाया जाए इसको लेकर व्यापारी चर्चाएं भी की।

स्टोमिन इंडिया – 2 के सीईओ मोहन बोहरा ने बताया कि पहले दिन से लेकर तीसरे दिन तक करीब करीब हर स्टॉल पर व्यापारियों का आना जाना लगा रहा। फेयर के दौरान विशेष रूप से बनाए गए वीआईपी लाउंज में सबसे खास बात यह देखी गई कि स्थानीय स्तर के व्यापारी और विदेशी कंपनी के व्यापारियों के बीच अपने व्यापार को लेकर और नई टेक्नोलॉजी को लेकर काफी सार्थक चर्चाएं भी हुई। बोहरा ने बताया कि इस एग्जीबिशन में लगे 2 डोम एवं ऑपर एरिया एग्जिबिशन में 70 कंपनियों के साथ ही कुल 180 स्टॉल धारकों ने अपने उत्पादों का प्रदर्शन किया।

Download the UT App for more news and information

एग्जीबिशन के समापन पर आयोजित समारोह में कार्यक्रम के मुख्य अतिथि उदयपुर मार्बल प्रोसेसर्स समिति के संस्थापक अध्यक्ष दिलीप तलेसरा ने स्टोमिन को स्टोन इंडस्ट्री के लिए एक सकारात्मक पहल बताया। उन्होंने कहा की झीलों की नगरी में स्टोमिन इंडिया – 2 के रूप में जो राष्ट्रीय स्तर का मंच तैयार हुआ है, उसमें विदेशी कंपनियों की सहभागिता से इसे अंतरराष्ट्रीय रूप मिला है। उन्होंने आयोजकों से यह भी कहा कि आने वाले स्टोमिन इंडिया-3 मे ज्यादा से ज्यादा विदेशी कंपनीज शिरकत करें इसके लिए भी प्रयास किए जाएं। तीन दिवसीय स्टोमिन इंडिया – 2 का हुआ समापन कार्यक्रम के मुख्य अतिथि उदयपुर मार्बल प्रोसेसर्स समिति के पूर्व अध्यक्ष शरद कटारिया ने कहा कि इस एग्जिबिशन से कई व्यापारियों को अपने व्यापार विस्तार के लिए एक नई सोच मिली है। एक ओर जहां एक्जीबिटर टू एक्जीबिटर का व्यापारिक सम्पर्क बढा है, वही विजिटर टू विजिटर भी कई व्यापारिक संपर्क बने हैं जो आने वाले समय में व्यापारियों के उद्योग को नई ऊंचाइयां प्रदान करेंगे।

स्टोमिन इंडिया के डायरेक्टर मुकेश शर्मा ने बताया कि समापन समारोह में एग्जीबिशन के विशेष सहयोग कर्ता के रूप में रोसावा इंजीनियरिंग कंपनी के चेयरमैन सीपी शर्मा, रोल जैक एशिया लिमिटेड के चेयरमैन एस. के. जैन और सम्राट केमिकल इंडसट्रीज के को -पार्टनर किशोर सिधवानी सहित तुलसी कॉरपोरेशन के चेशमैन रमेश खट्टर को विशेष सहयोगकर्ता सम्मान से सम्मानित किया गया। इसके साथ ही स्टोमिन इंडिया को सफल बनाने के लिए आयोजकों द्वारा सभी एक्जीबिटर्स एवं सहयोगियों को इस आयोजन में हिस्सा लेने के लिए प्रतीक चिन्ह से सम्मानित किया गया।तीन दिवसीय स्टोमिन इंडिया – 2 का हुआ समापन

To join us on Facebook Click Here and Subscribe to UdaipurTimes Broadcast channels on   GoogleNews |  Telegram |  Signal