जनजाति आयोग अध्यक्ष ने की कला मण्डल के कार्यक्रमों कि सराहना

जनजाति आयोग अध्यक्ष ने की कला मण्डल के कार्यक्रमों कि सराहना

राष्ट्रीय अनुसूचित जनजाति आयोग का दल दिनांक 5 से 8 सितम्बर के मध्य उदयपुर प्रवास पर है । इस दौरान दल ने भारतीय लोक कला मण्डल का आज भ्रमण किया तथा भारतीय लोक कला मण्डल कि गतिविधियों के बारे में जानकारी प्राप्त करने के साथ मण्डल द्वारा किए जाने वाले कार्यक्रमों को देखा ।

 

जनजाति आयोग अध्यक्ष ने की कला मण्डल के कार्यक्रमों कि सराहना

उदयपुर, 07 सितम्बर, 2019 राष्ट्रीय अनुसूचित जनजाति आयोग का दल दिनांक 5 से 8 सितम्बर के मध्य उदयपुर प्रवास पर है । इस दौरान दल ने भारतीय लोक कला मण्डल का आज भ्रमण किया तथा भारतीय लोक कला मण्डल कि गतिविधियों के बारे में जानकारी प्राप्त करने के साथ मण्डल द्वारा किए जाने वाले कार्यक्रमों को देखा ।

आयोग के अध्यक्ष नन्द कुमार साई एवं अन्य सभी सदस्यों के साथ आए वरिष्ठ अधिकारियों ने कला मण्डल की गतिविधियों की सराहना की तथा उसके कार्यक्रमों की प्रशंसा करते हुए उन्होंने कहा की कला मण्डल लोक एवं आदिम कलाओं के संरक्षण, सर्वेक्षण तथा उसे पुनर्जीवित करने के लिए उत्कृष्ठ कार्य कर रहा है । इसके लिए कला मण्डल के अधिकारी / कर्मचारी बधाई के पात्र है ।

Download the UT Android App for more news and updates from Udaipur

कला मण्डल के निदेशक डाॅ. लईक हुसैन ने बताया की राष्ट्रीय अनुसूचित जनजाति आयोग के अध्यक्ष नन्द कुमार साई के साथ आयोग के सदस्य हर्षभाई चुन्नीलाल वसावा, हरिकृष्ण डामोर, श्रीमती माया चिंतामन इवनाते, केन्द्रीय सचिव ए.के. सिंह, संयुक्त सचिव एस.के. राठी सहित उच्च अधिकारी एस.पी. मीणा व राहुल मिश्रा आदि ने कला मण्डल के कार्यक्रमों को देखा तथा उसकी गतिविधियों की भूरी भूरी प्रशंसा की ।

भारतीय कला मण्डल के मानद सचिव दौलत सिंह पोरवाल ने बताया की आयोग के अध्यक्ष नन्द कुमार साई ने कला मण्डल द्वारा सहजी गई सांस्कृतिक धरोहर की प्रशंसा की

To join us on Facebook Click Here and Subscribe to UdaipurTimes Broadcast channels on   GoogleNews |  Telegram |  Signal