किसी के बहकावे में नहीं आएगा आदिवासी समाज ,बोले शिक्षा मंत्री


किसी के बहकावे में नहीं आएगा आदिवासी समाज ,बोले शिक्षा मंत्री 

 
Education Minister Rajasthan
UT WhatsApp Channel Join Now

उदयपुर - गोविन्द सिंह डोडसरा देश के सब से बड़े करप्ट नेता , जल्द ही जाएंगे जेल में। ये कहना था प्रदेश के शिक्षा मंत्री मदन दिलावर का  शनिवार को अपने उदयपुर प्रवास पर थे। वह बोले डोडसरा ने पेपर बिकवाए , राजीव गाँधी स्टडी सर्कल में रख कर चाबी दी। जांच  एजंसियां लगातार अपना काम कर रहीं हैं और इस से वो बोखला रहे है।  

दिलावर इस दौरान आदिवासियों को हिन्दू समाज का हिस्सा भी बताते हुए नजर आए। उन्होंने कहा की प्रदेश में कुल 97 % ऐसे निजी स्कूल है जो की पैसा नहीं होने के बाद भी अपनी सेवाए दे रहे है। और कुछ से अब आग्रह क्या जाएगा की वो ऐसी फीस लें  जो सब दे सकें। 

मंत्री दिलावर ने कहा की आदिवासी हिन्दू समाज के अभिन्न अंग हैं, वो एक श्रेष्ठ समाज है और उन्हें बाप पार्टी के चक्कर में नहीं पड़ना चाहिए। 

उन्होंने कहा निजी स्कूल समाज का भला केर रहे है , प्रदेश कुल 97 % ऐसे निजी स्कूल है जो पैसा नहीं होने के बाद भी सेवाए दे रहें है और करीब 10 % स्कूल ऐसे है जो फीस ले रहें है , ऐसे में उनका घर चलना भी मुश्किल हो रहा है, जल्द ही इनके उद्धार के लिए कार्य किया जाएगा। वो बोले सरकार  प्रदेश में 82 लाख तो निजी स्कूल 85 लाख बच्चों  को पड़ा रहें है , इसमे जो स्कूल ज्यादा फीस ले रहे हैं उन्हें समझाया  जाएगा ,और नहीं मने तो क़ानूनी कार्यवाही  जाएगी। 

महात्मा गाँधी स्कूलों के मुद्दे पर मंत्री बोले यह कांग्रेस  मूर्खतापूर्ण निर्णेय था।  उन्होंने कहा की वह इंग्लिश मीडियम स्कूल के खिलाफ नहीं है ,लेकिन कांग्रेस द्वारा बिना प्लानिंग के ही इसे शुरू किया गया , पहले इंग्लिड मीडियम स्कूल के टीचर भी तो उपलब्ध करवाने चाहिए थे। बच्चो की शिक्षा को बर्बाद करने का काम कांग्रेस सरकार ने किया है। 
  

To join us on Facebook Click Here and Subscribe to UdaipurTimes Broadcast channels on   GoogleNews |  Telegram |  Signal