पेन्थर की हत्या के दो अभियुक्त गिरफ्तार


पेन्थर की हत्या के दो अभियुक्त गिरफ्तार

वन मण्डल उदयपुर के सलूम्बर रेन्ज के कादमा गांव में सोमवार को पेन्थर शावक की गोली मारकर हत्या करने वाले दो अभियुक्तों को वन विभाग में तुरन्त कार्यवाही करते हुए गिरफ्तार किया है।विभाग द्वारा दबिश देकर पेंथर शव को तहवील में लिया गया व मूल्जिम कादमा निवासी गलिया पुत्र धूला एवं राजु पुत्र हकरा को गिरफ्तार कर हत्या में प्रयुक्त बन्दुक जब्त की गई।

The post <

 
UT WhatsApp Channel Join Now
पेन्थर की हत्या के दो अभियुक्त गिरफ्तार

वन मण्डल उदयपुर के सलूम्बर रेन्ज के कादमा गांव में सोमवार को पेन्थर शावक की गोली मारकर हत्या करने वाले दो अभियुक्तों को वन विभाग में तुरन्त कार्यवाही करते हुए गिरफ्तार किया है।

उप वन संरक्षक आर के जैन ने बताया कि पेन्थर की हत्या की सूचना पर वन विभाग की टीम वनपाल उदयसिंह के नेतृत्व में मौके पर पहुॅची। तफतीश करने पर ज्ञात हुआ कि बन्दुक से पेन्थर की हत्या की गई है। श्री जैन ने क्षेत्रीय वन अधिकारी नटवर सिंह को संबंधित के विरुद्ध कार्यवाही कर गिरफ्तार करने के निर्देश दिये। विभाग द्वारा दबिश देकर पेंथर शव को तहवील में लिया गया व मूल्जिम कादमा निवासी गलिया पुत्र धूला एवं राजु पुत्र हकरा को गिरफ्तार कर हत्या में प्रयुक्त बन्दुक जब्त की गई।

श्री जैन ने बताया कि दोनों मूल्जिमों को कोर्ट में पेश करने के बाद 6 जून तक न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया है। इससे पूर्व नर पेंथर के शव का मेडिकल बोर्ड से पोस्टमार्टम करवा राजस्व, वन, पुलिस व जनप्रतिनिधियों की उपस्थिति में अन्तिम संस्कार किया गया। पोस्टमार्टम में पेंथर शव से गोली भी बरामद हुई है। पेंथर की उम्र लगभग 1 वर्ष थी।

To join us on Facebook Click Here and Subscribe to UdaipurTimes Broadcast channels on   GoogleNews |  Telegram |  Signal