दो दिवसीय आयुर्वेदिक निःशुल्क परामर्श शिविर

दो दिवसीय आयुर्वेदिक निःशुल्क परामर्श शिविर 

कला आश्रम वेलनेस सेन्टर

 
दो दिवसीय आयुर्वेदिक निःशुल्क परामर्श शिविर
कल शनिवार को भी यह शिविर जारी रहेगा।

उदयपुर में स्थित कला आश्रम वेलनेस सेन्टर, 21-बी, दैत्यमगरी, रिलायंस फ्रेश के पीछे, उदयपुर परिसर में दो दिन 9 एवं 10 अक्टूबर 2020 को प्रातः 9.00 बजे से 2.00 बजे तक दो दिवसीय आयुर्वेदिक निःशुल्क परामर्श शिविर का शुभारम्भ किया गया। 

शिविर के प्रथम दिन अनुभवी एवं काय चिकित्सा विशेषज्ञ डाॅ. प्रमोद कुमार भातरा ने शिविर में अपनी सेवाएं दी। शिविर में डाॅ. भातरा ने डिटोक्सिफिकेशन एवं रिज्युविनेशन रोगियों को परामर्श दिया।

डाॅ. सरोज शर्मा ने बताया कि आयुर्वेद चिकित्सा पद्धति द्वारा रोगों पर नियंत्रण पाया जा सकता है। डिटोक्सिफिकेशन का अर्थ है रक्त का शुद्धिकरण। यह लीवर में मौजूद रक्त को शुद्ध करता है और विषैले पदार्थों को निकालने में मदद करता है। शरीर भी गुर्दे, आंतों, फेफड़ों, लिम्फाटिक तंत्र और त्वचा के माध्यम से विषाक्त पदार्थों को निकालता है। रिज्युविनेशन का अर्थ है कायाकल्प करना। कायाकल्प का तात्पर्य जीवन शक्ति और ताजगी बहाल करना अर्थात शरीर का नवीनीकरण करना। कल शनिवार को भी यह शिविर जारी रहेगा।

कोविड-19 महामारी के चलते सोशल डिस्टेंसींग के साथ इस निःशुल्क शिविर का आमजन लाभ प्राप्त करें। असुविधाओं से बचने हेतु दूरभाष संख्या 7300049708, 6350460185 पर सम्पर्क कर पहले आओ पहले पाओ के आधार पर अपना रजिस्ट्रेशन करवा सकेंगे। सभी आमजन अधिक से अधिक इस निःशुल्क आयुर्वेदिक शिविर से लाभान्वित होने का अवसर प्राप्त करें। 
 

To join us on Facebook Click Here and Subscribe to UdaipurTimes Broadcast channels on   GoogleNews |  Telegram |  Signal