यूसीसीआई : दीपावली स्नेह मिलन समारोह का आयोजन


यूसीसीआई : दीपावली स्नेह मिलन समारोह का आयोजन

उदयपुर चेम्बर आॅफ काॅमर्स एण्ड इण्डस्ट्री द्वारा ”दीपावली स्नेह-मिलन कार्यक्रम“ का समारोहपूर्वक आयोजन किया गया। इस अवसर पर राष्ट्रीय महिला आयोग की पूर्व अध्यक्षा डाॅ. गिरिजा व्यास, मोहनलाल सुखाडिया विवि के कुलपति प्रोफेसर जे.पी. शर्मा, पूर्व ए.डी.एम, (सिटी) बी.आर. भाटी, हिन्दुस्तान जिंक के अवकाश प्राप्त सी.एस.आर. हेड सी.एस.आर. मेहता, संरक्षक अरविन्द सिंघल एवं अन्य गणमान्य अतिथि उपस्थित थे।

 
UT WhatsApp Channel Join Now

यूसीसीआई : दीपावली स्नेह मिलन समारोह का आयोजन

उदयपुर चेम्बर आॅफ काॅमर्स एण्ड इण्डस्ट्री द्वारा ”दीपावली स्नेह-मिलन कार्यक्रम“ का समारोहपूर्वक आयोजन किया गया। इस अवसर पर राष्ट्रीय महिला आयोग की पूर्व अध्यक्षा डाॅ. गिरिजा व्यास, मोहनलाल सुखाडिया विवि के कुलपति प्रोफेसर जे.पी. शर्मा, पूर्व ए.डी.एम, (सिटी) बी.आर. भाटी, हिन्दुस्तान जिंक के अवकाश प्राप्त सी.एस.आर. हेड सी.एस.आर. मेहता, संरक्षक अरविन्द सिंघल एवं अन्य गणमान्य अतिथि उपस्थित थे।

मानद महासचिव केजार अली ने जानकारी देते हुए बताया कि यूसीसीआई के सदस्यों हेतु दीपावली स्नेह-मिलन समारोह का आयोजन यूसीसीआई के पर्यावरण पार्क में किया गया। समारोह में यूसीसीआई के सदस्य अपने जीवनसाथी के साथ सम्मिलित हुए और एक दूसरे को दीपावली की शुभकामनाएं दी। अध्यक्ष हंसराज चौधरी ने समस्त सदस्यों का समारोह में स्वागत करते हुए यूसीसीआई की प्रगति का संक्षिप्त विवरण दिया। चौधरी ने कहा कि यूसीसीआई प्रदेश में रोजगार और औद्योगिक विकास के लिए पूरी तरह प्रतिबद्ध है। युवाओं को आत्मनिर्भर बनाना यूसीसीआई का मुख्य उद्देश्य है। इसके लिए यूसीसीआई प्रदेश और देश के प्रतिष्ठित उद्योगपतियों के साथ कार्य योजना बना रही है।

अध्यक्ष हंसराज चौधरी ने वोकेशनल ट्रेनिंग सेन्टर के अलग विंग का निर्माण प्रायोजित करने हेतु यूसीसीआई के पूर्वाध्यक्ष बी.एच. बापना का सम्मान करते हुए आभार प्रकट किया। यूसीसीआई भवन परिसर में तिरंगा झण्डा फहराने हेतु ध्वज दण्ड स्थापना का कार्य प्रायोजित करने हेतु अध्यक्ष ने जे.के. टायर एण्ड इण्डस्ट्री के अनिल मिश्रा का आभार ज्ञापित किया।

Download the UT Android App for more news and updates from Udaipur

इस अवसर पर उल्लेखनीय कार्य के लिये यूसीसीआई की सी.एस.आर. सब कमेटी के चेयरमैन सन्दीप बापना का भी सम्मान किया गया। आमंत्रित अतिथियों, सभी सदस्यों एवं उनके परिवाजनों को दीपावली एवं नये वर्ष की शुभकामनाएं दी। कार्यक्रम की मुख्य अतिथि डाॅ. गिरिजा व्यास ने यूसीसीआई के उद्योग क्षेत्र एवं सामाजिक क्षेत्र में किए जा रहे कार्यो की सराहना की तथा हरसंभव मदद का संकल्प व्यक्त किया।

इस अवसर पर इलेक्ट्राॅनिक एवं प्रिन्ट मीडिया से जुड़े महत्वपूर्ण व्यक्तियों को यूसीसीआई की ओर से अवार्ड्स प्रदान कर सम्मानित किया गया। मुख्य अतिथि डाॅ. गिरिजा व्यास एवं प्रोफेसर जे.पी.शर्मा ने पत्रकारिता के क्षेत्र में उल्लेखनीय योगदान देने वाले मीडिया कर्मियों को सम्मानित किया। मीडिया अवार्ड्स का संचालन करते हुए वरिष्ठ उपाध्यक्ष आशीष छाबडा ने कहा कि यूसीसीआई की हमेशा से ही अपने क्षेत्र में कुछ नया और अनूठी पहल करने की परम्परा रही है। यूसीसीआई द्वारा किये जा रहे कार्यों एवं प्रस्तावित योजनाओं को उद्यमियों, व्यवसायियों, सरकार तथा आमजन तक पहुंचाने में मीडिया का बहुत योगदान होता है। श्री छाबडा ने कहा कि औद्योगिक प्रगति, सामाजिक उत्थान, आर्थिक उन्नति आदि सभी क्षेत्रों में प्रिंट एवं इलेक्ट्रोनिक मीडिया की भूमिका महत्त्वपूर्ण है।

न्यूज 18 राजस्थान के माध्यम से सामाजिक सरोकार एवं आमजन में जागरूकता उत्पन्न करने से सम्बन्धित उत्कृष्ट समाचारों के प्रसारण के लिये यूसीसीआई का इलेक्ट्रोनिक मीडिया हेतु प्रदान किये जाने वाला Best Services in the Electronic Media. (State/National level) सम्मान न्यूज 18 राजस्थान के ब्यूरो इन्चार्ज कपिल श्रीमाली को प्रदान कर सम्मानित किया गया।

मीडिया में औद्योगिक प्रगति में उल्लेखनीय सेवा हेतु Best Services in the Print Media (for Industrial growth) अवार्ड दैनिक भास्कर को प्रदान किया गया।

मीडिया में सामाजिक प्रगति के क्षेत्र में उल्लेखनीय सेवाओं हेतु Best Services in Print Media (For Social Growth) का अवार्ड राजस्थान पत्रिका के स्थानीय सम्पादक सिकन्दर पारीक को प्रदान किया गया।

सुश्री लक्की जैन को निष्पक्ष पत्रकारिता के क्षेत्र में उल्लेखनीय व्यक्तिगत योगदान हेतु यूसीसीआई की ओर से Journalist of the Year (Community-based Exemplary Services in Journalism) अवार्ड से सम्मानित किया गया।

इस सत्र के दौरान यूसीसीआई की सदस्यता ग्रहण करने वाले नए सदस्यों का अभिनन्दन किया गया। इसके साथ ही इस वर्ष की कार्यकारिणी समिति के सभी सदस्यों का भी उपरना एवं स्मृति चिन्ह भेंट कर अभिनन्दन किया गया। विशिष्ठ अतिथि मोहनलाल सुखाड़िया विव कुलपति प्रो. जे.पी.शर्मा ने कहा कि व्यक्ति विशेष हो या फिर संस्थाएं, इस तरह सम्मान देने से सामाजिक कार्य में भाग लेने की प्रेरणा मिलती है। यूसीसीआई संरक्षक अरविन्द सिंघल ने भी विचार व्यक्त किए।

यूसीसीआई : दीपावली स्नेह मिलन समारोह का आयोजन

दीपावली स्नेह मिलन समारोह में सदस्यों ने स्नेहभोज के दौरान नई दिल्ली के आर्टिस्ट ग्रुप के कलाकारों द्वारा प्रस्तुत सांस्कृतिक कार्यक्रम का आनन्द उठाया। आर्टिस्ट ग्रुप द्वारा ढाई घंटे का कार्यक्रम प्रस्तुत किया गया जिसमें ग्रुप की कलाकार ने फायर डांस प्रस्तुत कर समां बांध दिया। रशियन फायर डांसर की स्टेज पर नृत्य परफॉर्मेंस को देख लोगों ने तालियां बजाकर कलाकारों की हौसला अफजाई की।

यूसीसीआई सदस्यों के परिवारजनों की सांस्कृतिक प्रस्तुति को भी सभी सदस्यों द्वारा सराहा गया। इसके अलावा स्थानीय कलाकारों ने भी फिल्मी और राजस्थानी गानों पर डांस प्रस्तुति दी। यूसीसीआई की सांस्कृतिक कार्यक्रम उप-समिति की अध्यक्षा श्रीमति नीलिमा काला ने आरम्भ में समस्त कार्यक्रम की रूपरेखा प्रस्तुत की एवं कार्यक्रम का संचालन किया।

दीपावली स्नेहमिलन समारोह के दौरान आॅन द स्पाॅट फोटोग्राफ सभी सदस्यों के आकर्षण का केन्द्र रहा। समारोह में भाग लेने वाले सदस्यों का लक्की ड्रा कूपन निकालकर उपहार भेंट किए गए। यूसीसीआई के चैम्बर भवन एवं पर्यावरण पार्क में इस अवसर पर रंगबिरंगी लाईट्स से किया गया लाईट डेकोरेशन सभी सदस्यों के आकर्षण का केन्द्र रहा। कार्यक्रम के अन्त में सांस्कृतिक कार्यक्रम उप-समिति की अध्यक्षा श्रीमति नीलिमा काला ने सभी को धन्यवाद ज्ञापित किया।

To join us on Facebook Click Here and Subscribe to UdaipurTimes Broadcast channels on   GoogleNews |  Telegram |  Signal