एवीवीएनएल के जोेनल चीफ इंजीनियर के साथ यूसीसीआई की बैठक

एवीवीएनएल के जोेनल चीफ इंजीनियर के साथ यूसीसीआई की बैठक 

एवीवीएनएल के जोेनल चीफ इंजीनियर गिरीश पारीख के साथ यूसीसीआई में परिचर्चात्मक बैठक आयोजित

 
एवीवीएनएल के जोेनल चीफ इंजीनियर के साथ यूसीसीआई की बैठक
गिरीश पारीख ने उद्यमियों की समस्याओं पर चर्चा करते हुए उद्योगों को एवीवीएनएल द्वारा अनवरत विद्युत सप्लाई उपलब्ध करवाये जाने का आश्वासन दिया। पाॅलिसी मैटर्स के लिए पारिख ने यूसीसीआई को उच्चस्तर पर प्रतिवेदन देने करने का सुझाव दिया

उदयपुर, 25 नवम्बर, 2020। उदयपुर चेम्बर ऑफ़ काॅमर्स एण्ड इण्डस्ट्री द्वारा चेम्बर भवन के पायरोटेक टेम्पसन्स सभागार में एवीवीएनएल के जोनल चीफ इंजीनियर गिरीश पारीख के साथ एक परिचर्चात्मक बैठक का आयोजन किया गया। बैठक में एवीवीएनएल के अन्य अधिकारी भी उपस्थित थे कार्यक्रम के आरम्भ में अध्यक्ष कोमल कोठारी ने गिरीष पारीख, एवीवीएनएल के अधिकारियों एवं यूसीसीआई के सदस्यों का स्वागत किया।

यूसीसीआई की एवीवीएनएल एवं ऊर्जा सब कमेटी के प्रमुख ए.के. शाह ने सदस्यों की एवीवीएनएल से सम्बन्धित समस्याओं का विवरण दिया। वाॅल्केम इण्डिया के देवेन्द्र सिंह ने डिस्काॅम द्वारा लाॅकडाउन अवधि के अधिकतम डिमाण्ड चार्जेज निरस्त करने तथा एडिशनल सिक्योरिटी राशि समायोजित करने का सुझाव रखा। चोकसी हेरेस एवं कुन्दन इलेक्ट्रीकल कम्पोनेन्ट्स के प्रतिनिधि ने विभाग द्वारा मादडी औद्योगिक क्षेत्र में बिना पूर्व सूचना के बिजली की सप्लाई बन्द किए जाने की शिकायत करते हुए 33 केवी वाले उपभोक्ताओं को अनवरत विद्युत सप्लाई सुनिश्चित किए जाने की मांग की। आरके माॅल द्वारा बिना किसी विवरण के फ्यूल सरचार्ज लगाने तथा बिना सूचना के बकाया राशि का समायोजन किये जाने की समस्या रखी।

उपाध्यक्ष विजय गोधा द्वारा सुखेर अम्बेरी क्षेत्र में ग्रामीण फीडर से उद्योगों को विद्युत सप्लाई देने से पावर सप्लाई अवरुद्ध होने पर गांव एवं उद्योग दोनों को परेशानी उठानी पडती है। गोधा ने विद्युत बिल में फ्यूल सरचार्ज एवं अन्य देय शुल्क की गणना स्पष्ट नहीं होने की समस्या रखी। प्रत्युत्तर में पारिख ने एक दिन के भीतर सभी शिकायत दूर किए जाने का आश्वासन दिया।

अध्यक्ष कोमल कोठारी ने सुझाव दिया कि फ्यूज बांधने के लिए प्रातः 9 बजे, दोपहर 1.30 बजे एवं सायं 5.30 बजे का समय तय किया जाये जिससे एक उद्योग के कारण उक्त क्षेत्र के बाकी उद्योगों की पावर सप्लाई बाधित नहीं हो। चर्चा के दौरान बैठक में उपस्थित उद्यमियों द्वारा विद्युत विभाग से सम्बन्धित समस्याएं रखी गई।

गिरीश पारीख ने उद्यमियों की समस्याओं पर चर्चा करते हुए उद्योगों को एवीवीएनएल द्वारा अनवरत विद्युत सप्लाई उपलब्ध करवाये जाने का आश्वासन दिया। पाॅलिसी मैटर्स के लिए पारिख ने यूसीसीआई को उच्चस्तर पर प्रतिवेदन देने करने का सुझाव दिया।

अध्यक्ष कोमल कोठारी ने यूसीसीआई की ओर से कोरोनाकाल में लाॅकडाउन अवधि का अधिकतम डिमाण्ड चार्जेज निरस्त किये जाने, गुडली क्षेत्र में एवीवीएनएल हेतु रीको द्वारा भू-स्थानांत्रण में जीएसटी सम्बन्धी समस्या को दूर करने, उद्योगों द्वारा लगाए गए सोलर पावर प्लान्ट से उत्पादित अतिरिक्त बिजली का एवीवीएनएल द्वारा उक्त उद्योग को कोई अनुदान नहीं दिए जाने के सन्दर्भ में मुख्यमंत्री को प्रतिवेदन प्रेशित किया जाएगा।

कार्यक्रम का संचालन मानद महासचिव डाॅ. अंशु कोठारी ने किया। कार्यक्रम के अंत में वरिष्ठ उपाध्यक्ष हेमन्त जैन से सभी को धन्यवाद ज्ञापित किया।
 

To join us on Facebook Click Here and Subscribe to UdaipurTimes Broadcast channels on   GoogleNews |  WhatsApp |  Telegram |  Signal

From around the web