यूसीसीआई ने किया कोविड-19 से बचाव हेतु जागरूकता पोस्टर का विमोचन

यूसीसीआई ने किया कोविड-19 से बचाव हेतु जागरूकता पोस्टर का विमोचन
 

कार्यक्षेत्र में कोरोना से बचाव हेतु यूसीसीआई का अभियान
 
 
यूसीसीआई ने किया कोविड-19 से बचाव हेतु जागरूकता पोस्टर का विमोचन
उदयपुर चेम्बर ऑफ़ काॅमर्स एण्ड इण्डस्ट्री के अध्यक्ष रमेश कुमार सिंघवी ने किया पोस्टर का विमोचन 

उदयपुर, 19 जून 2020। हाल ही में सरकार द्वारा लाॅकडाउन से राहत दिए जाने के साथ ही उद्योगों में फिर से कार्य शुरू हो गया है। उदयपुर चेम्बर ऑफ़ काॅमर्स एण्ड इण्डस्ट्री के अध्यक्ष रमेश कुमार सिंघवी ने सरकार की अनलाॅक नीति का स्वागत करते हुए कहा कि भले ही उद्योगों में कामगार लौटने लगे हैं तथा व्यापार फिर से गति पकडने लगा है किन्तु कोविड-19 महामारी अभी समाप्त नहीं हुई है। रोज के ताजा आंकडों से यह जाहिर है कि अधिक जनसंख्या वाले राज्यों व क्षेत्रों में यह महामारी विकराल रूप ले चुकी है अतः हमें विशेष ध्यान रखना होगा।

उदयपुर जिले में कोरोना वाइरस से संक्रमण के मामले अभी तक तो कम ही हैं इसलिए मादडी, सुखेर, अम्बेरी, गुडली, कलडवास आदि औद्योगिक क्षेत्रों में ज्यादातर उद्योगों एवं कारखानों में उत्पादन बहाल हो गया है। कुछ कठिनाई श्रमिकों के पलायन कर जाने से जरूर हुई है किन्तु इसका भी समाधान निकाला जा रहा है।

मानद महासचिव प्रतीक हिंगड ने जानकारी देते हुए बताया कि उदयपुर चेम्बर ऑफ़ काॅमर्स एण्ड इण्डस्ट्री ने हाल ही में एक सर्वे के माध्यम से यह जानने का प्रयास किया कि किन उद्योगों में श्रमिकों की कमी है तथा उन्हें किस-किस प्रकार के श्रमिकों की आवश्यकता है। इस सर्वे की रिपोर्ट उद्योग विभाग एवं फैक्ट्रीज एवं बाॅयलर्स निरीक्षण विभाग को दी गई है तथा हाल ही में मुख्यमंत्री अशोक गहलोत द्वारा जारी किए गए राज कौशल पोर्टल के माध्यम से इन उद्योगों में श्रमिक उपलब्ध कराने की प्रक्रिया चल रही है।

यूसीसीआई के अध्यक्ष रमेश कुमार सिंघवी ने कार्यक्षेत्र में कर्मचारियों एवं श्रमिकों को कोविड-19 सेे बचाव के सम्बन्ध में एक अभियान की शुरूआत की, जिसके पोस्टर का आज विमोचन किया गया।

इस अवसर पर अध्यक्ष सिंघवी ने सभी उद्योगों से आव्हान किया कि अपने कर्मचारियों के स्वास्थ्य तथा उन्हें महामारी से बचाने के सभी प्रबन्ध करें। साथ ही यह अत्यन्त आवश्यक है कि लाॅकडाउन से छूट के सम्बन्ध में सरकार द्वारा जारी किए गए सभी नियमों का सही ढंग से और सख्ती से पालन हो ताकि कोविड-19 के कारण किसी विषम परिस्थिति को उत्पन्न होने से रोका जा सके।

To join us on Facebook Click Here and Subscribe to UdaipurTimes Broadcast channels on   GoogleNews |  Telegram |  Signal